Connect with us

City

गाेहाना और असंध राेड के निर्माण में बाधा बने खंभे नहीं हटवा रहा बिजली निगम

Published

on

Advertisement

Advertisement

पानीपत. गाेहाना राेड निर्माण के दाैरान सड़क के बीचाें बीच आए बिजली के खंभे।

Advertisement
  • एक ही काम के लिए अलग-अलग टेंडर लगाने के लिए सरकार और जनता की आंखाें में धूल झाेंकने का काम जारी
  • गाेहाना राेड पर करीब 250 खंभे, और असंध रोड पर लगे हैं करीब 177 पोल व 7 ट्रांसफार्मर

गाेहाना राेड और असंध राेड के निर्माण में बाधा बिजली के खंभे बड़ी बाधा बनकर खड़े हाे गए हैं। इसमें गजब बात ताे यह भी है कि गाेहाना राेड पर लगी बिजली की 3 लाइनाें में 3 ताे यूजलेस ही हैं। इनका 10 साल से ज्यादा समय से काई प्रयाेग भी नहीं हाे रहा। इसके बाद भी बिजली निगम ने यह लाइन आज तक नहीं हटाई है।

अब सड़क निर्माण के दाैरान नाैबत यहां तक खड़ी हाे गई है कि इन खंभों काे सड़क के बीचाें बीच लेकर काम आगे बढ़ाया जा रहा है। निर्माण पूरा हाेने के बाद ये खंभे हटे ताे फिर से निर्माण करने के लिए जनता के पैसे की बर्बादी हाेगी।

Advertisement

निर्माण के बाद खंभे हटेंगे ताे फिर उखाड़नी पड़ेगी सड़क और दाेबारा सड़क बनाने में हाेगी पैसे की बर्बादी


बिजली निगम नहीं दे रहा रास्ता

गाेहाना राेड पर करीब 250 खंभे लगे हैं। इनमें ज्यादा सड़क के बीचाें बीच आ रहे हैं। ठेकेदार ने इनके हटने का इंतजार किए बिना सड़क पक्की बनाने के पत्थर डलवाने शुरू कर दिए हैं। ठेकेदार मंदीप नैन का कहना है कि सड़क निर्माण पूरा करने का समय 17 माह हैं। ऐसे में बिजली निगम काेई भी रास्ता नहीं दे रहा है।

Advertisement

कभी काेई अड़चन ताे कभी कुछ औपचारिकता पूरी करने की बात अधिकारी बाेलते हैं। वहीं असंध राेड पर करीब 177 पाेल व 7 ट्रांसफार्मर हैं। इन्हें हटवाने के लिए 61.51 लाख रुपए पीडब्ल्यूडी जमा करवा चुका है। इसके बाद भी बिजली निगम काम कराने काे तैयार नहीं है।

असंध राेड और गाेहाना राेड बनना है फाेर लेन
असंध राेड का लाल बत्ती चाैक से दिल्ली पैरलल नहर तक करीब 2.40 किलाेमीटर लंबा है। इसके लिए पीडब्ल्यूडी विभाग ने 7 कराेड़ रुपए का वर्क ऑर्डर जारी किया है। वहीं गाेहाना राेड करीब 3 किलाेमीटर है। इसके लिए करीब 10 कराेड़ रुपए का वर्क ऑर्डर जारी हुआ है। अब निर्माण के दाैरान बिजली के खंभे नहीं हटे ताे यह जनता व सरकार की आंखाें में धूल झाेंकने के समान हाेगा, क्याेंकि निर्माण के बाद हटाने के लिए सड़क उखाड़नी पड़ेगी और दाेबारा निर्माण के लिए जनता का पैसा बर्बाद हाेगा।

अनगिनत बार एस्टीमेट भी मांग चुके हैं : एसडीओ
असंध राेड व गाेहाना राेड के निर्माण कार्य में बाधा बन रहे बिजली के खंभे हटवाने के लिए निगम अधिकारियाें के साथ अनगिनत बाद मीटिंग कर चुके हैं। विभाग एस्टीमेट ही तैयार नहीं करवा रहा। बिजली अधिकारियाें से आग्रह है कि काम में सहयाेग करें और खंभे हटवाने की प्रक्रिया तेज करें।
– रामपाल सिंह, एसडीओ पीडब्ल्यूडी,

लाइनाें का एस्टीमेट तैयार करवा दिया है
गाेहाना राेड पर मेरी 2 लाइनें हैं, जाेकि 11 केवी व 33 केवी वाली हैं। इन दाेनाें काे ही शिफ्ट करने के लिए एस्टिमेट तैयार कर लिया गया है। इसे मंजूरी के लिए उच्चाधिकारियों काे भेज दिया है। जैसे ही मंजूरी मिल जाएगी, पीडब्ल्यूडी विभाग काे बता दिया जाएगा। बाकि लाइनाें काे भी शिफ्ट करने का एस्टिमेट जल्दी ही तैयार हाेने की उम्मीद है।
-वीके गाेयल, एक्सईएन, बिजली निगम, पानीपत।

Advertisement

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *