Connect with us

विशेष

अनंतनाग में सीआरपीएफ पर आ तंकी हमले में हरियाणा का ‘लाल’ रमेश कुमार शहीद, पत्नी को नहीं बताया

Published

on

दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग में सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर आ तंकी हमले में हरियाणा निवासी रमेश कुमार समेत पांच जवान शहीद हो गए। झज्जर के गांव खेड़ी जट्ट निवासी एएसआई रमेश कुमार की शहादत की खबर जैसे ही घर पहुंची, कोहराम मच गया। परिजनों को सांत्वना देने के लिए लोगों का आना जाना लगा हुआ है। एएसआई रमेश कुमार सीआरपीएफ की 116वीं बटालियन की ब्रावो कम्पनी में तैनात थे। हमले को जिम्मेदारी अल-उमर मुजाहिदीन नामक आ तंकी संगठन ने ली है।  हालांकि, कहा जा रहा है कि इसमें जैश-ए-मोहम्मद का हाथ है। आतंकियों ने पहले सीआरपीएफ के दल पर अंधाधुंध फायरिंग की और उसके बाद ग्रेनेड से हमला किया।

पहलगाम रोड पर अनंतनाग बस स्टैंड के पास स्थित महिला कॉलेज के पास हमला किया गया। हमले में तीन जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके पर मौजूद एक महिला को भी चोट पहुंची है। जवाबी कार्रवाई में एक पाकिस्तानी हमलावर आ तंकी मारा गया। घटना की जिम्मेदारी आ तंकी संगठन अल उमर मुजाहिदीन ने ली है।

ऐसे किया गया हमला

मिली जानकारी के मुताबिक, बुधवार को मोटरसाइकिल सवार दो आतंकियों ने पेट्रोलिंग पार्टी को निशाना बनाकर अंधाधुंध फायरिंग की। इस फायरिंग में मौके पर ही एक जवान की मौत हो गई, जबकि कुछ अन्य घायल हो गए। सीआरपीएफ 116 बटालियन तथा पुलिस की संयुक्त पिकेट भी वहां तैनात रहती है।

गोलियों की आवाज सुनकर एसएचओ तथा डिवीजनल अफसर रक्षक वाहन से वहां पहुंचे तो आतंकियों ने दोनों गाड़ियों पर ग्रेनेड दागे। एसएचओ की गाड़ी से टकराकर ग्रेनेड फट गया, जिसमें एसएचओ अरशद खान घायल हो गए। डिवीजनल अफसर की गाड़ी पर दागा गया ग्रेनेड नहीं फटा। एक आ तंकी मौके से भाग निकला।

ये हुए शहीद

सूत्रों के अनुसार, हमले में सीआरपीएफ के दो एएसआई और तीन कांस्टेबल शहीद हुए हैं। चार जवान, अनंतनाग के थाना प्रभारी और एक युवती सहित 6 लोग घायल हो गए। फायरिंग और ग्रेनेड हमले में घायल हुए जवानों को तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां पांच ने दम तोड़ दिया।

हमले में एएसआई रमेश कुमार ( झज्जर, हरियाणा), निरोद शर्मा (नलबारी, असम), कांस्टेबल सत्येंद्र कुमार (मुजफ्फर नगर, उत्तर प्रदेश), महेश कुमार कुशवाहा (गाजीपुर, उत्तर प्रदेश) व संदीप यादव (देवास, मध्य प्रदेश) शहीद हो गए।

घायलों में सीआरपीएफ के हेड कांस्टेबल राजेंदर, कांस्टेबल प्रेमचंद्र कौशिक, कांस्टेबल केदार नाथ ओझा शामिल हैं। हालांकि, पुलिस की ओर से इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। एसएचओ को गंभीर अवस्था में सेना के श्रीनगर स्थित 92 बेस अस्पताल में ले जाया गया है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: बुरी नज़र वाले तेरा मुँह कला