Connect with us

अंबाला

पहले लव, फिर शादी और अब सामने आया वो ‘कड़वा’ सच कि बर्बाद हो गई युवक की जिंदगी

Published

on

परिजनों ने धमकाया, पर वे नहीं माने। प्यार परवान चढ़ा और मैरिज कर ली। शारी_रिक संबंध भी बन गए। लेकिन इतना बड़ा धोखा मिलेगा, युवक ने सोचा भी न था। मामला हरियाणा के अंबाला कैंट का है। साहा के युवक परमजीत सैनी ने बराड़ा निवासी अपनी पत्नी पर परिजनों से मिली भगत करके उसे धोखे में रखकर बिना तलाक लिए दिल्ली के लड़के से दूसरी शादी रचाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने जांच के बाद पत्नी पर सेक्शन-494 के तहत मामला दर्ज किया है। वहीं युवक ने कनाडा भेजने के नाम पर युवती की मां पर साढ़े सात लाख रुपये हड़पने का भी आरोप लगाया है।

साहा निवासी परमजीत सैनी पुत्र माया राम ने पुलिस को शिकायत दी कि वह मूल रूप से कुरुक्षेत्र के मंगोली जटान गांव का रहने वाला है। उसकी जमीन बराड़ा में थी जिसे वह बेचना चाहता था। वर्ष 2009 में उसकी मुलाकात बराड़ा के डायरी मोहल्ला निवासी शरणजीत कौर से हुई। दोनों में प्यार हो गया। इसके बाद परमजीत व शरणजीत ने चार जुलाई 2012 को शादी कर ली। युवती के परिजनों ने धमकाया तो दोनों ने हाईकोर्ट से प्रोटेक्शन ले ली। इसके बाद वे एक माह तक चंडीगढ़ और फिर अंबाला सिटी के जंडली में किराये के मकान में एक साल तक रहे।

इसी दौरान परमजीत ने शरणजीत को नर्सिंग का कोर्स कराया। चूंकि परमजीत पंचकूला में सीएम विंडो विभाग में सरकारी मुलाजिम है, इसलिए वहीं पर वर्ष 2016 में शरणजीत को भी डीसी रेट पर सरकारी विभाग में नौकरी पर लगा दिया।

सबकुछ ठीक चल रहा था। 24 जनवरी 2018 को शरणजीत के पास उसकी मां जसविंद्र कौर का फोन आया कि उसके पिता जसपाल सिंह की तबीयत खराब है। परमजीत ने 1.42 लाख रुपये पत्नी को दिए और बस में बिठाकर उसके घर भेज दिया। इसके बाद पत्नी का फोन बंद हो गया, वह 30 जनवरी को उसके घर बराड़ा गया।

मारपीट व बंधक बनाने का भी आरोप

marriage

उसने आरोप लगाया कि पत्नी के पिता, ताया, मौसा, फुआ व फूफा ने उसके साथ मारपीट की और करीब तीन घंटे तक घर में ही बंधक बनाकर रखा। बाद में उसे मालूम हुआ कि शरणजीत ने दिल्ली के जहांगीरपुरी के डीडीए फ्लैट में रहने वाले मलकीत सिंह पुत्र गुरमीत सिंह के साथ शादी कर ली है। इसके बाद उसने साहा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने युवती के मोबाइल लोकेशन, बैंक अकाउंट व नर्सिंग होम के लिए जमा कराई गई फीस की डिटेल को लेकर जांच की तो सारी सच्चाई सामने आ गई।

55 लाख की बेची थी जमीन

परमजीत ने बताया कि वर्ष 2010 में उसने बराड़ा में करीब 55 लाख रुपये की जमीन बेची, जिसकी जानकारी शरणजीत की मां जसविंद्र कौर को हुई। जसविंद्र कौर ने दोनों को कनाडा भेजने के लिए 15 लाख रुपये में वीजा दिलवाने की बात कही। परमजीत ने भी शुरुआती तौर पर साढ़े सात लाख रुपये दिए, लेकिन जसविंद्र ने उसे कनाडा के बजाय मलेशिया का वीजा पकड़ाया तो दोनों ने जाने से मना कर दिया। रुपये मांगने पर जसविंद्र ने बाद में देने के लिए कहा।

रुपये मांगने पर झूठी दर्खास्त देने का लगाया था आरोप

शादी

परमजीत ने बताया कि वर्ष 2012 में शरणजीत की मां जसविंद्र कौर ने उस पर अपहरण का आरोप लगाया था। इसके बाद खुद शरणजीत ने तत्कालीन डीसीपी ग्रामीण नाजनीन भसीन को शिकायत देकर मामले में उसे फंसाने की बात कही थी। उसने कहा था कि उसके परिवार वाले उसका सौदा करना चाहते हैं। उसने अपनी मर्जी से मुझसे शादी की है। इसके बाद उन्होंने हाईकोर्ट से प्रोटेक्शन भी लिया था।

परमजीत की पत्नी शरणजीत के खिलाफ धारा 494 का मामला दर्ज कर कोर्ट में भेज दिया गया है। इन मामलों में कोर्ट समन जारी करती है। कोर्ट के आदेशानुसार कार्रवाई की जाएगी।
– हरिंदर, एएसआई, जांच अधिकारी

परमजीत सैनी ने मामले की शिकायत दी थी। जांच के बाद सेक्शन-494 का मामला पाया गया है। यह संज्ञेय अपराध है।
– मनीष कुमार, एसएचओ, साहा

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अंबाला

नाचने से रोकने पर दूल्हे के दोस्त ने दुल्हन के मौसा को चा’कू से गो’द दिया।

Published

on

By

शादी में नाच रहे बरातियों को समझाना दुल्हन के मौसा को भारी पड़ गया। बरातियों में शामिल युवक ने चा’कुओं से गोदकर उसकी ह’त्या कर दी। बीच-बचाव करने पहुंचे दुल्हन पक्ष के दो अन्य व्यक्तियों को भी चा’कू मारकर घा’यल कर दिया। ताबड़तोड़ हमले के बाद आरोपित फरार हो गया। वह अलीगढ़ (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला है। बरात रात को ही बैरंग लौट गई।

अंबाला शहर के सेक्टर आठ निवासी यशोदा की बेटी की शादी थी। मृतक विकास अपनी पत्नी सविता व अन्य के साथ इसमें आया था। बरात शहर के ही दुर्गा नगर से आई थी। रात करीब 10 बजे बराती नाचते हुए एक घर के आगे आ पहुंचे। यहां काफी देर तक नाचते रहे।

बरातियों को आगे जाने के लिए कहना बना काल

विकास ने बरातियों को आगे आने के लिए कहा। बात तूल पकड़ गई और अलीगढ़ (उप्र) से आए दूल्हे के दोस्त संजय ने जेब से चा’कू निकालकर विकास की छाती में मार दिया। विकास का भाई रोशन और दूल्हे के भाई मनोज बीच-बचाव के लिए आए तो संजय ने उन पर भी चा’कू से वार कर दिया। एक के हाथ और दूसरे की बाजू पर चा’कू लगे। तीनों को उपचार के लिए जिला नागरिक अस्पताल में ले जाया गया। जहां से उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। लहूलुहान हालत में विकास को ट्रामा सेंटर में रात करीब 10.30 बजे भर्ती कराया गया जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

demo pic

बिना दुल्हन के लौटी बरात

वारदात के बाद शादी समारोह मातम में तब्दील हो गया। खून से लथपथ विकास को देखकर मंडप में मातम पसर गया। रोना-पीटना शुरू हो गया। चारों तरफ खून के छींटे बिखरे हुए थे। दुल्हन का रो-रोकर बुरा हाल था। आखिर बराती बिना दुल्हन बैरंग लौट गए।

एक फैक्टरी में काम करता है आरोपित 

विकास मूल से सीतामढ़ी (बिहार) के सिमयानी थाना सनबरसा का रहने वाला था और यहां अंबाला शहर में किराये के मकान रहता था। उसकी पत्नी सविता ने बताया कि संजय यहां एक फैक्टरी में काम करता है।

बाद हमने मौके से साक्ष्य जुटाए। मृतक की छाती पर चा’कू से वार किया गया था इसीलिए उसकी मौत हुई, जबकि दो अन्य व्यक्तियों को चा’कू लगे। लेकिन वह बच गए।
-डॉ. जीआर जैन, सीन आफ क्राइम विशेषज्ञ। 

मामले में जांच चल रही है। पुलिस ने मृतक की पत्नी की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है। जल्द ही आरोपी संजय को गिरफ्तार किया जायेगा।
-सुल्तान सिंह, 5 नंबर चौकी इंचार्ज

 

Continue Reading

अंबाला

अंबाला में सुबह चार बजे क़रीब, कोहरे के कारण हाईवे पर वाहन आपस में भीड़े, अब तक 7 मृत

Published

on

By

मामला अंबाला के बलदेव नगर इलाके का है, जहां घने कोहरे के चलते एक अज्ञात वाहन ने दो गाड़ियों को टक्कर मार दी.

इस हादसे मौके पर तीन बच्चों सहित सात लोगों की मौत हो गई. गंभीर हालत में दो महिलाओं को चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है जबकि तीन का छावनी नागरिक अस्पताल में उपचार चल रहा है.
बताया जा रहा है कि हाइवे पर खड़ी दो गाड़ियों में सवार थे ये सभी लोग, जो कि चंडीगढ़ से वृंदावन जा रहे थे. लेकिन घने कोहरे के कारण सुबह करीब चार बजे कोई अज्ञात वाहन इन दोनों गाड़ियों को टक्कर मार कर फरार हो गया.

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने कार सवार कुछ लोगों को अंबाला शहर जिला नागरिक अस्पताल में पहुंचाया. जहां सात को मृत घोषित कर दिया. जबकि चार महिलाओं को छावनी अस्पताल में लाया गया था.

Continue Reading

अंबाला

Haryana Municipal Election 2018 LIVE UPDATES

Published

on

By

हरियाणा के पांच नगर निगमों और दो नगर पालिका समितियों के चुनाव में रविवार को 14 लाख से अधिक मतदाता उम्मीदवारों के राजनीतिक भाग्य का फैसला करेंगे.

14,01,454 मतदाताओं में 7,44,468 पुरुष और 6,56,986 महिलाएं हैं.

इन निगमों और नगर पालिका समितियों में महापौर और सदस्यों के चुनाव में 136 वार्डों के लिए वोट डाले जायेंगे.

पांच नगर निगम हिसार, करनाल, पानीपत, रोहतक और यमुनानगर हैं जबकिदो नगर पालिका समिति फतेहाबाद में जखाल मंडी और कैथल में पुंडरी हैं. प्रवक्ता के अनुसार इस चुनाव के लिए 1,292 मतदान केंद्र बनाये गये हैं जिनमें 304 संवेदनशील और 166 अतिसंवेदनशील हैं.

इस खबर पर LIVE अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहिए

12:35 pm (IST)

गोहाना से कांग्रेस पार्टी के विधायक जगबीर मलिक ने किया दावा. पांच जिलों में चल रहे नगर निगम के चुनावों में होगी कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों की जीत.

 

12:02 pm (IST)

यमुनानगर वार्ड नंबर 16 में पार्षद पद के उम्मीदवार ने एक युवक को बूथ पर जमकर पीटा.

11:54 am (IST)

यमुनानगर के आईटीआई में एक महिला के वोट डालने से पहले किसी और ने डाला उसका वोट. पुलिस ने मामला दर्ज किया.

11:44 am (IST)

पानीपत में दो बूथों पर अब तक जीरो वोटिंग.

 

11:36 am (IST)

हरियाणा के 5 नगर निगम और 2 नगर पालिका के लिए रविवार सुबह 7.30 बजे से मतदान जारी है. चुनाव के 4 घंटे बीत चुके हैं. अभी तक सीएम सिटी करनाल में सबसे कम वोटिंग हुई है. यहां अबतक 9.9 प्रतिशत मतदान हुआ है.

11:24 am (IST)

टोहाना के जाखल में प्रत्याशी का टेंट हटवाने से लेकर जमकर हंगामा हुआ. प्रशासन ने प्रत्याशी के टेंट हटवाये जिसके बाद लोगों ने हंगामा किया. लोगों ने प्रशासन पर भाईचारा खराब करने का आरोप लगाया. बताया जा रहा है प्रत्याशी के समर्थकों ने ये टेंट लगाया था.

11:07 am (IST)

करनाल में बीजेपी की मेयर उम्मीदवार रेणु बाला ने वार्ड नम्बर 11 में मतदान किया.

11:02 am (IST)

यमुनानगर के गांव भगवानगढ में वोट को लेकर हंगामा किया. लोगों ने आरोप लगाया कि ईवीएम मशीन में गड़बड़ है. ईवीएम पर बटन दबाने के बाद किसी और पार्टी के खाते में वोट जा रहे हैं. लोगों ने की बूथ नंबर-9 के बाहर नारेबाज़ी की.

10:41 am (IST)

पानीपत के वार्ड 26 के बूथ नम्बर 1 और 2 पर 3 घण्टे बीतने के बाद भी नहीं खुला खाता. वार्डवासी अपनी जिद पर अड़े नहीं किया मतदान. लोगों का विरोध जारी.

10:37 am (IST)

पानीपत में वोट का बहिष्कार कर बूथ के उसके अंदर भी प्रवेश नहीं कर रहे बाबर पुर मंडी के निवासी. विकास कार्य ने होने से नाराज हैं यहां के लोग. पानीपत के वार्ड नंबर 26 के अंतर्गत आता है बाबरपुर मंडी. यहां कुल वोटरों की संख्या 1737 है.

10:33 am (IST)

पानीपत के वार्ड नंबर 2 के लिए लगाई ईवीएम कारण मतदान रुक गया. अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की.

Continue Reading

Trending