Connect with us

विशेष

नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार हुआ, मोदी सरकार को बड़ी सफलता

Published

on

पंजाब नेशनल बैंक (PNB Scam) को 13 हजार करोड़ रुपये का चूना लगाकर विदेश भागे नीरव मोदी (Nirav Modi Arrested) को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रवर्तन निदेशालय के मुताबिक नीरव को देर शाम कोर्ट में पेश किया जाएगा।

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही प्रवर्तन निदेशालय (ED) के प्रत्यर्पण अनुरोध पर लंदन की अदालत ने नीरव के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी मोदी पिछले दिनों लंदन की सड़कों पर घूमता नजर आया था।

उल्लेखनीय है कि नीरव के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी हुआ है। ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने हाल ही में उसके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया था।

नीरव की गिरफ्तारी भले हो गई हो लेकिन उसके भारत प्रत्यर्पण में बहुत लंबा वक्त लग सकता है। क्योंकि गिरफ्तारी के बाद उसके पास कोर्ट जाने का विकल्प होगा और कोर्ट से उसे कुछ शर्तो के साथ जमानत भी मिल सकती है।

इससे पहले, सीबीआई सूत्रों ने कहा था कि फरार चल रहे नीरव मोदी को ब्रिटेन से प्रत्यर्पित कराने के लिए तेजी से प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ब्रिटेन ने पिछले साल नीरव मोदी के खिलाफ एजेंसी द्वारा जारी किए गए रेड कॉर्नर नोटिस का जवाब दिया था।

Image result for PNB Scam

नीरव मोदी कथित रूप से अपने मामा मेहुल चौकसी की मिलीभगत से लेटर्स ऑफ अंडरटेकिंग का इस्तेमाल कर पीएनबी से करीब 13,000 करोड़ रुपये लेकर फरार है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: बुरी नज़र वाले तेरा मुँह कला