Connect with us

अंबाला

कुत्तों को तड़पा तड़पा कर मारने का मामला, मेनका गांधी तक पहुँचा मसला

Published

on

गली में खड़ी गाड़ी के ऊपर अकसर आवारा कुत्ते चढ़ जाते थे। इससे नाराज एक व्यक्ति ने एक-एक कर दो कुत्तों पर गाड़ी चढ़ा दी। तड़पा-तड़पाकर कुत्ते को मारते हुए वीडियो वायरल हो चुका है, लेकिन पुलिस का तर्क है कि गाड़ी गलती से चढ़ी है। गुस्साए लोगों ने एक कुत्ते को पत्थरों से मार डाला। विवाद यही नहीं थमा। आवारा कुत्तों को खाना खिलाने वाली महिला के घर के बाहर लोगों ने हंगामा किया। उसे घर से बाहर निकलने पर जान से मारने तक की धमकी दे दी। सहमी महिला ने दुर्गा वाहिनी सहित एसपी को पूरे मामले की शिकायत देकर सुरक्षा की गुहार लगाई।

करीब दर्जनों लोग महेश नगर थाने में भी पहुंचे और कुत्तों को मारने के मामले में एफआइआर दर्ज कराने की गुहार लगाई। छावनी के प्रताप नगर में गली नंबर छह के मकान नंबर 85 के पास गली में एक कार खड़ी होती है। हालांकि इस कार के मालिक का घर दूसरी ओर है। मकान नंबर 85 की मालिक स्नेह लता आवारा कुत्तों का खाना खिलाती और कुछ को रात को अपने प्रांगण में दयावश सुला लेती। इसी कारण कुत्ते यहां काफी आते हैं। यह कुत्ते यहां खड़ी कार पर अकसर चढ़ जाते हैं। इनसे अन्य गली वाले भी तंग थे।

Related image

एक व्यक्ति ने एक कुत्ते पर कार चढ़ा दी। उसकी हालत गंभीर हो गई। स्नेह लता ने उसका वंदे मातरम दल से इलाज शुरू कराया। इसी बीच एक अन्य कुत्ते पर कार चढ़ा दी गई और मौके पर उसकी मौत हो गई। वहीं शनिवार को दूसरे घायल कुत्ते में भी दम तोड़ दिया। जबकि एक कुत्ते को लोगों ने पत्थर मारकर मौत के घाट उतार दिया। स्नेह लता ने विरोध किया तो लोगों ने उसके घर के बाहर हंगामा किया।

कुत्तों पर पत्थर मारते हुए महिला और पुरुष की वारदात सीसीटीवी कैमरे में भी दर्ज हो गई। गाड़ी चालक ने न केवल कुत्ते के ऊपर कार चढ़ाई है बल्कि काफी देर तक उसका टायर भी उसी के ऊपर चढ़ाकर रखा। स्नेह लता ने पुलिस में शिकायत दी है। वंदेमातरम दल के सदस्यों ने भी दोपहर करीब डेढ़ महेश नगर में पहुंचकर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज करने की मांग की।

सिरफिरों ने कुत्तों को तड़पाकर मार डाला, मेनका गांधी तक पहुंचा विवाद

महिला के खिलाफ तो जरूर शिकायत आई है कि वह आवारा कुत्तों को पालती है। यदि कुत्तों को मारने की शिकायत आती है तो मामले की जांच की जाएगी। कुत्ते पर गलती से कार चढ़ी है।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *