Connect with us

Cities

इन लापरवाहियों की वजह से होते हैं कार एक्सीडेंट, आप तो नहीं करते ये गलतियां

Published

on

इन बातों को जानकर आप अगली बार हाइवे पर कार चलाते समय ज्यादा अलर्ट रह सकते हैं और एक्सीडेंट से भी खुद को बचा सकते हैं।

नई दिल्ली: जब आप हाइवे पर कार चलाते हैं तो आप देखते हैं कि बहुत सारी कारें एक्सीडेंट ( Car Accident ) का शिकार हो जाती हैं। हाइवे पर इतने सारे एक्सीडेंट क्यों होते हैं इसके बारे में कुछ ज़रूरी बातें हैं जिन्हें हम आपसे साझा करने जा रहे हैं। इन बातों को जानकर आप अगली बार हाइवे पर कार चलाते समय ज्यादा अलर्ट रह सकते हैं और एक्सीडेंट से भी खुद को बचा सकते हैं।

अचानक से ना बदलें लें

कई लोग हाइवे पर तेज़ स्पीड में कार चलाते हैं और अचानक से ही लें चेंज कर लेते हैं जिससे पीछे चल रही कारों के ड्राइवर्स को कुछ समझने का मौक़ा ही नहीं मिलता है। ऐसे में आप हाइवे पर एक्सीडेंट का शिकार हो जाते हैं।

स्पीड के हिसाब से चुनें लेन

कई लोग स्लो स्पीड में कार चलाते हैं लेकिन वो उस लेन में चले जाते हैं जहां पर वाहन तेज़ रफ़्तार से चल रहे होते हैं। ऐसे में कार एक्सीडेंट का शिकार हो जाती है। अगर आप हाइवे में तेज़ स्पीड में कार चला रहे हैं तो आपको दाईं तरफ की लें चुननी चाहिए वहीं अगर आप कम स्पीड में कार चला रहे हैं तो ज्यादा से ज्यादा बाईं तरफ की लेन में रहने की कोशिश करें। इससे आप किसी भी तरह के एक्सीडेंट से खुद को सुरक्षित भी रख सकते हैं।

हमेशा लेन बदलते समय दें इंडिकेटर

कई लोग झटके से हाइवे की लें चेंज कर लेते हैं लेकिन ऐसा करते समय वो इंडिकेटर नहीं देते हैं लेकिन ये लापरवाही हाइवे पर काफी महंगी पड़ सकती है। इससे आप एक्सीडेंट का शिकार हो सकते हैं और अन्य कारें भी इसकी चपेट में आ सकती हैं।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *