Connect with us

धार्मिक

धरती पर आज भी मौजूद हैं हनुमान जी, मगर कहां? इस पोस्ट में है भगवान हनुमान की मौजूदगी का सबूत!

Spread the love

Published

on

Spread the love

हिंदू धर्म में मान्यता है कि हनुमान जी अभी भी इस दुनिया में सशरीर मौजूद हैं. आज भी हम हिंदुओं में ये आस्था है कि इस धरती पर भगवान हनुमान जीवित स्वरूप में हैं. वजह ये है कि हनुमान ही एक ऐसे देवता थे, जिन्हें अमरत्व का वरदान मिला था. शायद इसीलिए हनुमान जी को कलियुग का भगवान कहा जाता है. ऐसे कई मौके आए हैं, जिनमें ये कहा गया है कि हनुमान जी जीवित हैं. समय-समय पर ऐसी खबरें भी आती रहती हैं.

हनुमान जी को मिला है अमरत्व का वरदान:

दरअसल, रामायण के सबसे प्रमुख पात्र और भगवान श्री राम के परम भक्त हनुमान जी के बारे में सारी दुनिया जानती है. इतना ही नहीं, भगवान राम के परम भक्त हनुमान के बारे में तो लोग यह कहते हुए मिसाल देते हैं कि इस सृष्टि में ऐसा भक्त कभी दोबारा नहीं हो सकता है. मगर इस बार फिर से हनुमान जी के धरती पर मौजूद होने का साक्ष्य सामने आया है. दरअसल, सोशल मीडिया पर इस समय एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें हनुमान जी के इस समय भी धरती पर होने का सबूत दिखाया गया है.

हनुमान जी के जीवित होने के मिले साक्ष्य:

हिंदुओं में भगवान हनुमान के जीवित होने की कई मान्यताएं और आस्थाएं प्रचलित हैं. आज तक जितने भी ग्रंथ और पुराण लिखे गये हैं, उनमें कहीं भी हनुमान जी के शरीर त्यागने की बात का उल्लेख नहीं मिलता है. इसके उलट सब जगह ये देखने और सुनने को मिलता है कि इस कलियुग में इंसानों की रक्षा के लिए सिर्फ हनुमान जी मौजूद हैं, जिन्हें अमरत्व का वरदान प्राप्त है.

वायरल हो रहे इस वीडियो में बताया जा रहा है कि हनुमान जी अभी हिमालय के कुछ खास स्थानों में हैं. वीडियो के मुताबिक, कई लोगों का दावा है कि हिमालय पर भगवान हनुमान की मौजूदगी के निशान और साक्ष्य हैं.

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है ये वीडियो:

इस वीडियो में यह भी बताया गया है कि श्रीलंका के जंगलों में एक आदिवासी कबीले के पास हनुमान से जुड़ी एक किताब है, जिसमें हनुमान जी के जीवित होने का रहस्य छिपा है. साथ ही यह कबीला चकाचौंध की दुनिया से दूर रहता है और माना जाता है कि हर 41 साल पर ये कबीले वाले हनुमान जी की पूजा करते हैं और हनुमान जी 41 साल पर उन्हें दर्शन देने आते हैं.

देखें वीडियो-

 

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *