Connect with us

समाचार

ऐसे हाल में मिली दो जवान बहनें, देख नहीं पाएंगे, असलियत … अब आई सामने

Advertisement जबरन घर का दरवाजा खुलवाया गया तो दो बहनें ऐसी हालत में मिली कि देखकर लोगों के होश उड़ गए। असलियत सामने आई तो पुलिस भी चकरा गई। Advertisement मामला पंजाब के बठिंडा का है। जुझार सिंह नगर निवासी दो सगी बहनों ने खुद को घर के अंदर कैद कर रखा था। जिला सेशन […]

Published

on

Advertisement

जबरन घर का दरवाजा खुलवाया गया तो दो बहनें ऐसी हालत में मिली कि देखकर लोगों के होश उड़ गए। असलियत सामने आई तो पुलिस भी चकरा गई।

Advertisement

मामला पंजाब के बठिंडा का है। जुझार सिंह नगर निवासी दो सगी बहनों ने खुद को घर के अंदर कैद कर रखा था। जिला सेशन जज परमजीत सिंह ने एक पूर्व बैंक मैनेजर गुरतेज सिंह की शिकायत पर जिला कानूनी सेवाएं अथॉरिटी की टीम गठित करके आजाद करवाया। टीम ने जबरन दरवाजा खुलवाय तो अंदर का नजारा देखकर चौंक गए। दोनों बहनों की हालत भी देखने लायक नहीं थी। अब उनकी और उनके परिवार की संपत्ति की पूरी देखभाल करने का बीड़ा अथॉरिटी ने उठाया है।

Advertisement

लड़कियों की पहचान मनदीप कौर (34) और हरप्रीत कौर (28) के तौर पर हुई है। निरंजन सिंह मार्केट कमेटी संगत मंडी से रिटायर हुए थे। कुछ समय पहले उनकी मौत हो गई थी, जिसके बाद दोनों बहनों ने खुद को घर में कैद कर लिया। वे न कहीं जाती हैं, न किसी को आने देती हैं। दोनों मानसिक रूप से परेशान हैं। लोगों को देखकर पहले एक लड़की भड़क उठी, लेकिन जब दोनों बहनों को समझाया गया तो वह शांत हो गईं।

Advertisement

इसके साथ टीम दोनों बहनों को अस्पताल ले गई, जहां उनका इलाज किया जा रहै है। बता दें कि 28 फरवरी को उक्त बहनों के पड़ोसी पूर्व बैंक मनेजर गुरतेज सिंह ने जिला कानूनी सेवाएं अथॉरिटी के सचिव को शिकायत दी थी कि मार्केट कमेटी संगत मंडी से सेवामुक्त निरंजन सिंह की मौत के बाद दोनों बहनें दिमागी तौर पर परेशान रहने लगीं। दोनों ने बीते काफी समय से खुद को घर में ही कैद किया हुआ है।

इसके बाद पंजाब स्टेट कानूनी सेवाएं अथॉरिटी मोहाली और जिला सेशन जज परमजीत सिंह के आदेश अनुसार सिविल सर्जन कार्यालय ने डॉ. प्रगति कालड़ा मनोरोग माहिर, डॉ. अरुण बांसल के अलावा पुलिस प्रशासन की तरफ एसपी एच सुरिंदर पाल सिंह को शामिल कर एक विशेष टीम का गठन किया था। वह वीरवार को जिला सेशन जज और सीजेएम डाक्टर मनदीप मित्तल की अगुवाई में उक्त लड़कियों के घर पहुंचे।

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *