Connect with us

विशेष

जम्मू-दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस में लू’ट: समय सुबह 3.30, नींद की आगोश में थे यात्री, हथियार संग चढ़े 5-10 ब’दमाश, और करने लगे लू’टपाट

जम्मू-दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस (duronto express) में यात्रियों से लू’ट का मामला सामने आया है. दिल्ली में हथियारबंद बदमशों ने जम्मू-दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस की दो कोच को निशाना बनाया और यात्रियों से लू’टपाट की. हैरान करने वाली बात है कि ब’दमाशों ने इस वारदात को अंजाम दिल्ली के बादली में दिया है. बताया जा रहा है कि वारदात […]

Published

on

जम्मू-दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस (duronto express) में यात्रियों से लू’ट का मामला सामने आया है. दिल्ली में हथियारबंद बदमशों ने जम्मू-दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस की दो कोच को निशाना बनाया और यात्रियों से लू’टपाट की. हैरान करने वाली बात है कि ब’दमाशों ने इस वारदात को अंजाम दिल्ली के बादली में दिया है. बताया जा रहा है कि वारदात के समय बोगी में न तो सुरक्षाकर्मी थे और न ही ट्रेन स्टाफ मौजूद थे. बता दें कि पिछले सप्ताह बिहार में ही ट्रेन लू’टने की बड़ी घटना सामने आई थी.

दरअसल, सुबह के 3.30 बजे सभी यात्री सो रहे थे. मगर अचानक सिग्नल से छेड़छाड़ कर 5 से 10 की संख्या में ब’दमाशों ने ट्रेन रोकी और हथियारों से लैस होकर बोगी में घुसे. ब’दमाशों को देखते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया. यात्रियों ने आवाज भी लगाई, मगर सब बेकार. ब’दमाशों ने चाकुओ और अन्य हथियारों के दम पर दुरंतो ट्रेन की दो एसी बोगियों को निशाना बनाया है. ब’दमाशों ने दो कोच के यात्रियों से लू’टपाट की. ब’दमाशों ने यात्रियों से कैश, मोबाइल और गहने भी छीन लिए.

 

एक यात्री ने कहा कि ब’दमाशों ने करीब 10 से 15 मिनट तक लू’टपाट किया. वहीं, उत्तरी रेलवे ने कहा कि रेलवे सुरक्षा बल इस मामले को देख रहा है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. ब’दमाशों की संख्या 5 से 10 के बीच बताई जा रही है. शिकायतकर्ता के मुताबिक, 5 से 10 ब’दमाश ट्रेन के बी-3 और बी-7 कोच में घुस गए और पैसेंजरों के गले पर चाकू रखकर लू’टपाट शुरू कर दी. बाहर बिल्कुल अंधेरा और एसी कोच से बाहर आवाज भी नहीं जा पा रही थी.

 

इससे पहले 10 जनवरी को बिहार के क्यूल और जमालपुर स्टेशन के बीच धनौरी स्टेशन (लखीसराय) के पास ट्रेन में लू’टपाट की घटना सामने आई थी. नई दिल्ली से भागलपुर जा रही ट्रेन संख्या 12350 को घंटे भर से ज्यादा रोककर ब’दमाशों ने मुसाफिरों से लू’टपाट की और उनसे पास से सभी कीमती सामान छीन लिए. बताया जा रहा है कि करीब 15 की संख्या में ब’दमाश थे, जिन्होंने मास्क पहन रखा था और सबके हाथों में बंदूक थे. ब’दमाशों ने तीन एसी और एक स्लीपर कोच को निशाना बनाया और इस तरह से चार कोच में लू’टपाट की. कोच में मौजूद एक भी मुसाफिर को ब’दमाशों ने नहीं छोड़ा.

0टिप्पणियां

 

ट्रेन की A 1 (2nd एसी), B2,B3 (3rd एसी) और s9 (स्लीपर) कोच में ब’दमाशों ने इस लू’टपाट की घटना को अंजाम दिया. ब’दमाशों ने लू’टपाट के क्रम में यात्रियों को मारा-पीटा भी है, जिसमें कुछ यात्रियों को चोटें भी आई हैं. बताया जा रहा है कि करीब 200 से ज़्यादा मुसाफिरों से लू’ट पाट हुई है. दरअसल, ट्रेन 12350 वीकली ट्रेन है, जो नई दिल्ली से भागलपुर जाती है.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *