Connect with us

Cities

आखिरकार सीएम मनोहरलाल जीते और गृहमंत्री अनिल विज से वापस लिया गया CID

Published

on

सीआइडी पर विवाद का बुधवार देर रात को पटाक्षेप हो गया। पूरे प्रकरण में आखिरकार मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल की जीत हुई है। राज्‍य के गृहमंत्री अनिल विज से सीआइडी को वापस ले लिया गया है। अब सीआइडी की रिपोर्टिंग मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल को ही होगी। ये पूरा घटनाक्रम दिल्ली से अंजाम दिया गया।

खास बात यह है कि बुधवार को सीआइडी के एसपी स्तर के एक अधिकारी ने विज को ब्रीफिंग की थी। इसके बाद अनिल विज के तेवर भी नरम पड़ गए थे। यही नहीं, सरकार ने विज के विरोध के कारण वी उमाशंकर को लोकल बॉडीज डिपार्टमेंट के अतिरिक्त मुख्य सचिव पद से भी हटा दिया। इसे विज की बड़ी जीत माना जा रहा था।

आखिरकार सीएम मनोहरलाल जीते और गृहमंत्री अनिल विज से वापस लिया गया CID

बुधवार को विधानसभा में विधायकों के ट्रेनिंग प्रोग्राम में लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला बतौर मुख्य अतिथि आए थे। इस प्रोग्राम के बाद सीएम नई दिल्ली रवाना हो गए थे। सीएम दिल्ली में पिछले तीन दिन से लगातार जा रहे हैं। दिल्ली से जुड़े सूत्रों का कहना है कि सीएम ने बुधवार को भी नई दिल्ली में पार्टी के आला नेताओं के साथ मीटिंग की। दो दिन पहले पार्टी के नए प्रधान जेपी नड्डा की ताजपोशी के बाद भी सीएम दिल्ली गए थे। उस दिन गृह मंत्री अनिल विज ने भी नड्डा से मुलाक़ात की थी। सूत्रों का कहना है कि सीएम पार्टी हाईकमान को इस पूरे मामले में विश्वास में लेने में सफल रहे हैं।

बताते हैं कि सीएम मनोहरलाल ने दिल्ली में पार्टी के नेताओं से बातचीत होने के बाद ही चंडीगढ़ में अपने अधिकारियों को डिपार्टमेंट अलॉटमेंट का नोटिफिकेशन जारी करने के आदेश दिए। इसलिए मुख्य सचिव की ओर से देर रात विज से सीआइडी लेकर सीएम को दिए जाने का ऑर्डर जारी हुआ।

अब यह देखना रोचक होगा कि इस पूरे मामले में विज का अगला क्या स्टैंड रहता है। विज यह संकेत पहले ही दे चुके हैं कि सीआइडी जाने के बाद वह गृह विभाग भी छोड़ सकते हैं। उनका मानना है कि बिना सीआइडी के गृह विभाग बिना आंख, नाक और बिना कान के आदमी जैसा है.

Image result for manohar lal khattar

परिवहन मंत्री मूल चंद शर्मा को मिला चुनाव विभाग,  कला एवं सांस्कृतिक मामले विभाग कंवर पाल को

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सीआइडी, राजभवन मामलों और कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभागों को अपने पास रखा है। परिवहन मंत्री  मूल चंद शर्मा को चुनाव विभाग आवंटित किया गया है। कला एवं सांस्कृतिक मामलों का विभाग अब शिक्षा मंत्री कंवर पाल को उनके मौजूदा विभागों के अलावा आवंटित किया गया है । पहले यह महकमा परिवहन मंत्री मूल चंद शर्मा को आवंटित किया गया था।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *