Connect with us

Cities

एटीएम लूटकर ले जा रहे थे पांच लुटेरे, तभी छतों से बरसने लगे ईंट और पत्थर, चौकी प्रभारी सस्‍पेंड

Published

on

पानीपत में एटीएम लूट की वा रदात सामने आई है। पांच लुटेरे 22 लाख से भरे एटीएम को उठाकर ले जाने लगे तभी छतों से ईंट और पत्थर की बरसात शुरू हो गई। बदमाश फायरिंग करते हुए फरार हो गए। मामले की सूचना पुलिस को दी गई।

बदमाशों ने बुधवार देररात उलराना कलां स्थित एसबीआइ के एटीएम को 15 मिनट में गैस कटर से काटा। काले रंग की फॉरच्यूनर से बांधकर उखाड़ दिया। इसी दौरान दो भाइयों ने ईंटें बरसाईं तो बदमाशों ने पांच राउंड फायङ्क्षरग की। इसके बाद पुलिस की गाड़ी को टक्कर मा रकर फरार हो गए। बदमाशों की संख्या तीन से पांच बताई गई है। दोनों भाइयों की बहादुरी की वजह से एटीएम में मौजूद 23.50 लाख रुपये लूटने से बच गए। वा रदात सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई। फुटेज में तीन बदमाश दिखाई दे रहे हैं।

एटीएम लूटकर ले जा रहे थे पांच लुटेरे, तभी छतों से बरसने लगे ईंट और पत्थर, चौकी प्रभारी सस्‍पेंड Panipat News

एक को पकड़ लिया

ग्रामीणों ने बताया कि एक बदमाश को पुलिस ने पकड़ लिया था, लेकिन बाद में छोड़ दिया। पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की। एक साल पहले भी बदमाशों ने 10 लाख रुपये से भरे इसी एटीएम को लूटने की कोशिश की थी। लापरवाही बरतने पर उरलाना कलां के चौकी प्रभारी एएसआइ सचिन को सस्पेंड करने के साथ-साथ लाइन हाजिर कर विभागीय जांच शुरू कर दी है। इसी मामले में थाना मतलौडा प्रभारी विकास कुमार की भी विभागीय जांच शुरू कर दी है।

एसबीआइ के एटीएम को बनाया निशाना

वा रदात रात करीब 1:45 बजे की है। उरलाना कलां गांव के दीपक और संदीप ने बताया कि उनके पड़ोस के मकान में भारतीय स्टेट बैंक है। इसी बैंक का एटीएम है। गत रात्रि किसी वजनी वस्तु को तोडऩे की आवाज सुनाई दी। वह और उसका भाई दीपक घर की छत पर गए तो एटीएम केबिन से बाहर निकाल रखा था। उन्होंने ललकारा। ईंटें बरसा दी। केबिन के नजदीक खड़े बदमाशों ने फायङ्क्षरग की। धमकी दी कि अंदर नहीं गए तो गो ली मा र देंगे। उसने 100 नंबर पर कॉल की। चौकी प्रभारी सचिन अन्य तीन पुलिसकर्मियों के साथ जिप्सी से निहत्थे पहुंचे। बदमाश उन्हीं के सामने से फरार हो गए। पुलिसकर्मी सही ढंग से ड्यूटी करते तो बदमाश पकड़े जाते। पुलिस एटीएम को साथ ले गई। वा रदात की सूचना मिलने पर बैंक के कैशियर बिजेंद्र ङ्क्षसह और एफएसएल टीम मौके पर पहुंची। बृहस्पतिवार को एसपी सुमित कुमार ने घटनास्थल का जायजा लिया। एसपी ने बताया कि बदमाशों की तस्वीर सीसीटीवी में मिली है। सीआइए-टू सहित दो टीमें बदमाशों की तलाश कर रही हैं। आसपास के जिलों में एटीएम लूट की जितनी वा रदात हुई है, उनकी भी जानकारी ली जा रही है, जिससे कि पता लग सके कि यह कोई गिरोह था।

एसबीआइ की उरलाना कलां शाखा के कैशियर विजेंद्र पाल की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। बदमाशों को जल्द ही काबू कर लिया जाएगा।

विकास कुमार, प्रभारी, थाना मतलौडा 

एटीएम पर नहीं है सिक्योरिटी गार्ड

उरलाना कलां के एसबीआइ के एटीएम पर सिक्योरिटी गार्ड नहीं है। इस वजह से एटीएम बदमाशों के निशाने पर है। बैंक के कैशियर विजेंद्र ने बताया कि बुधवार शाम 5:10 बजे बैंक और एटीएम बंद कर दिया था। रात दो बजे उसे एटीएम उखाडऩे की सूचना मिली। मौके पर गया तो पुलिस मिली और एटीएम को गैस कटर से काट रखा था।