Connect with us

अंबाला

कॉलेज में एथलेटिक मीट के दौरान गले पर डिस्कस लगने से छात्र की मौ त, लापरवाही के आरोप

Published

on

Spread the love

कॉलेज में एथलेटिक मीट के दौरान बीकॉम (सेकेंड ईयर) के छात्र की गर्दन में डिस्कस लगने से मौ त हो गई। मृतक छात्र के परिजनों ने कॉलेज प्रबंधन, प्रिंसिपल व कोच पर लापरवाही का आरोप लगाया है। आरोप है कि मुकाबलों के मद्देनजर मैदान में न तो नेट की व्यवस्था की गई थी और न ही एंबुलेंस की। पुलिस ने देर शाम प्रबंधन, प्रिंसिपल और कोच के खिलाफ केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

जीएमएन कॉलेज के मैदान में शनिवार दोपहर एथलेटिक मीट के दौरान डिस्कस थ्रो (चक्का फेंक) के मुकाबले हो रहे थे। मैदान में खिलाड़ियों के साथ अन्य छात्र भी खड़े थे। मुकाबले के दौरान एक छात्र ने डिस्कस फेंकी तो वह उसके साथ से फिसल कर गलत दिशा में चली गई और 20 फीट दूर खड़े लव गुप्ता (20) की गर्दन पर जा लगी।

डिस्कस इतनी तेजी से आई कि लव को झुकने का मौका भी नहीं मिला और वह बेसुध होकर गिर गया। साथी छात्रों ने उसे उठाने की कोशिश की और उसके हाथ-पांव रगड़े, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई।

डिस्कस थ्रो

कोच में निगरानी में नहीं हो रहे थे मुकाबले

कॉलेज स्टाफ को हादसे की सूचना दी गई। आनन फानन में लव को नागरिक अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। छात्र के परिजनों ने प्रिंसिपल और अन्य स्टाफ पर लापरवाही के आरोप लगाए। परिजनों का कहना था कि कोच की निगरानी में मुकाबले क्यों नहीं करवाए जा रहे थे। कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. राजपाल सिंह ने बताया कि खेल प्रतियोगिता के दौरान दुर्भाग्यवश डिस्कस छात्र को लग गई। कॉलेज ने बहुमूल्य छात्र को खो दिया। कॉलेज छात्र के परिजनों के साथ है।

– पुलिस को लव गुप्ता के परिजनों ने कॉलेज प्रबंधन, कॉलेज प्रिंसिपल और कोच के खिलाफ शिकायत दी है। शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।
– बलवंत कुमार, पुलिस चौकी इंचार्ज, रेजिमेंट

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *