Connect with us

पानीपत

पानीपत की 4 सीटें, 40 प्रत्याशी और 843356 वोट करेंगे फ़ैसला

Published

on

पानीपत का मैदान सज गया है। महारथी भी उतर आए हैं। सोमवार को जिन्हें चुनाव नहीं लड़ना था, उन्होंने अपने नामांकन वापस ले लिये। चुनाव चिह्न मिलते ही चुनाव प्रचार ने एक साथ तेजी पकड़ ली है। चारों विधानसभाओं में 40 प्रत्याशी मैदान में हैं। प्रचार के दौरान कोई कमल का फूल, चाबी, हाथ तो कोई ट्रैक्टर और ऑटो का निशान लेकर आएगा। वे अपने दावे और वादे भी करेंगे। अब फैसला 843356 मतदाताओं के हाथ में होगा। वे 21 सितंबर को इनके भाग्य का फैसला ईवीएम में बंद करेंगे।

किसे क्या निशान मिला

पानीपत ग्रामीण विधानसभा 

क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार महीपाल ढांडा को कमल का फूल, जेजेपी पार्टी के उम्मीदवार देवेंद्र कादियान को चाबी, कांग्रेस के उम्मीदवार ओमप्रकाश जैन को हाथ का पंंजा, इनेलो के उम्मीदवार कुलदीप राठी को चश्मा, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया के उम्मीदवार जमशेद राणा को बाल और हंसिया, बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार बलकार मलिक को हाथी, राष्ट्रीय जन शक्ति पार्टी (एकलव्य) के उम्मीदवार पालेराम कश्यप को मेज, लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के उम्मीदवार लख्मीचंद को ऑटो रिक्शा, सर्वहित पार्टी के उम्मीदवार विरेंद्र सिंह गाहल्याण को ट्रैक्टर चलाता किसान, निर्दलीय उम्मीदवार महीपाल को हीरा, निर्दलीय उम्मीदवार राजेश बुड़शाम को बल्ला, निर्दलीय उम्मीदवार संदीप भारद्वाज को नारियल को चुनाव चिह्न आबंटित किया है।

पानीपत शहरी विधानसभा

क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार प्रमोद कुमार विज को कमल का फूल, बसपा के उम्मीदवार रमेश सिंगला को हाथी, इनेलो के उम्मीदवार सुरेश सैनी को चश्मा, कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार संजय अग्रवाल को हाथ का पंंजा, जेजेपी पार्टी के उम्मीदवार जयदेव नौल्था को चाबी, सर्वहित पार्टी के उम्मीदवार मोहित अरोड़ा को ट्रैक्टर चलाता किसान, लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के उम्मीदवार विजय कुमार कालड़ा को ऑटो रिक्शा, निर्दलीय उम्मीदवार दिलबाग ¨सह को बैट, नीलम प्रणामी को अंगूठी, राजेंद्र जिन्दी भाई को सेब और निर्दलीय उम्मीदवार स्वामी अग्निवेश को पानी गर्म करने का रॉड का चुनाव चिह्न आबंटित किया गया है।

इसराना विधानसभा

Image result for कृष्णलाल पंवार

क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार कृष्णलाल पंवार को कमल का फूल, कांग्रेस के उम्मीदवार बलबीर सिंह को हाथ का पंंजा, इनेलो के उम्मीदवार रवि कुमार को चश्मा, आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार आजाद सिंह को झाड़ू, बसपा की उम्मीदवार सुनीता को हाथी, जेजेपी के उम्मीदवार दयानंद को चाबी, लोसुपा की उम्मीदवार उषा रानी को ऑटो रिक्शा, सर्वहित पार्टी के उम्मीदवार रवि को ट्रैक्टर चलाता किसान का चुनाव चिन्ह आबंटित किया गया है।

समालखा विधानसभा

क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार शशिकांत कौशिक को कमल का फूल, कांग्रेस के उम्मीदवार धर्म सिंह छौक्कर को हाथ का पंंजा, इनेलो के उम्मीदवार प्रेमलता को चश्मा, बसपा के जोगेंद्र सिंह को हाथी, जेजेपी के ब्रहमपाल रावल को चाबी, सर्वहित पार्टी के उम्मीदवार सुरेश रावल को ट्रैक्टर चलाता किसान का चुनाव चिन्ह आबंटित किया गया है। निर्दलीय उम्मीदवार अंकित शर्मा को हेलमेट, रविकांत अहास सोनू छौक्कर को रोबोट, निर्दलीय कैप्टन सुखबीर ¨सह को टेलिविजन का चुनाव चिह्न आबंटित किया है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *