Connect with us

विशेष

दरवाजा नहीं खोला तो देसी पि’स्तौल से सीने में मार ली गो’ली, परिवार में मातम

Published

on

रेवाड़ी जिले के नाहड़ निवासी सोनू ने सोमवार की रात करीब 11 बजे अपनी ससुराल लावन में गो’ली मारकर आत्मह’त्या कर ली। सोनू स्कूटी पर सवार होकर गांव लावन पहुंचा था। सोनू ने ससुरालजनों द्वारा दरवाजा नहीं खोलने पर गुस्से में आकर देसी पि’स्तौल से छाती में गो’ली मार ली। घटना की सूचना पाकर पुलिस ने मौके पर पहुंच शव कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी। मृतक के भाई मोनू के अनुसार नाहड़ निवासी सोनू (27) की शादी गांव लावन में आरती के साथ हुई थी। सोनू दिल्ली बिजली बोर्ड में डीसी रेट पर क्लर्क लगा हुआ था। पिछले कुछ समय से गुरुग्राम के गढ़ी हरसरू गांव में रह रहा था। सोनू की पत्नी आरती पिछले कुछ दिन से अपने मायके लावन आई हुई थी। 10 फरवरी को सोनू के छोटे भाई अनिल की शादी होनी तय थी।

शादी समारोह के लिए सोनू अपनी पत्नी व बच्चों को लेने के लिए सोमवार रात करीब 11 बजे स्कूटी पर अपनी ससुराल लावन पहुंचा। ससुराल के सभी सदस्य सो रहे थे। सोनू ने ससुराल के घर का दरवाजा खटखटाया, लेकिन किसी ने दरवाजा नहीं खोला। इससे तैश में आकर उसने देसी पि’स्तौल से अपनी छाती में गो’ली मार ली। गो’ली लगने से वह ल’हूलुहान होकर दरवाजे पर बनी सीढ़ियों में गिर गया। गो’ली की आवाज सुनकर ससुरालजन बाहर आए। ससुराल वालों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

नारनौल में कराया पोस्टमार्टम

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

मंगलवार सुबह करीब साढे़ आठ बजे पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मृतक के परिजनों को सूचना देकर बुलाया। इसके बाद शव को पो’स्टमार्टम के लिए महेंद्रगढ़ उप नागरिक अस्पताल भेजा। उप नागरिक अस्पताल में एक्सरे मशीन खराब होने के कारण शव का पो’स्टमार्टम नारनौल में कराया गया।

सिर से हेलमेट भी नहीं उतारा

सोनू स्कूटी पर सवार होकर आया था। उसने हाथ में दस्ताने पहने हुए थे। दस्ताने उतारकर ससुराल के गेट को खटखटाया था। उसने सिर से हेलमेट भी नहीं उतारा था। पुलिस ने मौके से देसी पि’स्तौल, का’रतूस का एक खोल बरामद किया। फोरेंसिक टीम ने मौके से ब्लड के सैंपल सहित अन्य साक्ष्य जुटाए।

पुलिस ने धारा 25, 54, 59 आ’र्म्स ए’क्ट के तहत केस दर्ज किया है। सोनू के पास अवैध ह’थियार मिलने के कारण इन धाराओं में केस दर्ज किया गया है। परिजनों ने म’र्डर की कोई संभावना नहीं जताई। पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से पो’स्टमार्टम कराया है।– रूपलाल शर्मा, थाना प्रभारी महेंद्रगढ़।

सोनू पिछले काफी दिन से श’राब का सेवन कर रहा था। मैंने श’राब छोड़ने के लिए कहा था। वह इसके बाद भी श’राब की लत नहीं छोड़ पा रहा था। सोमवार रात हमें सोनू के आने की जानकारी नहीं मिली। गो’ली चलने की आवाज सुनकर बाहर गए थे। लैंडलाइन नंबर पर रात को ही फोन किया था। किसी ने फोन नहीं उठाया। सुबह सरपंच ने फोन किया तब पुलिस आई। – आरती, मृतक की पत्नी

हमें सोनू ने ससुराल जाने के बारे में कुछ नहीं बताया। मंगलवार को हमें सोनू की आत्मह’त्या की जानकारी मिली।  – मोनू, मृतक सोनू का भाई।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

विशेष

फिल्‍मी स्‍टाइल में मारा छापा, बाराती बनकर पहुंचे Income Tax अधिकारी

Published

on

By

 भाजपा नेता और उसके भाइयों की फर्मों का सर्वे करने के लिए आयकर विभाग की टीम बुधवार को गोहाना पहुंची। सर्वे शुरू करने से पहले किसी को पता न चले कि आयकर विभाग के अधिकारी आए हैं, गाड़ियों पर शादी के स्टीकर लगाए हुए थे। टीम ने लकड़ी और लोहे की छह फर्मों का सर्वे किया, जो देर रात तक चला। इस दौरान सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। किसी व्यक्ति को अंदर जाने और बाहर आने की मंजूरी नहीं थी।

Income Tax raid on BJP leader and his brothers' firms

अधिकारियों ने बताया कि सर्वे का कार्य पूरा होने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। आयकर विभाग की टीम सुबह करीब 11 बजे भाजपा नेता और उसके भाइयों द्वारा बरोदा रोड पर लकड़ी का आरा, लोहे का सरिया व टिंबर, विरमानी कॉम्पलेक्स, गोदाम, महम पर लकड़ी के आरा पर एक साथ पहुंची। आयकर विभाग की टीम ने निगरानी कमेटी, गोहाना के अध्यक्ष गुलशन विरमानी, नगर परिषद चेयरपर्सन रजनी विरमानी के पति इंद्रजीत विरमानी और इनके भाइयों की फर्म पर सर्वे किया।

Image result for आयकर विभाग

गाड़ियों पर लिखा हुआ था कोड नंबर 

आयकर विभाग के अधिकारी अलग-अलग गाड़ियों में गोहाना पहुंचे। सभी गाड़ियों पर शादी का स्टीकर लगाया हुआ था, जिस पर मोहित-रेनू लिखा हुआ था। इसे देखकर अंदाजा लगाया जा रहा था कि यह शादी की गाड़ियां हैं। जांच के लिए आई गाड़ियां दिन भर शोरूम के बाहर खड़ी रही।

Continue Reading

विशेष

एलपीयू की खड़ी बस में मारी कार ने टक्कर, दोनों के ड्राइवर जख्मी

Published

on

By

जालंधर में बुधवार सुबह एक कार लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी की खड़ी बस से आन टकराई। इस हादसे में बस और कार दोनों के ड्राइवर जख्मी हो गए। इन्हें स्टूडेंट्स ने ऑटो की मदद से अस्पताल पहुंचाया। बस के ड्राइवर की एक टांग बुरी तरह से कुचली गई, वहीं कार चालक की हालत भी स्थिर बताई जा रही है। साथ ही इस घटना के बारे में सूचना पुलिस को भी सूचना दे दी गई है।

 

घटना सुबह साढ़े 8 बजे जालंधर-अमृतसर राष्ट्रीय मार्ग निकट फेयर फार्म रिसोर्ट की है। मिली जानकारी के अनुसार अमृतसर से स्टूडेंट लेकर आ रही लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी की बस का ड्राइवर पेशाब करने के लिए उतरा था। अचानक एक तेज रफ्तार कार ने आकर खड़ी बस में टक्कर मार दी। इस दौरान बस के पीछे खड़ा ड्राइवर बस और कार के बीच में से आने से तो बच गया, लेकिन एक लात बीच में आने से बुरी तरह जख्मी हो गई। हादसे के तुरंत बाद बस में बैठे स्टूडेंट्स ने ऑटो की मदद से जख्मी ड्राइवर को पठानकोट चौक के पास जनता हॉस्पिटल में पहुंचाया।

a car and another LPU Bus driver got injured while car collide with the bus

ड्राइवर जसवीर सिंह पुत्र मल्लाह सिंह निवासी हरदासपुर ने बताया कि वह अमृतसर से होता हुआ 65 स्टूडेंट्स को लवली यूनिवर्सिटी लेकर जा रहा था। इसी दौरान फेयर फार्म के निकट एक कार बेकाबू हो आन टकराई और वह जख्मी हो गया।

a car and another LPU Bus driver got injured while car collide with the bus

दूसरी ओर पता चला है कि बटाला का रहने वाला कार मालिक पंकज जालंधर की तरफ आ रहा था।

a car and another LPU Bus driver got injured while car collide with the bus

उसका ध्यान खड़ी बस की तरफ नहीं गया और इसी के चलते यह दुर्घटना हो गई। इस दौरान पंकज को भी चोटें आई हैं। घायल पंकज को निकट को सैक्रेड हार्ट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया, जहां उसकी हालत स्थिर बताई गई है। इस बारे में थाना डिवीजन नंबर 1 के एएसआई सुखराज सिंह ने कहा कि दूसरे ड्राइवर की हालत में सुधार के बाद उसके बयान लेकर पूरी जांच-पड़ताल के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Continue Reading

विशेष

इस शहर में बने ऐसे हालात, लोगों के लिए पेट्रोल और डीजल की लिमिट कर दी गई तय

Published

on

By

देश में एक शहर में ऐसे हालात पैदा हो गए हैं, कि यहां पर गाड़ियों में रोज डलने वाले पेट्रोल और डीजल के लिए लिमित तय कर दी गई है। यहां एक दिन में एक गाड़ी में सिर्फ 3 लीटर पेट्रोल या डीजल डाला जाएगा। देश का यह शहर जम्मू और कश्मीर है। राज्य में पिछले कई दिनों से हो रही भारी बर्फबारी के चलते हालात बिगड़ गए हैं। घाटी के देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाले राजमार्ग पर बर्फ की मोटी चादर जमी हुई है। लिहाजा, घाटी तक सामान और फ्यूल की सप्लाई में दिक्कतें आ रही हैं, जिसके चलते ये फैसला लिया गया है।

Fuel Crisis in Kashmir as highway remains closed

सिर्फ 3 लीटर पेट्रोल रोज

श्रीनगर प्रशासन ने ईंधन की कम सप्लाई से निपटने के लिए सभी पेट्रोल पंप के मालिकों को निर्देश दिए हैं। प्रशासन की ओर से कहा गया है कि एक दिन में एक गाड़ी में सिर्फ 3 लीटर पेट्रोल ही डाला जाएगा।

प्रशासन ने डीजल के लिए भी मात्रा तय कर दी है। एक गाड़ी में रोजाना सिर्फ 10 लीटर डीजल ही डाला जाएगा। फ्यूल की सप्लाई दुरुस्त होने तक इसी नियम को फॉलो किया जाएगा।

बर्फबारी के चलते हुआ ये हाल

जम्मू-कश्मीर में पिछले कई दिनों से बर्फबारी हो रही है। इसके चलते यहां के राजमार्ग पर आवाजाही बंद हो गई है। घाटी के पहाड़ी इलाकों में कई जगहों पर एवलांच और बर्फबारी हुई है।

अफसरों ने जम्मू-कश्मीर के 22 जिलों में से 16 के लिए एवलॉन्च का अलर्ट जारी किया है। वहीं, कुलगाम जिले में पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा बर्फबारी हुई है। कुछ हिस्से में 5 फीट तक बर्फबारी हुई है।

कश्मीर को देश से बाकी हिस्सों से जोड़ने वाला जम्मू-कश्मीर नेशनल हाईवे भारी बर्फाबारी और एवलांच के चलते शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन भी बंद रहा। इस पर करीब 1500 से ज्यादा गाड़ियां फंसी हुई हैं, जिनमें ज्यादातर ट्रक हैं।

Continue Reading

Trending