Connect with us

पानीपत

पानीपत के सरकारी स्कूल में एक छे ड़ छाड़ का मामला सामने आया है।

Published

on

मतलौडा था ना क्षेत्र के एक राजकीय गर्ल्स स्कूल में 52 साल का हिंदी अध्यापक 8वीं कक्षा की छात्रा के साथ लंबे समय से छेड़ छाड़ कर रहा था। छात्रा ने तं ग आकर 10 दिन पहले मामले की जानकारी स्कूल की अध्यापिकाओं को दी। अध्यापक की पोल खुल गई। अधिकारियों तक मा मला पहुंचा तो अध्यापक को चा र्जशीट कर बापौली स्थित स्कूल में तबादला कर दिया गया।

आरोप के मुताबिक, हिंदी अध्यापक पीडि़त छात्रा को किसी न किसी बहाने से हर रोज अपने पास बुलाता था और छे ड़ छाड़ करता था। शुरू में तो छात्रा को अपने साथ हो रहे दु व्य र्वहार का पता ही नहीं चला। इस बीच, गुड ट च और बै ड ट च की जानकारी मिली तो स्कूल की एक शिक्षिका को मामले की जानकारी दी। अध्यापिका ने छात्रा का हौसला बढ़ाया और उससे पूछताछ की। अपने स्तर पर भी मामले की पड़ताल की।

Image result for छेड़छाड़

अध्यापिका की रिपोर्ट को गंभीरता से लेते हुए खंड शिक्षा अधिकारी को मामले से अवगत कराया गया। स्कूल में गठित 6 सदस्यीय शा रीरिक शो षण नि रोधक कमेटी को इसकी जांच सौंपी गई। कमेटी ने दो दिन में इसकी रिपोर्ट प्रिंसिपल को सौंपी। प्रिंसिपल ने जिला शिक्षा अधिकारी के पास रिपोर्ट भेजी है। बताया जा रहा है कि आरोपित शिक्षक इसी महकमे में किसी दूसरे जिले में कार्यरत डीईओ का रिश्तेदार है। इसे बचाने के लिए ऊपर से सि फारिश की जा रही है। राजकीय गर्ल्स स्कूल के प्रधानाचार्य रणधीर सिंह ने इस मामले में अनभिज्ञता जताई। मंगलवार को पारिवारिक फंक्शन में व्यस्त होने की बात कही।

स्कूल के हिंदी अध्यापक को जांच रिपोर्ट के आधार पर चार्जशीट कर तबादला कर दिया गया है। स्कूल में इस तरह की घ टना समाज के लिए चिंता का विषय है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *