Connect with us

सोनीपत

केजीपी (कुंडली-गाजियाबाद-पलवल) पैरीफेरल-वे के निर्माण में फिर से बाधा खड़ी

मुख्य रास्ते को बंद करने पर भड़के बढ़खालसा के लोग, केजीपी का निर्माण रुकवाया राई/सोनीपत। केंद्र व प्रदेश सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट केजीपी (कुंडली-गाजियाबाद-पलवल) पैरीफेरल-वे के निर्माण में फिर से बाधा खड़ी हो सकती है। गांव बढ़खालसा के लोगों ने रविवार को एकत्रित होकर केजीपी निर्माण कार्य को रोक कर रोष जताया। उनका आरोप था […]

Published

on

मुख्य रास्ते को बंद करने पर भड़के बढ़खालसा के लोग, केजीपी का निर्माण रुकवाया

राई/सोनीपत। केंद्र व प्रदेश सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट केजीपी (कुंडली-गाजियाबाद-पलवल) पैरीफेरल-वे के निर्माण में फिर से बाधा खड़ी हो सकती है। गांव बढ़खालसा के लोगों ने रविवार को एकत्रित होकर केजीपी निर्माण कार्य को रोक कर रोष जताया। उनका आरोप था कि ठेका कंपनी केजीपी के कारण गांव के मुख्य मार्ग को बंद कर दूसरे मार्ग को शुरू कर दी है। वह मार्ग सुनसान होने के साथ ही लंबा भी है। गांव की लड़कियों को उस मार्ग से आवागमन में दिक्कत होगी। बाद में ग्रामीणों ने कंपनी को दो दिन में समाधान करने की मांग की। जिसके बाद ही काम शुरू हो सका।

Image result for kgp expressway
रविवार को गांव बढ़खालसा के ग्रामीण गांव की चौपाल में एकत्रित हुए बैठक की। ग्रामीणों ने निर्णय लिया कि केजीपी के निर्माण के लिए गांव के मुख्य मार्ग को बंद नहीं करने दिया जाएगा। जिसके बाद ग्रामीण एकत्रित होकर केजीपी निर्माण स्थल पर पहुंचे और काम को रोक दिया। इनमें महिलाएं भी शामिल रही। सरपंच हरिचंद, ग्रामीण पालेराम, सतपाल, बलवान, राजपाल, जगदीश, आनंद, ताराचंद ने बताया कि गांव में जाने वाले मुख्य मार्ग को केजीपी निर्माण के लिए बंद किया जा रहा है। जिससे ग्रामीणों को लंबा फेर लगाकर हाईवे व बीसवां मील चौक पर पहुंचना पड़ेगा। इतना ही नहीं मार्ग काफी सुनसान है। जिसे वहां पर लोगों के साथ वारदात होने के साथ ही लड़कियों के साथ अभद्र व्यवहार होने की आशंका बनी रहेगी। ग्रामीण अपनी समस्या को लेकर एचएसआईआईडीसी अधिकारी जगभूषण से भी मिले थे, लेकिन समस्या का समाधान होता दिखाई नहीं दिया। जिसके चलते उन्हें अब काम रोकने पर मजबूर होना पड़ा। हालांकि बाद में ठेकेदार से बातचीत व दो दिन का समय देने के बाद ग्रामीण लौट गए और काम शुरू करा दिया गया।

Related image
अंडर पास देकर पहले की तरह रखा जा सकता है रास्ता 
काम रोकने पहुंचे कुछ ग्रामीणों ने बताया कि गांव का मुख्य रास्ता सीधा होने के साथ ही यहां आवागमन बना रहता है। जिससे मार्ग पर किसी तरह की वारदात होने का भय तक नहीं है। केजीपी के नीचे अंडरपास देकर इस मार्ग को सुरक्षित रखा जा सकता है। साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ ग्रामीण अपने फायदे के लिए दूसरी तरफ से रास्ता निकवाने का प्रयास कर रहे हैं।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर समझाया 
काम रोकने की सूचना र्कारद राई थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किया, इस पर लोगों ने कहा कि सुनसान मार्ग पर वारदात होने का भय बना रहेगा। पुलिस ने अधिकारियों से मिलकर समस्या का समाधान करने की बात कही। जिसके बाद ग्रामीण शंात हो गए।

काम रोकने के बारे में नहीं कोई जानकारी 
प्रोजेक्ट डायरेक्टर आशीष जैन ने बताया कि उन्हें कार रोके जाने के बारे में कोई जानकारी नहीं है। साइट पर काम चल रहा है।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *