Connect with us

विशेष

इंजीनियर के घर छापा, 30 किलो सोना व पांच लग्जरी कारें बरामद

Published

on

Advertisement

राजस्थान में भ्रष्ट अधिकारियों के लिए एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) का अभियान लगातार जारी है। एसीबी की टीम ने जयपुर, जोधपुर और चित्तौड़गढ़ में तीन अफसरों के 14 ठिकानों पर एक साथ छापे मारे। इस दौरान टीम के हाथ इतना अकूत खजाना लगा कि हर किसी की आंखें चौंधियां गईं। दरअसल, एक अधिकारी के घर से तो उसकी आय से 1450 फीसदी ज्यादा संपत्ति बरामद हुई।

Rajasthan: 3 इंजीनियर्स के घर पड़ा ACB का छापा, 30 किलो सोना, पांच लग्जरी  कार समेत कई बंगले और अकूत संपत्ति बरामद | Rajasthan: ACB raid on the house  of three engineers

Advertisement

जयपुर में जेडीए अफसर के घर छापा

जानकारी के मुताबिक, एसीबी की टीम ने सबसे पहले जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) के इंजीनियर निर्मल गोयल के घर कार्रवाई की। यहां आय से 1450 फीसदी ज्यादा संपत्ति मिली। इनमें 30 किलो सोना, पांच लग्जरी गाड़ियां, जयपुर की पॉश कॉलोनी में चार घर, फार्महाउस, 3.87 लाख नगद और 245 यूरो शामिल हैं। इनके अलावा तीन बैंकों में लॉकर अभी खोले जाने बाकी हैं।

राजस्थान: 30 किलो सोना, मर्सडीज समेत 5 लग्जरी कारें, ACB के छापे में  इंजीनियर के घर मिली अकूत दौलत - engineer raid Rajasthan ACB Jaipur Jodhpur  and Chittorgarh Anti Corruption ...

Advertisement

चित्तौड़गढ़ में परिवहन अधिकारी पर कार्रवाई

बताया जा रहा है कि एसीबी की टीम ने चित्तौड़गढ़ में जिला परिवहन अधिकारी मनीष शर्मा के घर पर भी कार्रवाई की। यहां टीम के बाद करीब दो करोड़ रुपये के निवेश के कागजात मिले। इसके अलावा एक लाख रुपये नगद, विदेश यात्राओं के दस्तावेज, महंगी बाइक और गाड़ियां भी बरामद किए गए।

जोधपुर में इंस्पेक्टर के घर छापा

एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने जोधपुर में इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा के घर पर छापा मारा। जांच के दौरान जोधपुर, भोपाल और बीकानेर में चार जगह साढ़े चार करोड़ के निवेश की जानकारी मिली। यह संपत्ति इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा की आय से 333 फीसदी ज्यादा है। सूरसागर थाने में तैनात इंस्पेक्टर के पास जोधपुर में जमीन, भोपाल में 10 बीघा जमीन, स्कूल के अलावा तीन बसें मिली हैं।

Advertisement

BIG NEWS: ACB के छापे में मिला 30 किलो सोना, पांच लग्जरी कार, 4 घर,  फार्महाउस और…पढ़ें

लगातार कार्रवाई कर रही एसीबी की टीम

गौरतलब है कि राजस्थान में कई दिनों से एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम कार्रवाई कर रही है। पिछले सप्ताह एसीबी की टीम ने जयपुर में लेबर कमिश्नर प्रतीक जागड़िया को तीन लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था। वहीं, भरतपुर पुलिस अधिकारी निरीक्षक सुरेंद्र सिंह को भी डेढ़ लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में पकड़ा गया था।

 

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *