Connect with us

पानीपत

पानीपत में हिमालय क्वीन एक्सप्रेस की गार्ड बोगी बेपटरी, 1 घंटे से ज्यादा समय ट्रैक प्रभावित

Published

on

Advertisement

समालखा कस्बे के भोड़वाल माजरी रेलवे स्टेशन से चंद कदम पहले बुधवार सुबह हिमालय क्वीन एक्सप्रेस की गार्ड बोगी ट्रैक से उतर गई। ट्रेन करीब आधा किलोमीटर तक गार्ड बोगी को घसीटते हुए ले गई। गनीमत यह रही कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है। सुबह 6.50 बजे से 8 बजे तक दिल्ली-अम्बाला रूट बंद रहा। रेलवे के एडीआरएम मौके पर पहुंचे।

सराय रोहिला से कालका जाने वाली 14095 ट्रेन भोड़वाल माजरी रेलवे स्टेशन से चंद कदम दूर थी कि अचानक गार्ड बोगी को झटका लगा। इसके बाद चार पहिए बेपटरी हो गए। गार्ड समुंदर सिंह ने तुरंत इसकी सूचना पायलट संतोष कुमार को दी। करीब आधा किलोमीटर दूर तक बोगी घसीटती रही।

Advertisement

पटरी से उतरा हुआ गार्ड बोगी का पहिया।

इसके बाद जैसे-तैसे पायलट संतोष कुमार ने ट्रेन रोकी। इस वजह से ट्रैक को काफी नुकसान हुआ है। गनीमत यह रही कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ। गार्ड समुंदर सिंह सुरक्षित हैं। सूचना मिलते ही पानीपत से रेलवे अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची। बेपटरी हुए डिब्बे को ट्रेन से अलग किया गया और पानीपत स्टेशन पर लाया गया।

Advertisement

गार्ड बोगी को किया गया ट्रेन से अलग।

सूचना दिल्ली पहुंचने पर एडीआरएम नवीन परशुराम मौके पर पहुंचे। रेलवे अधिकारी तकनीकि कारणों का पता लगाने में जुटे हुए हैं।

Advertisement

गार्ड बोगी को ट्रेन से अलग करते हुए रेलवे कर्मचारी।

हादसे की वजह से लगभग 1 घंटा रेल यातायात प्रभावित रहा। दिल्ली से अम्बाला की तरफ आने वाली गाड़ियों को 8 बजे के बाद दूसरे ट्रैक ने निकाला गया।

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *