Connect with us

पानीपत

पानीपत का नाम वर्ल्ड रिकार्ड में हुआ शामिल, लंदन में पानीपत की धूम

Published

on

पिंकाथॉन 2019 को वर्ल्‍ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया है। लंदन के एक संगठन वर्ल्‍ड बुक ऑफ रिकार्ड ने इसे प्रमाणित किया है। चुनावी सीजन में इस उपलब्धि से पानीपतवासियों में खुशी की लहर है। महिलाओं के इस कार्यक्रम की खूब सराहना हुई थी।

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर 8 मार्च को सेक्टर 13-17 में पिंकाथॉन का आयोजन किया गया। स्कूल-कॉलेज से लेकर, संस्थाओं, निजी संस्थानों व सरकारी कार्यालयों की 55458 महिलाओं ने भागीदारी की। पानीपत में इससे पहले इस तरह का आयोजन नहीं हुआ था। सीएम मनोहर लाल बतौर मुख्य अतिथि इस कार्यक्रम में शामिल हुए।

नारी शक्ति की एकजुटता बनी वर्ल्ड रिकॉर्ड, पानीपत पिंकाथॉन की लंदन तक धूम

पिंकाथॉन में 5 किलोमीटर और 10 किलोमीटर तक महिला धावक दौड़े। भागीदारी करने वाली प्रत्येक महिला गुलाबी रंग की पोशाक पहन रखी थी। पानीपत प्रशासन ने बेटियों को समाज की शान बनाने और उनके सपनों को पंख लगाने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया। आयोजन के माध्यम से महिलाओं को एक सूत्र में बांधने का कार्य किया। डीसी सुमेधा कटारिया भी उनके साथ दौड़ीं।

वर्ल्‍ड बुक ऑफ रिकार्ड लंदन से किसी आयोजन को प्रमाणित किया जाना गौरव की बात है। पानीपत की महिलाओं ने इस आयोजन को सफल बनाया था। इस उपलब्धि के लिए सभी भागीदारों को शुभकामनाएं देती हूं। सुमेधा कटारिया, डीसी पानीपत

पिंकाथॉन का वर्ल्‍ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज हो गया है। इस अंतरराष्ट्रीय संगठन ने महिला शक्ति के प्रयासों को एक पहचान दिलाई है। गैर सरकारी संगठन और संस्थाओं ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। डीसी सुमेधा कटारिया के प्रयासों से पानीपत को यह उपलब्धि हासिल हुई।

source Jagran

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *