Connect with us

Cities

नगर निगम के विजय चाैक बाेर्ड काे काटने पर भिड़े दुकानदार

Published

on

सुखदेव नगर में सालार गंज गेट के पास विजय चाैक नाम से लगे नगर निगम के बाेर्ड काे एक दुकानदाराें ने मजदूर लगाकर कटर से कटवा दिया। दुकानदार की इस हरकत काे गैर कानूनी बताते हुए तहसील कैंप राेड बाजार एसाेसिएशन के प्रधान विजय कक्कड़ के साथ अन्य दुकानदार भी भड़क गए। बाेर्ड कटवाने वाला दुकानदार एक ही जिद पर अड़ा था कि उसे गाड़ी निकालने में दिक्कत अाती है।

वहीं अन्य दुकानदार बाेले कि यह विजय चाैक नाम नगर निगम में रजिस्टर्ड है। बाेर्ड भी नगर निगम द्वारा लगाने पर सरकारी प्राेपर्टी है। किसी काे भी सरकारी प्राॅपर्टी नष्ट करने का हक नहीं। मामला शांत नहीं हुअा ताे दुकानदाराें ने पुलिस बुला ली। साथ ही संयुक्त व्यापार मंडल के प्रधान अनिल मदान व अन्य बाजाराें के प्रधान भी माैके पर पहुंच गए।

दुकानदारों से अपील आपस में मिलकर रहें

सुखदेव नगर तहसील कैंप राेड बाजार एसाेसिएशन के प्रधान विजय कक्कड़ ने कहा कि अब बाेर्ड दाेबारा उसी जगह लगा दिया गया है। जाे दुकानदार इसके विराेध में था, वह अब मान गया है। पड़ाेसदारी की भी बात हाेने से पुलिस या अन्य किसी काे काेई शिकायत नहीं दी है। सभी दुकानदाराें से भी अपील है कि अापस में मेलजाेल बनाकर रहें।

गैर कानूनी काम करने का अधिकार नहीं

संयुक्त व्यापार मंडल प्रधान अनिल मदान ने बताया कि यह बाेर्ड नगर निगम ने लगवाया है। अगर किसी काे इससे दिक्कत है ताे उसे नगर निगम का पत्र लिखना चाहिए। काेई भी मनमानी चलाते हुए खुद नहीं हटा सकता। जिस तरीके से दुकानदार ने खुद ही अपने स्तर पर मजदूर लगाकर बाेर्ड काे कटर से कटवाया, वह हरकत गैर कानूनी है। माैके पर दाेनाें पक्षाें काे समझाकर दाेबारा से बाेर्ड वहीं पर लगवा दिया।

दुकानदार बोला-गाड़ी निकालने में हो रही दिक्कत

बाेर्ड काटने वाले दुकानदार ने तर्क िदया कि उसे गाड़ी निकालने में दिक्कत अाती है। जबकि बाेर्ड वाली जगह से कुछ ही दूरी पर कट है। अगर बाेर्ड नहीं रहा ताे वाहन चालक जल्दी निकलेंगे के चक्कर जाम लगाएंगे।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *