Connect with us

विशेष

पीएम मोदी का राष्ट्र के नाम संदेश- कोरोना की दूसरी लहर तूफान बनकर आ गई है

Published

on

modi
Advertisement

देश में कोरोना से बिगड़ते हालात के बीच पीएम मोदी आज रात 8:45 बजे देश को संबोधित कर रहे हैं. पीएम मोदी देश में कोरोना से बिगड़े हालात समेत अन्य मसलों पर बात कर रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि  कोरोना की दूसरी लहर तूफान बनकर आ गई. उन्होंने कहा कि जो पीड़ा आप सह रहे हैं मुझे उसका एहसास है. पीएम मोदी ने कहा कि हम हौसले और तैयारियों से यह जंग जीतेंगे. पीएम मोदी ने सभी कोरोना योद्धाओं की सराहना की. उन्होंने कहा कि बीते दिनों में जो कदम उठाए गए हैं. उससे स्थिति को सुधारेंगे.

ऑक्सीजन की डिमांड बढ़ी- पीएम मोदी

Advertisement

पीएम मोदी ने कहा कि देश में ऑक्सीजन की डिमांड बढ़ी है. हर जरूरतमंद को ऑक्सीजन पहुंचाने की कोशिश की जा रही है. राज्यों को ऑक्सीजन पहुंचाने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश का फार्मा सेक्टर मजबूत है. हम दवाई कंपनियों से हर संभव मदद ले रहे हैं.

दुनिया में सबसे सस्ती वैक्सीन भारत में

Advertisement

पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया की सबसे सस्ती वैक्सीन भारत में है. भारत में दो कंपनियों की वैक्सीन के साथ दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू किया गया. दुनिया में सबसे तेजी से पहले दस करोड़ फिर 11 करोड़ फिर 12 करोड़ डोज दिए गए हैं. हमें इससे हौसला मिलता है कि देश की जनसंख्या के बड़े हिस्से को वैक्सीन लग चुकी है.

पीएम मोदी देश को संबोधित करेंगे. (फाइल फोटो-पीटीआई)

Advertisement

राज्यों को पीएम मोदी की नसीहत-श्रमिकों में भरोसा जगाएं

पीएम मोदी ने कहा कि राज्य प्रशासन श्रमिकों में भरोसा जताएं ताकि वह पलायन ना करें. पीएम मोदी ने कहा कि वैक्सीनेशन अभियान में तेजी लाई जा रही है. गरीबों को, श्रमिकों को भी वैक्सीन मिलेगी. इस दौरान उनका काम भी चलता रहेगा. राज्य प्रशासन देश के अलग- अलग राज्यों में श्रमिक मौजूद हैं. वो वहीं रहें पलायन ना करें.

पीएम मोदी देश को ऐसे में संबोधित कर रहे हैं जब देश में कोरोना की दूसरी लहर चल रही है. इस दौरान कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या पीएम मोदी देश में फिर से लॉकडाउन का ऐलान करेंगे या फिर कोरोना को लेकर कोई नया एक्शन प्लान जारी करेंगे.

बता दें कि कोरोना की पहली लहर के दौरान देश में कोरोना के मामले इतनी अधिक संख्या में सामने नहीं आए थे. दूसरी लहर के दौरान देश में  पिछले कुछ दिनों से लगातार कोरोना के दो लाख से ज्यादा मामले  दर्ज किए जा रहे हैं. हालात ऐसे हैं कि देश के कई राज्यों के अस्पतालों में बेड्स की किल्लत है. कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन की भी कमी का सामना करना पड़ रहा है. देश में कई  ऐसी मौतें ऑक्सीजन की कमी से रिपोर्ट की गई हैं.

एक मई से वैक्सीनेशन अभियान का तीसरा चरण

देश में कोरोना से बिगड़े हालात के बीच हाल ही में पीएम मोदी ने एक बैठक के बाद ऐलान किया था कि एक मई से देश में वैक्सीनेशन अभियान का तीसरा चरण शुरू होगा. इस दौरान 18 साल से ऊपर की उम्र के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी जाएगी. उन्होंने कहा कि पिछले साल से ही  हम  कम समय में ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाने की कोशिश कर रहे हैं. देश में वैक्सीनेशन अभियान रिकॉर्ड तेजी के साथ चल रहा है. हम आने वाले समय में वैक्सीनेशन की रफ्तार और तेज करेंगे.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार मंगलवार को भारत में COVID-19 के 2,59,170 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इसी के साथ देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,53,21,089 तक पहुंच गई. वहीं, एक्टिव मामलों ने 20 लाख का आंकड़ा पार कर लिया है. देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के चलते 1,761 लोगों की जान गई है. देश में अब तक 1,80,530 लोग कोरोना के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं.

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *