Connect with us

गुड़गांव

गुरुग्राम नहर का पुल टूटकर गिरा

Spread the love

Spread the love सेक्टर-25 स्थित गुरुग्राम नहर का पुल शुक्रवार शाम अचानक बीच से टूटकर दो हिस्सों में बंट गया। पुल उस समय गिरा जब पुल से लोहे की दो बड़ी कॉयल से भरा ट्राला व करीब 1500 किलो वजन की एक पिकअप गाड़ी पुल के बीचोंबीच पहुंची। ट्राला व पिकअप के पुल से नीचे […]

Published

on

Spread the love

सेक्टर-25 स्थित गुरुग्राम नहर का पुल शुक्रवार शाम अचानक बीच से टूटकर दो हिस्सों में बंट गया। पुल उस समय गिरा जब पुल से लोहे की दो बड़ी कॉयल से भरा ट्राला व करीब 1500 किलो वजन की एक पिकअप गाड़ी पुल के बीचोंबीच पहुंची। ट्राला व पिकअप के पुल से नीचे गिरते ही दोनों ओर से आ रहे करीब चार अन्य ट्रक व दो मोटरसाइकिल भी इस हादसे का शिकार हुए। इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। देर शाम तक बचाव कार्य जारी रहा।

गुरुग्राम नहर का पुल टूटकर गिरा

सेक्टर-55 से औद्योगिक सेक्टर-25 की ओर से जाने वाले गुरुग्राम नहर पर बना वर्षों पुराना पुल शुक्रवार शाम अचानक गिर गया। घटना के समय एक ट्राला, चार ट्रक व दो मोटरसाइकिल इस हादसे में फंस गए। दो बाइक व ट्राला व पिकअप पुल के बीचोंबीचे फंस गए। घटना के समय गुरुग्राम नहर में पानी का बहाव तेज था।

गुरुग्राम नहर का पुल टूटकर गिरा

घटना की सूचना मिलते ही बल्लभगढ़ एसडीएम अमरदीप जैन, एसीपी राधे श्याम सहित पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए, जिन्होंने चार हाइड्रा मौके पर मंगाकर पुल के दोनों ओर ऊपरी हिस्से में अटके ट्रकों को बाहर निकालना शुरू कर दिया। पुलिसकर्मियों ने पानी में फंसी दोनों बाइकों को भी बाहर निकाल लिया। देर शाम तक बचाव कार्य जारी था।


गुरुग्राम नहर का पुल टूटकर गिरा

प्रत्यक्षदर्शी पिकअप व कैंटर चालक

1500 किलो वजन के पिकअप चालक, शिव अवतार :

वह प्राचल प्रोजेक्ट की गाड़ी चलाता है। वह शुक्रवार की शाम करीब पांच बजे अपनी पिकअप गाड़ी को सेक्टर-24 में एक कंपनी में जा रहा था। जब वह पुल के बीचों बीच पहुंचा, तभी उसकी गाड़ी नीचे जाने लगी। इस दौरान उसके होश उड़ गए। दूसरी ओर कॉयल से लदा ट्राला भी नीचे धंसने लगा। मानों ऐसा लगा कि अब उनका बचना बेहद मुश्किल है। भगवान के आशीर्वाद से उन्होंने अपनी गाड़ी का दरवाजा खोला और पानी से होते हुए ऊपर चढ़ गए।

पिकअप में सवार, सतेंद्र प्रसाद :

पिकअप जैसे ही नीचे गई ऐसा लग रहा था कि उनकी जिंदगी आज अवश्य ही खत्म हो जाएगी। लेकिन जब पिकअप पुल के बीचोंबीच मलबे में रुकी तो उनकी जान में जान आई और तुरंत दरवाजा खोलकर पानी से होते हुए ऊपर चढ़ आए।

: कैंटर चालक, रामकिशन :

मैं अपने कैंटर को प्याली चौक से सेक्टर-25 एक कंपनी में जा रहा था। जब उसका कैंटर पुल पर चढ़ने वाला ही था, तभी पुल टूट गया और कैंटर पुल के एक ओर अटक गया। वह अपने कैंटर को छोड़कर कूद गया, लेकिन इतना जरूर है कि सामने मौत दिखाई देने लगी थी।

——————–

एसीपी, राधे श्याम : शाम को करीब सवा पांच बजे पुल गिरने की सूचना मिली, तभी वह मौके पर पहुंच गए। बचाव कार्य के लिए तीन हाइड्रा मौके पर बुला लिए गए और वाहनों को बाहर निकालने का काम शुरू कर दिया। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। इस पुल के गुजरने वाले ट्रैफिक को अब सेक्टर-25 से दिल्ली आगरा हाईवे व सोहना ओवर ब्रिज की ओर मोड़ दिया गया है।

———————–

टाइम लाइन : पुल गिरा : शाम पांच बजकर करीब दस मिनट

: पुलिस मौके पर पहुंची : पांच बजकर करीब 15 मिनट

: दो हाइड्रा पहुंचे : पांच बजकर 20 मिनट

: दो हाइड्रा और पहुंचे : पांच बजकर 30 मिनट

——————–

इस पुल से इन क्षेत्रों के वाहनों का है आवागमन

: औद्योगिक सेक्टर-24,25,सेक्टर-58 और रिहायशी सेक्टर-55, राजीव कॉलोनी, समयपुर,कृष्णा कॉलोनी

———————

25 हजार के करीब प्रतिदिन पुल से गुजरने वाले वाहनों की संख्या

10 हजार के करीब भारी वाहन इस पुल से रोजाना गुजरते हैं

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *