Connect with us

मनोरंजन

जिन बेटियों के लिए धड़कता था श्रीदेवी का दिल, सामने आया मां के नाम लिखा उनका आखिरी खत

Advertisement आखिरकार श्रीदेवी इस दुनिया से विदा हो गई .. बुधवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ उन्हे अंतिम विदा दी गई। पर इस दुनिया से रुखसत करने के बाद भी श्रीदेवी हमेशा अपने चाहने वालों के ज़ेहन में जिंदा रहेंगी । अपनी खूबसूरती और शानदार अदाकारी से श्रीदेवी ने फिल्म इंडस्ट्री में खास पहचान […]

Published

on

Advertisement

आखिरकार श्रीदेवी इस दुनिया से विदा हो गई .. बुधवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ उन्हे अंतिम विदा दी गई। पर इस दुनिया से रुखसत करने के बाद भी श्रीदेवी हमेशा अपने चाहने वालों के ज़ेहन में जिंदा रहेंगी । अपनी खूबसूरती और शानदार अदाकारी से श्रीदेवी ने फिल्म इंडस्ट्री में खास पहचान बनाई है .. 80 के दशक में उनकी शोहरत इतनी थी कि लोग उन्हे लेडी अमिताभ बच्चन कहकर पुकारते थे.. साथ ही वो बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार भी कहलाई … इन सारी उपलब्धियों के साथ निजी जिंदगी में भी श्रीदेवी ने एक पत्नी,एक मां की भूमिका बेहतरीन तरीके से निभाई है.. खासकर एक मां के रूप में वो अपने बेटियों के लिए बेहद संजीदा थी। ऐसे में जब आज वो इस दुनिया में नहीं रही तो उनकी बेटी जाह्नवी का अपने मां के नाम लिखा आखिरी खत सामने आया है ।

Advertisement

आज श्रीदेवी के ना होने की स्थिति में सभी का ध्यान सबसे पहले उनकी दोनों बेटियों की तरफ जा रहा है क्योंकि श्रीदेवी सबसे अधिक अपनी बच्चियों से प्यार करती थी और उन्ही के लिए अपना करियर भी कुर्बान कर दिया था। ऐसे में जब बेटियां बड़ी हुई तो श्रीदेवी अपनी बच्चियों के सफल भविष्य के सपने सजोने लगी और उन्हे अपने जैसा कामयाब होते देखना चाहती थी । उनकी बड़ी बेटी तो फिल्म इंडस्ट्री में कदम भी रख चुकी है.. जाह्नवी की पहली फिल्म ‘धड़क’ आने वाली थी। ऐसे में श्रीदेवी बेसब्री से अपनी बेटी की फिल्म का इंतजार कर रही थीं। पर अफसोस उसे देखने से पहले ही उनका देहांत हो गया।

जाह्नवी मां के अंतिम पलों में साथ ना रह सकी

Advertisement

जाह्नवी के लिए सबसे अफसोस की बात ये रही कि वो मां के अंतिम पलों में उनके साथ ना रह सकी .. गौरतलब है कि जिस पारिवारिक समारोह में शामिल होने के लिए श्रीदेवी दुबई पहुंची थी उसमें उनके साथ बड़ी बेटी जाह्नवी नहीं जा पाई थी क्योंकि वो अपनी पहली फिल्म के शूटिंग में व्यस्त थी.. ऐसे में जब वो अपनी मां की वापसी की इंतजार कर ही रही थी कि दुबई से मां के देहांत की खबर मिली । बताया जा रहा है कि ये खबर खुद उनके फिल्म के निर्देशक करन जौहर ने दी जिसे सुनते ही जाह्नवी बेसुध हो गई। ऐसे में अब अपनी मां के नाम लिखा जाह्नवी का एक ओपन लेटर सामने आया है जो कि उन्होंने कुछ साल पहले लिखा था।

मां के नाम ओपन लेटर लिख जाहिर किया था प्यार

Advertisement

जाह्नवी ने इस खत में लिखा है कि, ‘प्यारी मां, मैं आपके पद-प्रतिष्ठा, काम के प्रति समर्पण, ईमानदारी और प्रेरणा की बातें सुनते हुई बड़ी हुई हूं। मैं आज आपकी कामयाबी की साक्षी बनी हूं.. आपने अपने जीवन में जो कुछ भी किया है उससे मुझे महसूस होता है कि मैं दुनिया की सबसे गर्वान्वित बेटी हूं। मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं.. आपकी बेटी जाह्नवी’

श्रीदेवी की मौत के बाद से जाह्नवी का उनके नाम लिखा यह ओपन लेटर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। फिल्म जगत से लेकर श्रीदेवी के फैंस की संवेदनाएं अब उनकी बेटियों के साथ है। गौरतलब है कि एक इंटरव्यू में श्रीदेवी ने बताया था कि उनकी छोटी बेटी खुशी अपने पिता बोनी के करीब हैं जबकि बड़ी बेटी जाह्नवी मुझसे बहुत प्यार करती है।

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *