Connect with us

पानीपत

इस सावन पानीपत से भोले के भक्तों के लिए हरिद्वार जाने की ख़ास है तैयारी.. ख़ुशख़बरी

Published

on

17 जुलाई से भगवान शिव का पावन माह सावन शुरू हो रहा है। इस बार 125 साल बाद हरियाली अमावस्या पर पंच महायोग का संयोग भी बनेगा। ऐसे में शिव भक्तों की भीड़ हरिद्वार पहुंचेगी। सावन में शिवभक्तों को यात्रा में किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए रोडवेज विभाग ने बड़ा कदम उठाया है। पानीपत-हरिद्वार रूट पर बसों की दोगुनी संख्या की जाएगी।

पानीपत-हरिद्वार रूट पर पानीपत डिपो की 11 बसें चल रही हैं। सुबह 5:10 से शाम 5 बजे तक हरिद्वार के लिए बस रवाना होती हैं। वहीं दो बसें पानीपत-देहरादून रूट पर भी जाती हैं। इन बसों में रोजाना लगभग 1700 यात्री सफर करते हैं।

Image result for हरिद्वार

फिलहाल छह नई बसें बढ़ाई जाएंगी
विभाग ने अभी छह नई बसों के टेंपरेरी परमिट के लिए आवेदन जमा करा दिए हैं। बाकि बसों के टेंपरेरी परमिट यात्रियों की संख्या के हिसाब से बढ़ाए जाएंगे। ट्रैफिक इंचार्ज सतीश पंवार ने बताया कि बसों की संख्या 25 तक बढ़ाई जा सकती है।

Related image

अन्य डिपो की आठ बसें भी दे रहीं सेवा
स्टैंड इंचार्ज महावीर ने बताया कि पानीपत डिपो की 11 बसों के अलावा जींद डिपो की तीन, रोहतक डिपो की दो, सोनीपत डिपो की एक, भिवानी डिपो की एक, चरखी दादरी डिपो की एक बस सहित कुल 8 बसें पानीपत-हरिद्वार रूट पर लगी हैं।

Image result for Haryana Roadways

ग्रामीण क्षेत्र के रूटों पर पड़ेगा असर
पानीपत-हरिद्वार रूट पर बसों की संख्या बढऩे के कारण ग्रामीण क्षेत्र के रूटों पर थोड़ा असर पड़ सकता है। ऐसे ग्रामीण रूट जहां बसों की संख्या यात्रियों की संख्या के मुकाबले ज्यादा है, उन रूटों से बसें हटाकर पानीपत-हरिद्वार रूट पर चलाई जाएंगी।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *