Connect with us

करनाल

दुर्घटना में साथी की मौत पर छात्रों का बवाल; पत्थरबाजी में 2 डीएसपी समेत 17 पुलिसकर्मी घायल

Published

on

शहर के आईटीआई चौक पर गुरुवार को एक रोडवेज बस से छात्र को मौत के बाद शुक्रवार को बवाल हो गया। यहां प्रदर्शन कर रहे छात्रों की भीड़ उग्र हो गई और पुलिसकर्मियों पर पत्थरबाजी कर दी गई। इसमें 2 डीएसपी, 15 पुलिसकर्मी और 6 छात्र भी घायल हो गए हैं। भीड़ को उग्र होता देख पुलिस ने एके-47 राइफल से हवाई फायरिंग की, तब जाकर भीड़ वहां से भागी। पुलिस ने करीब 100 छात्रों को हिरासत में ले लिया है।

student protest

सुबह 8 बजे शुरू हुआ प्रदर्शन, कुछ देर बाद छात्रों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी

शुक्रवार सुबह 8 बजे आईटीआई के छात्रों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। छात्रों को समझाने के लिए पुलिस टीम मौके पर पहुंची, जब छात्र नहीं मानें तो आसपास के थाने से पुलिस बल बुलाया गया। तब तक चौक पर जाम लग गया। पुलिस के समझाने के बाद एक बार छात्र मान गए और प्रदर्शन खत्म कर वहां से चले गए।

student protest

कुछ देर बाद अचानक से छात्रों की भीड़ वहां आ गई और पुलिसकर्मियों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। इन्हें रोकने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज और पिस्टल से हवाई फायरिंग की, लेकिन भीड़ उग्र होती चली गई। इसके बाद पुलिस को एके-47 राइफल से फायरिंग करनी पड़ी। इससे छात्रों की भीड़ आईटीआई में घुस गई।

student protest

पुलिस ने मोर्चा संभाला और आईटीआई में घुसे छात्रों पर लाठीचार्ज करते हुए करीब 100 छात्रों को हिरासत में ले लिया। छात्रों की पत्थरबाजी में डीएसपी हेडक्वार्टर वीरेंद्र सैनी, डीएसपी राजीव कुमार जख्मी हो गए। वहीं 15 पुलिसकर्मी और 6 छात्र भी घायल हैं। घायलों को निजी अस्पताल और कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है। डीएसपी सुरेंद्र सिंह भोरिया का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जो भी आरोपी हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

student protest

बस के टायर के नीचे आने से हुई थी छात्र की मौत

आईटीआई चौक पर गुरुवार को रिंडल गांव का छात्र निकित रोडवेज बस में चढ़ने का प्रयास कर रहा था, तभी अनियंत्रित होकर पिछले टायर के नीचे आ जाने से उसकी मौत हो गई थी। वह करनाल आईटीआई में मोटर मैकेनिकल ट्रेड का फर्स्ट ईयर का स्टूडेंट था। गुस्साए छात्रों ने बस में तोड़फोड़ कर दी थी। हालांकि चालक फरार हो गया था।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *