Connect with us

विशेष

इन दो राज्यों में फिर से खुल रहे स्कूल, जानें डिटेल

Published

on

Advertisement

School Reopen: हरियाणा और गुजरात में फिर से स्कूल खुल रहे हैं.  हरियाणा में कक्षा 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों के स्कूल पढ़ाई के लिए खोले जाएंगे. इस संबंध में हरियाणा विद्यालय निदेशाल की ओर से राज्य के सभी शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी किया गया है.

वहीं हरियाणा में कक्षा 1 से 5वीं तक से स्कूलों को खोलने के संबंध में अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है. कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूल 16 जुलाई से खुल रहे हैं. वहीं 6 से 8वीं तक के स्कूल 23 जुलाई 2021 से खुलेंगे. वहीं गुजरात में कक्षा 12वीं के स्कूल 15 जुलाई 2021से खुल रहे हैं.

Advertisement

हरियाणा में स्कूल खोलने की तैयारी के बाद सरकार ने कहा है कि स्कूल खुलने के बाद सोशल डिस्टेसिंग और कोविड-19 के नियमों का पूरी तरह से पालन किया जाएगा. हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने कहा 16 जुलाई से 9वीं से 12वीं तक के स्कूल सोशल डिस्टेंसिंग के साथ फिर से खोलने की तैयारी है.  वहीं 1 से 5वीं तक से स्कूलों को खोलने के संबंध में अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है. शिक्षा विभाग की ओर से 12 जुलाई 2021 को दोपहर तीन बजे के बाद प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन कर सभी शंकाओं को दूर किया जाएगा.

Advertisement

Corona Update: Schools For Class 10th-12th Will Open From August If The  Situation Improved - हालात ठीक रहे तो अगस्त से खुलेंगे 10वीं-12वीं कक्षा के  लिए स्कूल - Amar Ujala Hindi News

उधर, गुजारत के सीएम विजय रूपाणी ने कहा कि स्कूल खुलने के बाद एक बार में सिर्फ 50 फीसदी छात्र ही कैंपस में आ पाएंगे. उन्होंने कहा कि इस दौरान छात्रों अपनी सुविधा के अनुसार फिजिकल क्लासेस अटेंड करने के बारे खुद फैसला कर सकते हैं. स्कूल खुलने के बाद छात्रों की उपस्थिति अनिवार्य नहीं होगी. स्कूलों और कॉलेजों को सख्त कोविड-19 दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा.

Advertisement
Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *