Connect with us

विशेष

गंगा की गोद में हुक्का-मदिरा पान करते बाहरी युवक, सरकार सुस्त पुलिस चुप

Published

on

कल हरिद्वार में हरियाणा के कुछ लोग गंगा मैया को अपनी अय्याशी का अड्डा समझ बैठे और गंगा मैया के श’राब पीने लगे हुक्का पीने लगे वहां के स्थाई लोगों ने यह देखा और तुरंत कार्रवाई कर दी

गंगा मां हिंदू धर्म के लिए आस्था का प्रतीक है. दूर दूर से लोग गंगा में आस्था की डुबकी लगाने आते हैं लेकिन बीते कई महीनों से कुछ बाहरी लोगों ने गंगा जी को हुक्का बार औऱ श राब का सेवन करने वाला बार समझ लिया है बाहरी राज्यों से आए युवक मनोरंजन के लिए गंगा घाट औऱ गंगा के अंदर मदिरा पान और हुक्का पीते नजर आते हैं लेकिन पुलि प्रशासन मौन है. ये पहला मामला नहीं है जब गंगा का अपमान किया गया है बल्कि इससे पहले भी कई ऐसे मामले हरिद्वार से भी सामने आ चुके हैं लेकिन सरकार-पुलिस मौन धारण किए है. ऊपर  ताजा तस्वीर हरिद्वार की है।

सरकार सुस्त, बाहरी लोग कर रहे गंगा का अपमान

अक्सर ऐसे मामले में स्थानीय लोगों द्वारा ही आवाज उठाई गई है लेकिन पुलिस प्रशासन और सरकार द्वारा गंगा को बचाने और साफ सुथरा रखने के लिए खासा इंतेजाम नहीं किए गए जिससे लोग हताश हैं. लोगों द्वारा लंबे समय से गंगा घाटों पर पुलिस को तैनात करने की मांग की गई है ताकि कोई गंगा को गंदा करने की जहमत या बेइज्जत करने की हिम्मत न करें लेकिन पुलिस प्रशासन और शासन दोनों मौन है.

Image result for ऋषिकेश : गंगा की गोद में हुक्का-मदिरा पान करते बाहरी युवक, सरकार सुस्त पुलिस चुप

युवक ने सोशल मीडिया के जरिए लगाई गुहार

लोगों द्वारा आरोप लगाया गया है कि ऋषिकेश में प्रशासन की नाक के नीचे गंगा के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है लेकिन जब उनके द्वारा ऐसे व्यक्तियों को रोकने की कोशिश की गई तो उल्टा पुलिस द्वारा उनपर ही कार्रवाई करने की धमकी दी गई. स्थानीय युवक ने पुलिस पर युवकों से पैसे लेकर उन्हें छोड़ने देने का आरोप लगाया है।

ऋषिकेश त्रिवेणी घाट में भी घट चुकी है ऐसी घटना

सोशल मीडिया पर ऋषिकेश के एक स्थानीय युवक द्वारा ऐसे पर कार्रवाई करने की मांग की गई है. एक युवक ने सोशल मीडिया के जरिए बताया कि आज से 5-7 दिन पहले ऋषिकेश त्रिवेणी घाट पर कुछ युवक श राब का सेवन कर हंगामा कर रहे है थे उसने उनको रोकने की कोशिश की लेकिन लगभग 10-12 युवक उसके साथ हाथापाई गाली गलौज करने लगे. वहीं इसके बाद इसकी शिकायत पुलिस को की गई जिन्हें ऋषिकेश कोतवाली ले जाया गया लेकिन वहां के नाइट ऑफिसर ने उल्टा शिकायतकर्ता पर ही कानूनी कार्रवाई करने की धमकी दी और कुछ ऐसे ही लोगों को वहां से फरार कर दिया गया.

उल्टा शिकायतकर्ता को दी गई कार्रवाई की धमकी

युवक ने आरोप लगाया है कि मुझ पर कानूनी कार्रवाई करने की धमकी देकर मुझे वहां बिठा लिया गया और लगभग 2:30 बजे तभी थोड़ी देर बाद उनकी बड़ी बहन वहां आई और उन्होंने इस सारी घटनाओं को अपनी आंखों से देखा था और नाइट ऑफिसर को बताया तब जाकर उसे छोड़ा गया.

तस्वीर हरिद्वार गंगा घाट की, बीते दिनों की घटना

ये तस्वीर हरिद्वार गंगा घाट की है. हरिद्वार में भी ऐसा ही मामला बीते दिनों सामने आया था जहां गंगा घाट पर कुछ युवकों द्वारा हुक्का पिया गया…जिससे धीरे-धीरे गंगा घाट बाहरी लोगों के लिए बार और मनोरंजन का अड्डा बनता जा रहा है.

जल्द से जल्द सरकार को इस पर ध्यान देने की जरुरत है. लोगों की आस्था को आहत हो ही रहा है साथ ही गंगा मां का अपमान भी किया जा रहा है. सरकार को नींद से जागकर कुछ करने की जरुरत है.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *