Connect with us

पानीपत

पानीपत के अस्पताल में दो चेहरे और चार हाथ वाला बच्चा जन्मा। बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ है। परिवार वाले हताश

Published

on

राज नगर निवासी महिला ने एक ऐसे बच्चे को जन्म दिया है जिसके 2 सिर, 2 टांग, 4 आंखें व 4 हाथ है। वहीं, साथ ही बच्चे के 2 दिल भी हैं। बच्चे का जन्म निजी अस्पताल में 27 फरवरी को सिजेरियन से सुबह 3 बजे हुआ है। बच्चा लड़का है या लड़की अभी यह पता नहीं चल रहा है।

संजीवनी अस्पताल के संचालक डा. विजय गुप्ता ने कहा कि माता-पिता उनके अस्पताल में 3 माह के बाद एक बार अल्ट्रासाऊंड कराने के लिए आए थे। परिजनों को उस समय जुड़वा बच्चे होने की बात बता दी गई थी। लेकिन चौथे या पांचवें माह में एक बार और अल्ट्रासाऊंड करवाना चाहिए था। जिससे स्थिति साफ हो जाती। लेकिन अल्ट्रासाऊंड नहीं करवाया गया। जिससे डाक्टर्स को भी तभी पता चला जब बच्चा बाहर निकला। बच्चे का इलाज संभव है लेकिन बड़े अस्पतालों में जिसमें लाखों रुपए का खर्च आता है।

दोनों मुंह से पी रहा दूध
शिशु दोनों मुंह से दूध पी रहा है। शरीर में टॉयलेट का एक ही रास्ता है। कभी दोनों एक साथ रोते हैं, तो कभी एक सो जाता है तो दूसरा रोता है।

ऑपरेशन कराने के नहीं रुपये, लोग तमाशा बना रहे
मोहर सिंह ने बताया कि उसने निजी अस्पताल के डॉक्टर से बच्चे के इलाज के बारे में पूछा तो पता चला कि 15 लाख रुपये से ज्यादा का खर्च आएगा। इतना धन उसके पास नहीं है कि वह बच्चे का इलाज करा पाएं। बच्चे को लेकर वह और उसके परिजन चिंतित हैं, लेकिन लोग तमाशा बना रहे हैं। बच्चे को लेकर प्रीति भी परेशान है। उसका बार-बार ब्लड प्रेशर बढ़ रहा है।

एम्स में हो सकता है इलाज
डॉ. डीके सिंह ने बताया कि उनके पास पहली बार ऐसा केस आया है। प्रीति को हाई ब्लड प्रेशर है। बच्चादानी फटने का डर था। ऑपरेशन कर जच्चा और विचित्र बच्चे को बचा लिया गया है। मेडिकल जगत में इस तरह का केस हजारों में एक होता है। चंडीगढ़ पीजीआइ या फिर दिल्ली एम्स में इसका ऑपरेशन हो सकता है।

कुदरत का करिश्मा या फिर मां की बदनसीबीपानीपत में जन्मा 2 पैर चार हाथ दो सिर वाला बच्चा

Gepostet von Panipat LIVE am Sonntag, 3. März 2019

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *