Connect with us

पानीपत

पानीपत के डीएवी स्कूल में पकड़ी गई छात्र की एसी नक़ल की आप भी कहेंगे बाप रे बाप… पानीपत के बच्चें

Published

on

Advertisement

पुलिस लाइन स्थित डीएवी स्कूल में बुधवार को सीबीएसई 10वीं के साइंस पेपर में दूसरे की जगह एग्जाम देते हुए एक युवक पकड़ा गया। वह 1500 रुपए लेकर पेपर देने के लिए आया था। परीक्षा के लिए उसने फर्जी आधार कार्ड भी बना रखा था। केंद्र अधीक्षक ने पुलिस बुलाकर आरोपी को उनके हवाले कर दिया। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी असली छात्र अभी फरार है। डीएवी स्कूल की केंद्र अधीक्षक अनुपमा ने बताया कि बुधवार को सीबीएसई दसवीं कक्षा के साइंस का पेपर चल रहा था। एक छात्र की आयु को लेकर शक हुआ तो उसके कागजात की जांच की गई। एडमिट कार्ड में सबकुछ ठीक था, फिर उसने अन्य आईडी प्रूफ मांगे। उसने अपना आधार कार्ड दिखाया।

Advertisement

Image result for exam
ऑनलाइन चेक करने पर वह मैच नहीं हुआ। आयु और फोटो अलग-अलग थे। पूछताछ में उसने बताया कि वह आजाद नगर निवासी दसवीं के छात्र की जगह पेपर देने के लिए आया है। कागजात देखने पर पाया कि असली छात्र साइंस में फेल हो गया था। उसका यह लास्ट अटेंप्ट था, इसलिए उसने अपनी जगह किसी और को पेपर देने के लिए भेजा था।

युवक ने बताया गलत नाम 

जांच अधिकारी बलवान सिंह ने बताया कि स्कूल में आरोपी ने अपना नाम राकेश कुमार बताया। जबकि उसका असली नाम 22 वर्षीय विनीत कुमार श्रीवास्तव निवासी गोपालगंज बिहार है। वह पंजाब मोहाली में रहता है और कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई कर रहा है। यहां पर छात्र का आना-जाना था, इससे उसकी पहचान हो गई।

Advertisement
Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *