Connect with us

पानीपत

हरियाणा चुनाव LIVE: लोग कर रहे बढ़-चढ़कर मतदान, दोपहर साढ़े 4 बजे तक 50.78 % वोटिंग

Published

on

Haryana Election 2019 Voting LIVE आज लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व है और राज्‍य में नई विधानसभा के लिए मतदान हो रहा है। राज्‍य में वोटिंग 50.78 फीसद तक पहुंच गई है। उचाना विधानसभा क्षेत्र में पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के गांव डूमर खां में विवाद हो गया। भाजपा कार्यकर्ताओं पर बूथ पर कब्जा करने और फर्जी मतदान का आरोप लगाया गया। इस पर विवाद और हंगामा हो गया। इस कारण वोटिंग रुक गई। एसपी व डीसी मौके पर पहुंचे। काफी संख्‍या में अर्द्ध सैनिक बल और पुलिस के जवानों ने मोर्चा संभाल लिया है । जेजेपी उम्‍मीदवार दुष्‍यंत चौटाला ने फर्जी वोट डालने का विरोध करने पर हमले का आरोप लगाया है।

4.30 PM : राज्‍य में मतदान का कार्य अंतिम दौर में है। इस पर मतदान की प्रतिशत पिछले चुनाव से कम रहने की संभावना है। वोटिंग मे अब करीब आधे घंटे का समय बच गया है और अब तक 50.78 प्रतिशत मतदान हुआ है। अभी तक सबसे अधिक वोटिंग भिवानी में हुई है। यहां 61.47 फीसदी मतदान हुआ है।

04:15 p : शाहाबाद के गांव पाडलू में दूल्हे ने घोड़ी चढ़ने से पहले मतदान किया। गांव पाडलू निवासी अरविंद्र सिंह की बरात सुहाना जानी थी। अरविंद्र इससे पहले अपने दोस्त नरेद्र सिंह के साथ एक्टिवा पर मतदान करने के लिए बूथ नंबर 102 पर पहुंचा और अपना वोट डाला। वहीं अरविंद्र सिंह ने बरात में जाने वाले सभी रिश्तेदारों, परिजनों व दोस्तों का भी मतदान करवाया और उसके बाद बरात रवाना हुई।

04:10 p : कैथल में दिव्यांग को प्रशासन के वाहनों में मतदान केंद्रों तक लेकर जाने के दावे हवा हवाई साबित हुए। गांव भैणी माजरा, देवीगढ़ स्कूल बूथ, उझाना गांव, कुलतारण, आइटीआइ बूथ में कहीं भी जिला प्रशासन के वाहन या रेडक्रॉस की ओर से कोई सुविधा नहीं दिखाई दी। दिव्यांग और बुजुर्ग अपने निजी वाहनों में परिवार के साथ वोट डालने के लिए पहुंचे। गांव उझाना में 90 साल के छतर सिंह को उसके पोते रिंकू को गोद में उठाकर लाना पड़ा और मतदान करवाना पड़ा।

04:00 p : Haryana में चार बजे तक 50.59 फीसद मतदान हुआ।

03:45 pm : पानीपत शहर विधानसभ सीट से कांग्रेस प्रत्याशी संजय अग्रवाल परिवार के साथ मतदान करके केंद्र के बाहर उंगली पर लगी स्‍याही दिखाते।

दोपहर 3.30 बजे तक हरियाणा में मतदान का आंकड़ा काफी ऊपर पहुंच गया. इतने समय तक राज्‍य में 50 प्रतिशत तक वोटिंग दर्ज की गई.

हरियाणा चुनाव LIVE: लोग कर रहे बढ़-चढ़कर मतदान, दोपहर साढ़े 3 बजे तक 50% वोटिंग

दोपहर 3 बजे : 45% वोटिंग दर्ज की गई.

दोपहर 2.30 बजे : 37.24% मतदान दर्ज किया गया.

मतदान में भिवानी जिला सबसे आगे है। कई जगहों पर ईवीएम व वीवीपैट मशीन में गड़बड़ी के कारण मतदान प्रभावित हुआ। झज्‍जर में एक मतदान केंद्र पर सुबह बत्‍ती गुल हो जाने के कारण टार्च की रोशनी में वोटिंग करानी पडी। मतदान सुबह सात बजे शुरू हो गया और शाम पांच बजे तक चलेगा। मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा की गई है।

कई जगहाें पर ईवीएम में खराबी के कारण मतदान प्रभावित हुआ है। सिरसा के रानियां में मतदान कर्मियों व एजेंटों में विवाद हो गया। अभी तक मतदान शांतिपूर्ण है और कहींं से हिंसा की खबर नहीं है।

2.43 PM : राज्‍य में मतदान जारी है और अब तक 37.64 फीसदी वा‍ेटिेंग हुई है।

Assembly elections

मतदान को देखते हुए सुरक्षा के भी कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। मतदान के पल-पल के अपडेट जानने के लिए बने रहिए हमारे साथ…..

जिलावार मतदान प्रतिशत यहां देखें

पंचकूला- 31.62 प्रतिशत

अंबाला- 31.85 प्रतिशत

यमुनानगर- 41.90 प्रतिशत

कुरुक्षेत्र- 39.12 प्रतिशत

कैथल- 38.99 प्रतिशत

करनाल- 36.83 प्रतिशत

पानीपत- 32.84 प्रतिशत

सोनीपत- 32.31 प्रतिशत

जींद- 40.22 प्रतिशत

फतेहाबाद- 43.04 प्रतिशत

सिरसा- 46.23 प्रतिशत

हिसार- 41.44 प्रतिशत

भिवानी – 49.85 प्रतिशत

रोहतक- 41.20 प्रतिशत

झज्‍जर- 33.81 प्रतिशत

महेंद्रगढ़- 30.85 प्रतिशत

रेवाड़ी- 34.87 प्रतिशत

गुरुग्राम- 25.53 प्रतिशत

फरीदाबाद- 28.06 प्रतिशत

मेवात- 43.32 प्रतिशत

पलवल- 43.47 प्रतिशत

चरखी दादरी- 36.81 प्रतिशत

1.54 PM: उचाना में जेजेपी प्रत्‍याशी दुष्यंत चौटाला ने पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के पैतृक गांव डूमर खां में फर्जी वोटिंग और बूथ कब्‍जा किए जाने के आरोप लगाए। दुष्यंत का कहना है कि इस बारे में जानकारी मिलने पर वह फर्जी वोटिंग रोकने आए तो कुछ लोगों ने उन पर हमला किया और उन पर गिलास तक फेंका गया। उनका आरोप है कि मौके पर मौजूद डीएसपी ने उन्हें सहयोग नही दिया। इस घटना से गांव में तनाव पैदा हाे गया। अर्द्ध सैनिक बलों के जवानों ने मोर्चा संभाल लिया है। उधर बताया जाता है कि दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

 01:31 PM, 21-OCT-2019

Assembly elections

बहादुरगढ़ में झज्जर रोड स्थित फाउंडेशन स्कूल में बनाए गए मतदान केंद्र के बाहर कांग्रेस व भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झगड़ा हो गया। झगड़े की सूचना पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। जैसे तैसे दोनों पक्षों को अलग कर मामला शांत कराया गया। निवर्तमान विधायक एवं भाजपा प्रत्याशी नरेश कौशिक के भाई, भतीजे एवं भांजे पर मारपीट व धमकी देने का आरोप है।

Assembly elections

पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी राजेन्द्र जून ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी चुनाव हार चुके हैं। हार की बोखलाहट पर झगड़े करा रहे हैं।

Assembly elections

जींद में उचाना खुर्द गांव के मतदान केंद्र पर पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने बीजेपी एजेंट पर लगाया आरोप कि उन्होंने दुष्यंत चौटाला पर गिलास फेंका है। भाजपा समर्थकों में भारी हंगामा, मौके पर डीसी व एसपी पहुंचे और भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *