Connect with us

City

पानीपत में एक लाख में पड़ी एक दिन की नौकरानी

Published

on

Advertisement

पानीपत के एक उद्याेगपति को ऑनलाइन कंपनी के माध्यम से काम पर रखी गई नौकरानी से पहले दिन ही काम कराना लाखों में पड़ गया। नौकरानी को काम पर छोड़ने से पहले कंपनी ने चार महीने के एडवांस और सिक्योरिटी के रूप में 47 हजार रुपए ले लिये। काम करने आई नौकरानी अगली सुबह ही उद्याेगपति के घर से 50 हजार रुपए लेकर फुर्र हो गई। पीड़ित ने कंपनी में फोन किया तो वह अभद्रता करने लगे। उद्योगपति ने तीन के खिलाफ सिटी थाने में केस दर्ज कराया है।

तहसील कैंप के रामनगर निवासी एक उद्योगपति ने बताया कि उन्हें नौकरानी की जरूरत थी। न मिलने के पर उन्होंने ऑनलाइन मेड प्रोवाइडर कंपनी सर्च की। उन्हें दिल्ली के मोहन गार्डन स्थित मुस्कान मेड ब्यूरो के नाम से एक कंपनी मिली।

Advertisement

कंपनी वालों ने मेड उपलब्ध कराने की हां भर ली। मंगलवार को विशाल गुप्ता और रंजीत नाम के युवक रोजलिया मिंज नाम की नौकरानी को लेकर उनके घर पहुंचे। युवकों ने खुद को कंपनी का मालिक बताया। नौकरानी को काम पर रखने से पहले युवकों ने 8 हजार रुपए प्रति महीना के हिसाब से 4 महीने का एडवांस और 15 हजार रुपए सिक्योरिटी के मांगे।

चोरी और ठगी की आरोपी नौकरानी। - Dainik Bhaskar

Advertisement

उन्होंने वह रुपए दोनों युवकों को दे दिये। दोनों युवक नौकरानी को छोड़कर चले गए। नौकरानी ने दिन में काम किया और रात को सो गई। सुबह उठे तो नौकरानी नहीं मिली। अलमारी में रखी 50 हजार की नकदी भी गायब मिली। CCTV चेक किए तो नौकरानी बुधवार सुबह 5:24 बजे घर से निकलती हुई दिखाई दी।

आधार कार्ड, एग्रीमेंट, कंपनी रजिस्ट्रेशन, पुलिस वैरिफिकेशन सभी नकली

Advertisement

उद्योगपति ने बताया कि नौकरानी को रखने से पहले उन्होंने सभी कागज मांगे थे। युवकों ने नौकरानी का झारखंड के एड्रेस का आधार कार्ड, कंपनी का रजिस्ट्रेशन, एग्रीमेंट और पुलिस वैरिफिकेशन दिया। अब नौकरानी के भागने पर उन्होंने कागज चेक कराए तो सभी नकली निकले।

Shopkeepers Taking Commission On 2000 New Note. - दो हजार के नोट से आई नई  मुसीबत, जानेंगे तो लुटने से बच जाएंगे - Amar Ujala Hindi News Live

गूगल से नंबर लेते हैं तो बरतें सावधानी

उद्यमी ने मेड प्रोवाइडर कंपनी का नंबर गूगल से लिया था। अब पड़ताल की तो कंपनी भी फर्जी निकली। यदि आप भी किसी भी ऑनलाइन काम के लिए गूगल से नंबर सर्च करते हैं तो सावधानी बरतें। आप जिस कंपनी का नंबर गूगल पर सर्च करते है तो सबसे पहले उसकी कंपनी के हूबहू साइट बनाकर ठगों ने अपने नंबर डाल रखे हैं। कंपनी के नंबर के स्थान पर आप उस कंपनी की अधिकारिक बेवसाइट पर जाकर नंबर सर्च कर सकते हैं।

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *