Connect with us

City

पानीपत के कबूतरबाजों के कारण अधर में लटका भविष्य

Published

on

Advertisement

कबूतरबाजों के कारण एक पढ़ी-लिखी युवती का विदेश में पढ़ने का सपना और भविष्य दोनों दांव पर लगे हैं। कनाडा का वीजा न लग पाने के बाद कबूरबाजों ने युवती का लंदन का वीजा लगवाने के नाम पर 14 लाख रुपए ठग लिये। खर्चा कम करने के लिए आरोपी ने युवती की अपने चचेरे भाई से झूठी शादी भी करा दी। किसी तरह युवती को लंदन की यूनिवर्सिटी में एडमिशन मिल गया और वह फिलहाल ऑनलाइन पढ़ाई कर रही है। अब जल्द ही उसे उसके ओरिजनल डॉक्यूमेंट्स और वीजा नहीं मिला तो उसका वीजा कैंसिल हो जाएगा। शिकायत के बाद SP शशांक कुमार सावन ने मामले की जांच आर्थिक अपराध शाखा को सौंपकर तुरंत कार्रवाई के आदेश दिए हैं। RTI एक्टिविस्ट पीपी कपूर ने बताया कि करीब तीन वर्ष 2018 में समालखा की एक शिक्षित युवती पानीपत की बिशन स्वरूप कॉलोनी में आइलेट्स कोचिंग लेने के लिए ऑस्ट्रेलियन इंस्टीट्यूट पहुंची। कोचिंग सेंटर संचालक गीत कुमार भौमिक व इसके पार्टनर संदीप उर्फ सैंडी और अनिल ने कनाडा का स्टडी वीजा लगवाने के लिए 50,000 रुपए फीस ली।

कनाडा के बाद दिखाए लंदन के सपने

कनाडा का वीजा नहीं लग पाया तो युवती ने अपनी फीस, पासपोर्ट व एजुकेशनल सर्टिफिकेट वापस मांगे। कोचिंग सेंटर संचालकों का लंदन के स्टडी वीजा दिलवाने व इसमें बकाया 50,000 रुपए एडजस्ट करने की बात कही। पीड़िता व उसके परिजनों ने लंदन की यूनिवर्सिटी की भारी भरकम फीस व खर्चों को भरने में असमर्थता जताई।

Advertisement

कबूतरबाजों पर कार्रवाई की मांग की गई। - Dainik Bhaskar

चचेरे भाई से करा दी कोर्ट मैरिज

कोचिंग सेंटर संचालकों ने युवती व उसके माता पिता को समझा कर मुख्य संचालक गीत कुमार भौमिक के चचेरे भाई से पीड़िता की कोर्ट मैरिज करवा दी। संचालकों ने आश्वासन दिया कि यह कोर्ट मैरिज असली नहीं बल्कि सिर्फ वीजा लगवाने की औपचारिकता के लिए है और इससे उन्हें फीस खर्चे भी नाम मात्र के रुपए देने होंगे।

Advertisement

30 जून को एक्सपायर हो जाएगा वीजा

युवती के पिता से संचालकों ने साढ़े आठ लाख रुपये बैंक के माध्ययम से फीस लेकर इंग्लैंड की यूनिवर्सिटी में एडमिशन करवा दिया। जिसमें वह नवंबर 2020 से ऑनलाइन पढ़ाई कर रही है। इंग्लैंड जाने के लिए 30 मार्च से युवती का वीजा लगा हुआ है, जो 30 जून को एक्सपायर हो जाएगा। यूनिवर्सिटी से उसे बार-बार जल्द इंग्लैंड पहुंचने के संदेश आ रहे हैं। 23 अप्रैल को कोचिंग सेंटर संचालक गीत कुमार भौमिक ने RTGS के माध्यम से युवती के पिता से 5 लाख रुपए अपने खाते में डलवा लिये।

यह राशि युवती की एयर टिकट, कोविड क्वारंटाइन, होटल शुल्क व पॉकेट मनी के नाम पर लिये। यह राशि लेने के बाद भी युवती को उसका ओरिजिनल पासपोर्ट, वीजा व एजुकेशनल ओरिजिनल सर्टिफिकेट नहीं लौटाए। जिस कारण अब पीड़िता का भविष्य धूमिल हो रहा है। आरोप लगाया कि अपने सर्टिफिकेट मांगने पर संचालकों ने जान से मारने व बदनाम करने की धमकी दी है।

Advertisement
Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *