Connect with us

विशेष

जान देकर चुकानी पड़ी प्यार की कीमत, 4 महीने पहले किया था प्रेम विवाह

Published

on

Advertisement

8 मार्च को पत्नी के चचेरे भाई और उसके साथियों के हमले में घायल हुए प्रेम विवाह करने वाले उपमंडल के गांव ललौदा के युवक गुरमीत ने मंगलवार सुबह दम तोड़ दिया। गुरमीत की सूचना जैसे ही परिजनों को मिली, गुस्साए परिजनों ने टोहाना के वाल्मीकि चौक पर जाम लगाकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। मृतक गुरमीत के परिजनों का आरोप था कि प्रशासन इस मामले में ढिलाई बरत रहा है और मुख्य आरोपी संदीप के साथियों को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया है। उधर टोहाना पुलिस ने अब इस मामले में हत्या की धारा भी जोड़ दी है।

जाम की सूचना मिलते ही थाना शहर प्रभारी सुखदेव सिंह, सदर प्रभारी पवन कुमार, सीआईए से विक्रम सिंह मौके पर पहुंचे तथा ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन ग्रामीण बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे। गिरफ्तारी न होने तक अंतिम संस्कार न होने की बात कही।

Advertisement

सांकेतिक तस्वीर

एसएचओ सिटी ने शीघ्र आरोपियों को काबू करने का आश्वासन दिया तो परिजनों ने जाम खोल दिया। डेढ़ घंटे तक लगे जाम के दौरान छोटे वाहनों को तो पुलिस ने रूट डायवर्ट कर निकाल दिया लेकिन बड़े वाहन फंसे रहे। जाम खुलने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

Advertisement

प्रदर्शन में शामिल मृतक के दोस्त अजीब सिंह व सुखेदव ने बताया कि उनके दोस्त गुरमीत ने 5 नवंबर को कोर्ट मैरिज की थी। वह कोरियर कंपनी में काम करके अपने परिवार का पालन-पोषण कर रहा था। उन्होंने बताया कि उसके बाद से लड़की के परिजन उसे जान से मारने की धमकी दे रहे थे। इस बारे में कई बार पुलिस को शिकायत दी जा चुकी थी।

उन्होंने बताया कि 8 मार्च को जब उसका दोस्त गुरमीत अपनी स्कूटी से घर से टोहाना आ रहा था तो गांव डांगरा रोड पर दो मोटरसाइकिल चालकों ने उसकी स्कूटी को रोक लिया था तथा संदीप ने लोहे के कापे से गुरमीत पर हमला बोलकर घायल कर दिया था। घायल को नागरिक अस्पताल से चंडीगढ़ पीजीआई ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई थी।

Advertisement

परिजनों के मुताबिक पुलिस को उन्होंने 5 आरोपियों के नाम दिए थे। लेकिन पुलिस ने सिर्फ एक ही आरोपी को काबू किया है। जबकि अन्य आरोपी उन्हें घर आकर धमकियां दे रहे हैं। गौरतलब है कि पुलिस ने इस मामले के मुख्य आरोपी संदीप सिंह को काबू कर लिया था और उसे सोमवार को न्यायालय में पेश कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया हुआ है।

ललौदा के गुरमीत की हत्या के मामले में पुलिस ने संदीप को काबू किया है तथा मामले की जांच चल रही है। उन्होंने बताया कि परिजनों ने गिरफ्तारी को लेकर जाम लगाया था, उन्हें आश्वासन दिया गया है कि जल्द ही बाकी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उनकी टीमें लगातार कार्रवाई कर रही है तथा आरोपियों को काबू कर लिया जाएगा। – सुखदेव सिंह, प्रभारी, शहर थाना।

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *