Connect with us

गुड़गांव

दीपावली की पूर्व संध्या पर आग का गोला बनकर एक्सप्रेस-वे पर दौड़ी कार

Published

on

दीपावली की पूर्व संध्या पर एक युवक जिस होंडा सिटी कार से गिफ्ट बांटने निकला था, उसमें राजीव चौक फ्लाई ओवर एक जोरदार धमाके के साथ आग लग गई। आग लगने के साथ ही युवक को कुछ नहीं सूझा और वह चलती कार से कूद गया। लेकिन कार में तेज लपटें निकलती रहीं। करीब 500 मीटर से अधिक दूरी तक एक्सप्रेस-वे पर दौड़ती रही। इस दौरान वायरल वीडियो में एक युवक अन्य वाहन चालकों को आगाह भी करता दिखाई दिया, लेकिन कार की टक्कर से एक ऑटो भी पलट गया।

60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ी कार

घटना मंगलवार रात की है। राकेश चंदेल नामक युवक अपनी तीन साल पुरानी होंडा सिटी कार से गिफ्ट बांटने के लिए जा रहा था। जब वह एक्सप्रेस-वे पर राजीव चौक के फ्लाई ओवर आया तो अचानक कार में आग लग गई। हालांकि युवक राकेश आग लगने के साथ ही आग से कूद गया, लेकिन कार दौड़ती रही।

कार करीब 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से एक्सप्रेस-वे पर दौड़ती आगे बढ़ती चली गई। इस दौरान एक युवक अन्य वाहन चालको को सामने से हटने के लिए आगाह करता रहा लेकिन जल्दबाजी को कोई समझ ही नहीं पा रहा था।

इसके बाद कुछ युवकों ने भी कार को रोकने के लिए कार के सामने ईंट-पत्थर भी रखे लेकिन कार नहीं रुकी और सामने खड़े ऑटो में कार ने टक्कर मार दी, जिससे ऑटो वहीं पलट गया। लेकिन कार यहां भी नहीं रुकी। लेकिन आगे चलकर कार का संतुलन बिगड़ा और डिवाइडर से टकराकर रुक गई। इस दौरान कार चालक राकेश पूरी तरह सुरक्षित बच गया और फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने कार की आग पर काबू पाया।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

गुड़गांव

6 महीने की बेटी को लेकर ड्यूटी देने आई कोच, गजब का जज्बा देखकर भावुक हो गए खिलाड़ी

Published

on

By

खेल महाकुंभ में मां की जिम्मेदारी और कोच होने का फर्ज निभाने वाली महिला सुनील की चारों ओर चर्चा हो रही हैं। उनका जज्बा देखकर सभी खिलाड़ी भावुक हो गए। महिलाएं किसी भी काम में पीछे नहीं हैं। उन्हें दोहरी जिम्मेदारी भी निभानी पड़े तो वे हमेशा तैयार रहती हैं। ऐसा ही उदाहरण देखने को मिला मंगलवार को महाबीर स्टेडियम में शुरू हुए राज्यस्तरीय खेल महाकुंभ में।

गुरुग्राम से आईं महिला बास्केटबाल टीम के साथ जो कोच आई हैं, वह दोहरी जिम्मेदारी के साथ आई हैं। एक तो वे टीम की कोच हैं और दूसरा वे मां की भूमिका भी निभा रही हैं। उनका दावा है कि वे अपनी टीम को चैंपियन बनाकर ले जाएंगी। गुरुग्राम बास्केटबाल टीम की कोच सुनील निगानिया टीम के खिलाड़ियों को तो जीत का मंत्र दे ही रही हैं, साथ ही वे अपनी छह माह की बेटी को भी मां का प्यार देकर दे रही हैं।

उन्होंने बताया कि वे छह माह की मैटरनिटी लीव पर थीं। 15 दिन पहले ही उन्होंने ड्यूटी ज्वाइन की। इस दौरान ये गेम्स आ गए। टीम की खिलाड़ियों का हौसला किसी तरह भी टूटने न पाए, इसलिए उनके साथ आने का फैसला किया। छह माह की बेटी शनाया को नहीं छोड़ सकती थी, इसलिए उसे भी साथ लाई।

मूल रूप से राजस्थान से हैं सुनील, रेवाड़ी में शादी हुई

कोच सुनील निगानिया मूल रूप से राजस्थान के अलवर शहर से हैं। उनकी शादी रेवाड़ी में हुई। उनके पति बावल (रेवाड़ी) में एक प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं। फिलहाल उनकी पोस्टिंग गुरुग्राम में है और वे गुरुग्राम की महिला बास्केटबॉल टीम को कोचिंग देती हैं।

जीत चुकीं नेशनल अवॉर्ड

सुनील निगानिया राजस्थान की टीम की ओर से बास्केटबाल खेलती थीं। वह राजस्थान टीम की कप्तान भी रह चुकी हैं और अनेक नेशनल टूर्नामेंट खेल चुकी हैं। उन्होंने स्कूली नेशनल के अंडर-14, अंडर-17 व अंडर-19 के मुकाबले खेले हैं और कई अवॉर्ड जीते हैं। इसके अलावा वे नेशनल गेम्स में भी कई अवॉर्ड जीत चुकी हैं।

वे ऑल इंडिया फेडरेशन कप में भी राजस्थान की टीम का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। उन्होंने बताया कि स्कूली स्तर पर बास्केटबॉल में सभी अंडर-14, अंडर-17 और अंडर-19 मुकाबले खेलने वाली वे अलवर से अकेली महिला खिलाड़ी रही हैं।

Continue Reading

गुड़गांव

हरियाणा में मेट्रो रेल का विस्तार प्रधानमंत्री 19 को मेट्रो का रिमोट के जरिए करेंगे शुभारंभ

Published

on

By

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 नवंबर काे दोपहर 1.11 बजे गुड़गांव के सुल्तानपुर से रिमोट के जरिए बल्लभगढ़ मेट्राे सेवा का शुभारंभ करेंगे। इस कार्यक्रम का यहां लाइव प्रसारण किया जाएगा। तैयारियों को लेकर सोमवार को बल्लभगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा, हुडा के मुख्य प्रशासक जी. गणेशन, डीसी अतुल कुमार, नगर निगम के चीफ इंजीनियर समेत अन्य अधिकारियों ने मेट्रो स्टेशन का  दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया।

सोमवार को एस्कोर्ट्स मुजेसर से बल्लभगढ़ तक हाई स्पीड में मेट्रो का अंतिम ट्रॉयल किया गया। ट्रॉयल पूरी तरह से सफल रहा। करीब 95 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से 4 से 5 बार ट्रॉयल किया गया। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण बल्लभगढ़ में भी किया जाएगा।

कार्यक्रम स्थल पर प्रोजेक्टर के जरिए प्रसारण होगा। लाइव प्रसारण दोपहर 12.30 बजे से शुरू कर दिया जाएगा। प्रधानमंत्री 12.30 बजे मंच पर पहुंच जाएंगे। करीब एक घंटे 1.30 बजे तक प्रधानमंत्री मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम के दौरान हाउसिंग एंड अर्बन अफेयर्स के राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी, केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और डीएमआरसी के मैनेजिंग डायरेक्टर मग्गू सिंह, विधायक मूलचंद शर्मा शिरकत करेंगे।

12 से 15 हजार यात्री करेंगे सफर :

रेलवे सूत्रों के मुताबिक बल्लभगढ़ रेलवे स्टेशन से ट्रेन के जरिए रोज करीब 13 हजार दैनिक यात्रियों का दिल्ली आना-जाना है। जबकि रोडवेज बसों से करीब 10 से 12 हजार यात्री आते जाते हैं। मेट्रो सेवा शुरू होने से रेलवे और रोडवेज बसों के करीब 8 से 10 हजार यात्री मेट्रो की ओर मुड़ेंगे।

मेट्रो अधिकारियों का अनुमान है कि बल्लभगढ़ से रोज 12 से 15 हजार यात्री मेट्रो से सफर करेंगे। इनमें निजी साधनों से दिल्ली जाने वाले लोग भी शामिल होंगे। इस मेट्रो का फायदा बल्लभगढ़ ब्लॉक से जुड़े 67 ग्राम पंचायतों के यात्रियों को भी होगा।

छह से सात मिनट की रहेगी फ्रीक्वेंसी : मेट्रो सूत्रों का कहना है कि बल्लभगढ़ मेट्रो रेल की फ्रीक्वेंसी छह से आठ मिनट के बीच होगी। अभी वाईएमसीए से चलने वाली मेट्रो रेल की फ्रीक्वेंसी पीक आवर्स (सुबह 8 से 11 बजे, शाम 5 से 8 बजे) में 6 मिनट 40 सेकेंड और नॉन पीक आवर्स में 7 मिनट 30 सेकेंड की होती है।बल्लभगढ़ मेट्रो स्टेशन पहला एेसा स्टेशन होगा जिसके 300 मीटर के दायरे में लोगों को रोडवेज, रेलवे और मेट्रो परिवहन की सुविधा मिलेगी।

Continue Reading

गुड़गांव

पुलिस ने बाइक रुकवाकर कागज दिखाने को कहा तो पेट्रोल टैंक में आग लगा दी

Published

on

By

गुड़गांव के न्यू रेलवे रोड पर मंगलवार दोपहर एक बाइक सवार युवक को ट्रैफिक पुलिस ने रुकवाया और कागज चैक कराने को कहा तो युवक ने अपनी बाइक में पेट्रोल की पाइप खोलकर आग लगा दी। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस के जेडओ व एक अन्य कर्मचारी भी मूक दर्शक बने रहे और युवक बाइक में आग लगाकर फरार भी हो गया। वहीं ट्रैफिक पुलिस के इंस्पेक्टर रमेश कुमार ने बताया कि आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा।

मंगलवार दोपहर को गुड़गांव के न्यू रेलवे रोड पर ट्रैफिक पुलिस के जेडओ कृष्ण कुमार व एक अन्य कर्मचारी ने जैसे ही एक दूधिया को चैकिंग के लिए रुकवाया तो वह कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाया और लाइटर लेकर बाइक में आग लगा दी।

कृष्ण कुमार ने बताया कि बाइक के आगे के नंबर पर कपड़ा ढका हुआ था जबकि पीछे ओम शनि देवाय नम: एचआर 26-जाट लिखा हुआ था।

युवक बाइक में आग लगाकर मौके से फरार हो गया। वहीं ट्रैफिक पुलिस इस संबंध में सेक्टर-5 थाना में मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी में है।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2018 Panipat Live