Connect with us

विशेष

दसवीं फेल युवक ने अमेजन को लगाया एक करोड़ का चूना, जाने क्या है पूरा खेल…

Advertisement कर्नाटक के चिकमंगलूर में दसवीं फेल एक डिलीवरी ब्वॉय ने इ-कॉमर्स कंपनी अमेजन को 1.3 करोड़ का चूना लगा दिया। इस एजेंट ने पांच महीनों के अंदर इस फर्जीवाड़े को अंजाम दिया। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज करने के बाद मुख्य आरोपी समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी युवक […]

Published

on

Advertisement

कर्नाटक के चिकमंगलूर में दसवीं फेल एक डिलीवरी ब्वॉय ने इ-कॉमर्स कंपनी अमेजन को 1.3 करोड़ का चूना लगा दिया। इस एजेंट ने पांच महीनों के अंदर इस फर्जीवाड़े को अंजाम दिया। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज करने के बाद मुख्य आरोपी समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।
आरोपी युवक का नाम दर्शन उर्फ ध्रुर्वा है. 25 साल का ये युवक 10वीं फेल है और कंपनी के लिए डिलीवरी ब्वॉय के तौर पर काम करता था।

Advertisement

बताया जा रहा है कि आरोपी अपने दोस्तों के साथ मिलकर पहले अमेजन पर ऑनलाइन बुकिंग करवाता था और बाद में बिना पैसे लिये ही सामान डिलीवर कर देता था. इस साल फरवरी के बीच अमेजन को 4604 ऑर्डर अकेले चिकमंगलूर शहर से मिले।

ये सारे प्रोडक्ट दर्शन नाम के आरोपी ने डिलीवर किए, जोकि एकदंत नाम की कूरियर कंपनी में काम करता था।

Advertisement

अपने प्रोडक्ट की डिलीवरी और पैसों की वसूली के लिए अमेजन ने इस कूरियर कंपनी से करार किया था।

Advertisement

अमेजन ने दर्शन को ग्राहकों से वसूली के लिए एक टैब दिया था। इस टैब में एक कार्ड स्वैपिंग मशीन लगी थी। भुगतान के वक्त ये अमेजन कंपनी को फर्जी कंफर्मेशन भेज दे देते थे। कई महीनों तक कंपनी को इस फर्जीवाड़े का पता ही नहीं चला। जब कंपनी ने अपना तिमाही ऑडिट कराया तो इस काले खेल का पर्दाफाश हुआ।

शुरुआती जांच मे पुलिस अधिकारियों का ऐसा मानना है कि मुख्य आरोपी कंपनी द्वारा दिए गए टैब में छेड़छाड़ करने में कामयाब रहा और इसके के बलबूते ही उसने इस फर्जीवाड़े को अंजाम दिया।

पुलिस ने इनसे 25 लाख का सामान भी जब्त कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 21 स्मार्टफोन, लैपटॉप, आईपॉड, एप्पल वॉच और चार बाइक भी जब्त की हैं।

 

 

 

 

 

 

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *