Connect with us

बॉलीवुड

नियमित रूप से योगा और हेल्दी फूड है स्टार्स की पसंद, ऐसे खुद को फिट रखते हैं टीवी के ये सितारे!

Published

on

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री हो या फिर टीवी इंडस्ट्री हर एक्टर और एक्ट्रेस खुद को  फिटनेस रखने की कोशिश करते  है। अपनी हेल्थ को लेकर भी इन सेलेब्स को काफी ज्यादा एक्टिव देखा जाता है। 7 अप्रैल को वर्ल्ड हेल्थ डे मनाया जाता है। इस दिन के लिए टीवी कलाकार हेल्दी रहने के अपने सीक्रेट शेयर कर रहे हैं। आईये जानते है कुछ टीवी सितारों के अपने खुद के हेल्थ सीक्रेट के बारे में!

शिविन नारंग

‘सुरवीन गुग्गल’ और ‘एक वीर की अरदास.. वीरा’ जैसे हिट टीवी शो दे चुके शिविन नारंग टीवी जगत के फिट और हैण्डसम अभिनेता है, शिविंग अपने आप को फिट और स्वस्थ रखते है और खुश रहते है, उनका मानना है की- स्वस्थ जीवन का सीक्रेट जीवन में पॉजिटिविटी और पेशेंस है। दिमाग पर इतना जोर नहीं डालना चाहिए कि शरीर खुद ही थक जाए। अपने दिमाग को बहुत ज्यादा तनाव न दें और अपने आप को बहुत ज्यादा भूखा न रखें। सही खाएं और फिट रहें।

शरद मल्होत्रा

छोटे परदे की सबसे बड़ी स्टार दिव्यांका त्रिपाठी के Ex बॉय फ्रेंड शरद मल्होत्रा टीवी जगत के हैण्डसम और फिट अभिनेताओ में से एक है, शरद हमेशा अपनी सेहत का ख्याल रखत है, शरद का कहना है की- एक कहावत है हेल्थ इस वेल्थ। व्यक्ति वेल्थ की जितनी केयर करता है उसे उतनी ही हेल्थ की करनी चाहिए। आज के तनाव भरे जीवन में व्यक्ति को अपने स्वास्थ्य को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। अच्छे स्वास्थ्य का मेरा सीक्रेट घर का बना खाना, एक्सरसाइज और तनाव होने पर शांत रहने की कोशिश करना है। एक शांत मन और शरीर न केवल आपके शारीरिक स्वास्थ्य को बल्कि मानसिक स्वास्थ्य को भी अच्छा रखेगा।

रेहान रॉय

आए दिन अपने स्मार्टनेस से सुर्ख़ियों में रहने वाले अभिनेता रेहान रॉय इन दिनों पर्दे पर बिना शर्ट के दिखने के लिए तैयार हैं।  जी हाँ, उन्होंने खुद इस बात का इकरार किया है। उन्होंने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि वह हमेशा खुद को फिट रहने में विश्वास रखते हैं। उन्होंने बताया की – यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। सब जानते हैं कि हेल्द ही वेल्थ है। मुझे लगता है कि अच्छी सेहत बनाए रखने के लिए हमें सबसे पहले जो करना चाहिए, वह है पॉजिटिव रहना। अच्छे और पॉजिटिव विचार हमें बेहतर जीवन की ओर ले जाते हैं और यही हमें खुशी की ओर भी ले जाते हैं। खुशी ही अच्छे स्वास्थ्य का सीक्रेट है। दूसरी चीज जो हमें करनी चाहिए वह है अपने शरीर को फिट रखने की दिशा में किसी तरह की पहल करना। यह कोई भी रूप हो सकता है, योग, एक्सरसाइज, साइकिल चलाना, दौड़ना, डांस करना आदि। खाने की आदतें भी बहुत महत्वपूर्ण हैं।

टीना दत्ता

टीवी जगत की जानी मानी अभिनेत्री टीना ने महज 5 साल की उम्र में ही एक्टिंग करियर की शुरुआत कर दी थी। सिस्टर निवेदिता सीरियल से उन्होंने अपने करियर का आगाज किया था। उतरन सीरियल से उन्हें घर-घर में पहचान मिली। अब वो सीरियल डायन में नजर आ चुक हैं। बता दे की टीना खुद का बहुत ख्याल रखती है। उन्होंने अपनी सेहत के बारे में कुछ खास बाते शेयर की। टीना ने बताया की- मैं अपने आप को पूरे दिन हाइड्रेटेड रखती हूं और जितना हो सके जंक फूड से बचने की कोशिश करती हूं। स्वस्थ जीवन के लिए आपको एक स्वस्थ जीवन शैली की आवश्यकता है। जब मुझे अपने शरीर को एक्टिव और फ्रेश रखने के लिए समय मिलता है मैं जिम जाती हूं।

प्रकृति नौटियाल

टीवी जी जानी मानी अभिनेत्री प्रकृति नौटियाल ने कई फिल्मो में भी काम किया है । लेकिन वे  टेलीविज़न के शो नामकरण के कर काफी पोपुलर हुई हैं यह शो 2017 में प्रसारित हुआ था। प्रकृति इन दिनों स्टार प्लस पर आने वाले शो दिव्य दृष्टी में अभिनय कर रही हैं। प्रकृति दिखने में बहुत खुबसूरत है और वे अपने आपको फिट रखती है इस बारे में उन्होंने बताया की- मैं पैक्ड फूड खाने से बचती हूं क्योंकि इसमें प्रिजरवेटिव होते हैं और यह हमारे स्वास्थ्य को बुरी तरह प्रभावित कर सकता है। मैंने अपना खाना बहुत ज्यादा नहीं पकाती। मैं यह सुनिश्चित करती हूं कि मेरा भोजन आधा पकाया गया हो, क्योंकि अधिक मात्रा में पका खाना कम पोषण युक्त होता है। मैं अपने भोजन को मिट्टी के बर्तनों में भी पकाती हूं क्योंकि एल्युमीनियम और स्टील में आपका खाना पकाना खतरनाक है, जिसके बारे में ज्यादातर लोगों को जानकारी नहीं है।

अदा खान

टीवी के कलर्स चेनल पर प्राइम टाइम पर टेलीकास्ट हो रहे शो विष या अमृत: सितारा में लीड एक्ट्रेस सितारा के किरदार में नज़र आई पॉपुलर एक्ट्रेस अदा खान दिखने में बहुत ही खुबसूरत है और अपनी फिटनेस का बहुत ध्यान रखती है। अदा ने अपने आप को फिट और स्वस्थ रखने के लिए क्या क्या किया और करती है इस बारे में कई बाते बताई, उन्होंने कहा की – मैं नियमित रूप से योग करती हूं, इससे मुझे तनाव में खुद को शांत करने में बहुत मदद मिली और मुझे जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखने में भी मदद मिली है। मैं यह भी ध्यान रखती हूं कि मैं समय पर सोऊं और पर्याप्त रेस्ट करूं।

जैस्मीन भसीन

टीवी जगत की जानी मानी अभिनेत्री जैस्मीन ने अपने करियर की शुरुआत टशन ए इश्क से की। दिल से दिल तक की तानी का ये बोल्ड अंदाज आपके होश उड़ा देगा। दिल से दिल तक की अभिनेत्री जैस्मिन खुद का ख्याल रखती है और इस बारे में उन्होंने कुछ खास बाते शेयर भी की उन्होंने कहा कि –  मैं बहुत फूडी हूं और मुझे अलग-अलग चीजें ट्राई करना बहुत पसंद है, लेकिन एक बात जो मैं ध्यान रखती हूं, वह यह है कि मैं ओवरइटिंग तो नहीं कर रही। मैं कितना खाना खा रही हूं और वह कितना हेल्दी है, इसका हिसाब रखती हूं। मैं इस बात का भी ख्याल रखती हूं कि मैं जिम और वर्कआउट को स्किप न करूं। स्वस्थ जीवन के लिए, आपको यह देखने की जरूरत है कि आप ज्यादा न खाएं और अपने शरीर को नुकसान न पहुंचाएं।

किशोरी शहाणे विज

मराठी फिल्म और टीवी अभिनेत्री, किशोरी शाहने विज कलर्स के शो  इश्क में मारजवान में नज़र आ चुकी हैं, इन्होने भी स्वस्थ रहने के लिए कुछ खास बाते बताई है, किशोरी ने कहा की – ‘मेरे अच्छे स्वास्थ्य के दो सीक्रेट हैं जिसमें एक्सरसाइज और हेल्दी डाइट शामिल है। आप बहुत एक्टिव लाइफस्टाइल के साथ फिट रह सकते हैं। मैं एक जगह पर ज्यादा बैठना पसंद नहीं करती, मैं घूमती रहती हूँ। लंच या डिनर खाने के बाद पानी नहीं पीती। मैं अपने भोजन के बाद गर्म पानी पीने की कोशिश करती हूं ताकि भोजन को आसानी से पचा सकूं।

शुभवी चौकसी

‘कसौटी जिंदगी की’ के इन सभी कैरेक्टर्स के अलावा इस सीरियल में एक और खास कैरेक्टर है, जो सभी का ध्यान अपनी ओर खींच रही है। यह कैरेक्टर है, अनुराग बासु (पार्थ समथान) की मां मोहिनी बासु का। इस किरदार को शुभावी चौकसी निभा रही हैं, शुभानी अपनी फिटनेस का पूरा ख्याल रखती है, और फिट रहने के लिए उन्होंने खास बाते बताई है उन्होंने कहा की- अपने शरीर और ब्लड ग्रुप के अनुसार सही खाएं क्योंकि आप अपने सिस्टम के अंदर जो डालते हैं, वह बाहर दिखाई देता है। हर दिन किसी न किसी रूप में एक्सरसाइज, चाहे वह जिम हो या डांसिंग या सिर्फ रनिंग, ब्लड सर्कुलेशन ठीक रखने में मदद करता है। अंतिम लेकिन सबसे महत्वपूर्ण, खुश रहो!

डेलनाज ईरानी

छोटे पर्दे पर अनोखी और चुलबुली अदाकारा के रूप में पहचानी जाने वाली डलनाज ईरानी बिग बॉस, सहित कई शो में नजर आ चुकी है, डलनाज ईरानी ने बताया की स्वास्थ्य, मेरे लिए, मूल रूप से मन शरीर और आत्मा की एक खुशहाल स्थिति है। सकारात्मक होना, खुश रहना और हमेशा जीवन जीना जैसे कि यह आपका आखिरी दिन हो, यह मेरे लिए अच्छा स्वास्थ्य है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Continue in browser
Panipat Live
To install tap
and choose
Add to Home Screen
Continue in browser
Panipat Live
To install tap Add to Home Screen
Add to Home Screen
Panipat Live
To install tap
and choose
Add to Home Screen
Continue in browser

You're currently offline