Connect with us

राज्य

पांच बजे के बाद नहीं उड़ सकता था हेलीकॉप्‍टर, सीएम 4:59 पर पहुंच बोले एक मिनट पहले आया हूं

Advertisement विधायक, मेयर ने हिसार आने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आगे इच्‍छा जताई थी कि डाबड़ा चौक पुल का एक बार आकर जरूर देख लें। मगर तय कार्यक्रम से लेट हो जाने और हैलीकॉप्टर के 5 बजे के बाद नहीं उडऩे के कारण विजिट नहीं कर पाए। मुख्यमंत्री ने ओड सम्मेलन पूरा होने […]

Published

on

Advertisement

विधायक, मेयर ने हिसार आने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आगे इच्‍छा जताई थी कि डाबड़ा चौक पुल का एक बार आकर जरूर देख लें। मगर तय कार्यक्रम से लेट हो जाने और हैलीकॉप्टर के 5 बजे के बाद नहीं उडऩे के कारण विजिट नहीं कर पाए। मुख्यमंत्री ने ओड सम्मेलन पूरा होने के बाद विधायक से पूछा कि क्या डाबड़ा चौक पुल मेरे रास्ते में पड़ेगा तो मैं वहां रूक जाउंगा मगर विधायक ने कहा कि वह अलग रास्ते में है। मुख्यमंत्री अपने कार्यक्रम से इतने लेट हो गए कि वे न तो महावीर स्टेडियम में जाकर खिलाडिय़ों से मिल पाए और न ही रेस्ट हाउस जाकर कार्यकर्ताओं से मिल पाए।

मुख्यमंत्री सम्मेलन से सीधा एचएयू के फैकल्टी हाउस गए जहां उन्होंने करीब पौने चार बजे दोपहर का भोजन किया। मुख्यमंत्री से मिलने और ज्ञापन देने के लिए जो पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में दोपहर दो बजे से खड़े थे वे दो घंटे बाद एचएयू की ओर दौड़े। मगर व्यस्तता के चलते मुख्यमंत्री किसी से नहीं मिल पाए और सीधा निकलकर एचएयू के गिरी सेंटर में बने हैलीपैड पर चले गए। वहां जाकर मुख्यमंत्री ने पायलट को अपनी घड़ी दिखाई और कहां देख लो 5 बजे से एक मिनट पहले आ गया हूं। इस पर पायलट हंस पड़ा और मुख्यमंत्री कार्यकर्ताओं की तरफ हाथ हिलाकर हेलीकाप्टर में बैठकर चले गए।

Advertisement

डबल लाइन पर बनने वाले सूर्य नगर आरओबी व आरयूबी का इंतजार पिछले 15 सालों से जनता को है। इस पुल के बनने से सूर्य नगर, शिव कॉलोनी, अर्बन इस्टेट, विद्युत नगर कॉलोनी, मॉडल टाउन, डीसी कॉलोनी, मिल गेट एरिया, सेक्टर 1-4, सेक्टर 3-5, रायपुर रोड के लोगों को फायदा होगा। सूर्य नगर के नजदीक से हिसार-भिवानी और हिसार-लुधियाना लाइन निकलती है। इन दोनों लाइन से निकलने के बाद सर्विस लाइन के साथ आरयूबी का निर्माण किया जाएगा। यह आरयूबी दोनों लाइनों के नीचे बनेगी ताकि वाहन चालक आराम से सूर्य नगर, शिव कॉलोनी, अर्बन एस्टेट, विद्युत नगर, ङ्क्षजदल चौक की तरफ जा सके। कॉलोनी के लोगों को पुल से दिक्कत न हो इस लिए आरयूबी का निर्माण किया जा रहा है। आने वाले समय में दोनों का निर्माण होने से लोगों की दिक्कत दूर हो जाएगी।

Advertisement

सीएम से मिल नहीं पाए, तो मेल कर दी शिकायत

मार्केट कमेटी चेयरमैन और सचिव की ओर से नई सब्जीमंडी में अवैध निर्माण और कारोबार बंद नहीं करने को लेकर विवाद 20 दिनों से चला आ रहा है। आढ़तियों को अधिकारी आश्वासन पर आश्वासन दे रहे हैं। चेयरमैन ने जहां शनिवार को दो बजे कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था। वहीं सचिव इस मामले में कानूनी कार्रवाई की बात कह टालमटोल कर रहे है। इसीलिए आढ़ती मुख्यमंत्री मनोहर लाल को अधिकारियों के खिलाफ ज्ञापन देने के लिए पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस पहुंचे थे। सीएम को एमरजेंसी काम होने के कारण वह सम्मेलन स्थल से सीधे चंडीगढ़ के चले गए। ऐसे में आढ़तियों ने मुख्यमंत्री को मेल कर दी है।

Advertisement

डाबड़ा चौक पुल के नवनिर्माण होने के बाद डाबड़ा चौक को पूरी तरह से बन्द कर दिया गया है जिसके कारण अर्बन स्टेट, सेक्टर -13, सेक्टर 16-17, सेक्टर 9-11, मॉडल टाउन और अन्य क्षेत्रों के हजारों लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही पुल पर फुटपाथ भी नहीं बनाया गया है, जिसके कारण तेज स्पीड के कारण कोई दुर्घटना होने पर कोई वाहन पुल से नीचे गिर सकता है। इन मांगों के लेकर सेक्टर 16-17 आरडब्ल्यूए प्रधान जितेंद्र श्योरण और वार्ड-14 के पार्षद अमित ग्रोवर ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को ज्ञापन सौंपा।

मुख्यमंत्री ने किया डाबड़ा चौक आरओबी का उद्घाटन व सूर्यनगर आरओबी-आरयूबी का शिलान्यास

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज हिसार की दो महत्वपूर्ण विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया। उन्होंने जिलावासियों को इन दोनों परियोजनाओं के लिए बधाई व शुभकामनाएं दीं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 18.80 करोड़ रुपये की लागत से डाबडा चौक पर हिसार-सदलपुर रेलवे लाइन पर 613 मीटर लंबाई व 7.50 मीटर चौड़ाई वाला नवनिर्मित टू-लेन रेलवे ओवरब्रिज जनता को सर्मिपत किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जिंदल चौक से सूर्य नगर तक 49.14 करोड़ रुपये से बनने वाले 1185 मीटर लंबे व 10.5 मीटर चौड़े आरओबी व आरयूबी की आधारशिला भी रखी।

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *