Connect with us

कुरुक्षेत्र

डिवाइडर से टकराकर पलटी वोल्वो बस, वृद्धा जिंदा जली

Published

on

नेशनल हाईवे (जीटी रोड) पर पिपली के पास आज तड़के करीब चार बजे एक प्राइवेट टूरिस्‍ट बस के पलटने के बाद उसमें आग लग गई। इससे एक वृद्ध महिला जिंदा जल गई और एक युवक की कुचलने के कारण मौत हो गई। 18 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। यह बस दिल्‍ली से जम्‍मू जा रही थी। बस के सड़क के डिवाइडर से टकरा कर पलट गई और इसके बाद उसमें आग लग गई। घायल 14 यात्रियों को कुरुक्षेत्र के सिविल अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। चार यात्रियों की हालत गंभीर होने के कारण उनको चंडीगढ़ पीजीआइ ले जाया गया है। बस में करीब 55 लोग सवार थे। अभी मारी गई महिला और युवक की पहचान नहीं हो पाई है।

पिपली में बस में लगी आग।

दिल्ली से अमृतसर जा रही स्लीपर वोल्वो बस जीटी रोड पर इस्सरगढ़ के निकट डिवाइडर से टकराकर पलटते ही आग की लपटों से धू-धू कर जल उठी। हादसे में एक महिला समेत दो यात्रियों की मौत हो गई। वहीं करीब 40 यात्रियों के जख्मी होने के की खबर है। सभी घायल यात्रियों को कुरुक्षेत्र के अलग-अलग अस्पताल में दाखिल कराया गया है।  जहां इनमें से 10 यात्रियों को प्राथमिक उपचार के बाद चंडीगढ़ रेफर किया गया है। घटना का पता चलते ही पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी मौके पर पहुंचीं और घटनास्थल का जायजा लेने के बाद घायलों से मिलीं। इधर यात्रियों ने बताया की बस का ड्राईवर नशे में था। उसकी लापरवाही के चलते ही यह दर्दनाक हादसा हुआ।

आग लगने से क्षतिग्रस्त
मृतकों के शव कुरुक्षेत्र के लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल के पोस्टमार्टम हाऊस में रखवाए गए हैं। मृतकों के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। पुलिस ने यात्रियों के बयान दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। घटना के शिकार यात्रियों ने बताया की स्लीपर बस दिल्ली से रात को करीब डेढ बजे अमृतसर के लिये रवाना हुई थी। इस बीच यह बस रास्ते में जलपान के लिए रूकी थी।

इसके बाद गंतव्य की ओर बढ़ते समय जीटी रोड पर कुरुक्षेत्र के गांव इस्सर गढ़ के निकट यह हादसा तड़के करीब चार बजे हुआ। डिवाइडर से टकराकर पलटते ही बस में आग लग गई, जिसके बाद बस में हाहाकार और चीख-पुकार शुरू हो गई।

हादसे के शिकार बस यात्री बाहर निकलने के लिए छटपटाते रहे, बस में फंसे यात्रियों की मदद के लिए मौके पर पहुंचे ग्रामीणों और राहगीरों ने बस के शीशे तोड़ कर घायलों को बाहर निकाला।

दिल्ली से जम्‍मू जा रही टूरिस्‍ट बस में आग लगी, वृद्धा जिंदा जली, एक युवक की भी मौत व 18 घायल

हालांकि, इस बीच एक महिला सहित दो यात्रियों की हालत गंभीर हो चुकी थी, जिन्हें अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इस हादसे के बाद बस बुरी तरह आग की चपेट में आकर क्षतिग्रस्त हो गई।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *