Connect with us

करनाल

आप भी रहिए सावधान वरना होगा बड़ा नुक़सान, छोटे से बच्चे ने सबको घुमाया..

Published

on

शहर के डिवेंचर होटल में चल रहे रिंग सेरेमनी कार्यक्रम में नये कपड़े पहना एक सात साल का बच्चा रुपयों और ज्वेलरी से भरा बैग लेकर फरार हो गया। जैसे ही महिला ने देखा कि उसका बैग गायब है तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। महिला ने शोर मचाया तो सभी जगह चेक किया गया लेकिन कहीं पर भी बैग नहीं मिला। इस पर पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज चेक किया तो एक बच्चा बैग लेकर जाता नजर आया। चोरी हुए बैग में 25 हजार रुपये की नकदी और एक डायमंड नेकलेस सेट व एक डायमंड रिंग थी। महिला का मोबाइल भी उसमें था। पीड़ित परिवार ने बच्चे समेत होटल के स्टाफ और वेटरों पर भी मिलीभगत का आरोप लगाया है। पुलिस की अलग-अलग टीमें चोरों को तलाश रही हैं। पुलिस का दावा है कि जल्द ही चोरों को काबू किया जाएगा।

दिल्ली आनंद विहार निवासी सुमन लता ने बताया कि वह दिल्ली में अध्यापिका है। उसके पति बैंक में अधिकारी हैं। रविवार को उनके बेटे अनुज की रिंग सेरेमनी थी। करनाल के सेक्टर-4 निवासी निधि के साथ उसकी सगाई थी। महिला ने बताया कि इसके लिए नमस्ते चौक स्थित होटल डिवेंचर का शगुन हाल बुक किया था।

Karnal News - haryana news 8 year old child entered into engagement in hotel took away cash and jewelery bag captured in incident camera

दोपहर को कार्यक्रम चल रहा था और सभी खाने में मशगूल थे। रिश्तेदारों की आवभगत करते समय उसने बैग कुर्सी पर रख दिया। कुछ ही देर में बैग गायब मिला। इस पर आसपास चेक किया तो बैग नहीं मिला। बाद में पुलिस को सूचना देनी पड़ी। पुलिस ने आकर सीसीटीवी फुटेज देखा तो एक बच्चा बैग चुराते नजर आया। महिला ने बताया कि बैग में नकदी समेत लाखों का सामान था।

बाद में दूसरी अंगूठी पहनाकर की रस्म अदा

दिल्ली निवासी परिवार पूरी तैयारी के साथ आया था लेकिन रिंग सेरेमनी होने से पहले ही अंगूठी समेत जेवर चोरी हो गए। ऐसे में पूरे कार्यक्रम में ही खलल पड़ गया। बाद में दूसरी अंगूठी लाकर रस्म अदायगी की गई।

स्टाफ और वेटर पर जताया शक

अध्यापिका सुमनलता ने पुलिस को दिए बयान में आरोप लगाया कि सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि वेटर की ड्रेस पहने एक युवक बच्चे की मदद कर रहा है। महिला ने आरोप लगाया कि यह सुनियोजित तरीके की गई चोरी है। हमें शक है कि इसमें होटल का स्टाफ और वेटर शामिल हो सकते हैं। क्योंकि अकेला बच्चा बैग चुराकर होटल से नहीं भाग सकता।

पहले से ही बैग पर थी नजर

सीसीटीवी देखने के बाद ये स्थिति साफ हो जाती है कि इस कार्यक्रम को लेकर चोरों की पहले से ही नजर थी। शुरू से ही बच्चा और उसका एक सहायक अध्यापिका सुमनलता पर नजर रखे थे। इंतजार कर रहे थे कि किस समय वह जेवर और पैसों वाले बैग को रखे। जैसे ही महिला ने बैग को कुर्सी पर रखा तो अचानक से एक लड़का उठकर आया और बच्चे को बैग का इशारा किया।

इसके बाद बच्चा दोबारा से वापस कुर्सी के पास आया और करीब 25 सेकेंड तक वहां खड़ा रहकर बैग लेकर फुर्र हो गया। चोरों को इस बात का पूरा आभास था कि सेरेमनी कार्यक्रम के बाद उनके पास कुछ नहीं आ सकेगा, इसलिए अंगूठी पहनाने से पहले ही उन्होंने बैग को चुरा लिया।

यूं बरतें सावधानी

बता दें कि कई बार गिरोह के सदस्यों को बच्चों को आगे करके वारदातों को अंजाम देते हैं। रिंग सेरेमनी कार्यक्रम में जिस तरह से वारदात को अंजाम दिया गया है, उससे लगता है कि शहर में फिर से ऐसा गिरोह सक्रिय हो गया है जो बच्चों को वारदातों में प्रयोग करता है।

इससे पहले भी कई बार बच्चे बैंकों के बाहर खड़े हो जाते हैं और बुजुर्ग व महिलाओं को निशाना बनाकर उनको ये कहकर कि आपका सामान गिर गया, या फिर आपके कपड़ों पर कीचड़ लगा है। इसी बात को कहकर वे चकमा देकर पैसे छीनकर या फिर चोरी कर फरार हो जाते हैं। अमर उजाला शहरवासियों सलाह देता है कि वे सावधानी बरतें और किसी प्रकार के बहकावे में न आएं।

होटल के बाहर से बच्चा कहां और किसके साथ गया

पुलिस अब होटल के बाहर व आसपास की दुकानों के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। पुलिस ये खोजने की कोशिश कर रही है कि होटल के बेसमेंट से निकला बच्चा आखिर किसके साथ भागा। फिलहाल पुलिस इस मामले को लेकर कई सीसीटीवी कैमरे खंगाले हैं लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है।

तलाश जारी, जल्द करेंगे काबू : थाना प्रभारी

इस बारे में सिटी थाना प्रभारी हरजिंद्र सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है। सीसीटीवी फुटेज में एक बच्चा बैग चुराता दिख रहा है। उसकी तलाशी के लिए छापामारी की जा रही है। उम्मीद है कि जल्द ही आरोपियों को काबू कर लिया जाएगा। महिला ने होटल के स्टाफ व वेटरों पर शक जाहिर किया है, उसको लेकर पूछताछ की जा रही है। होटल प्रबंधन का कहना है कि मामले की जांच होनी चाहिए। जो भी इसमें दोषी हो उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। इसमें होटल स्टाफ शामिल नहीं है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *