Connect with us

राज्य

पुलिस पड़ी नरम, 200 चालान का टारगेट अब से घटकर 8 पर पहुंचा, अधिकारी अब पहले जनता को करेंगे जागरूक

Published

on

triple bike riders

नए मोटर व्हीकल एक्ट पर सोनीपत पुलिस सख्ती के बाद नरम पड़ गई है। शहर में हर रोज 200 चालान करने का जो टारगेट था वह सिमटकर छह से आठ चालान पर आ गया है। अब अधिकारी कह रहे हैं कि पहले लोगों को ट्रैफिक नियमों के बारे में जागरूक किया जाएगा।

triple bike riders
शहर के बस स्टैंड पर, गीता भवन चौक, रेस्ट हाउस, मामा भांजा चौक, ककरोई चौक पर पुलिस ने यातायात नियमों के बारे में करीब एक हजार लोगों को जागरूक किया। लोगों से अपील कि वे यातायात नियम न तोड़े। बेटियों को भी हेलमेट पहने को कहा गया। इसके साथ ट्रिपल राइडिंग करने के नुकसान बताए गए। शहर में लोग बच्चों के साथ ट्रिपल राइडिंग करते मिले। इनमें बुजुर्ग भी शामिल थे।

शहर में ट्रैफिक इंचार्ज श्री भगवान ने अपनी टीम के साथ बुधवार को जागरूकता अभियान चलाया। ट्रिपल राइडिंग करने वाले दुपहिया वाहन चालकों को ऐसा करने से रोका गया। साथ ही हेलमेट का प्रयोग करने को कहा गया। पुलिस महानिदेशक मनोज यादव एवं पुलिस महानिरीक्षक यातायात के आदेशानुसार आम जनता को नए संशोधित वाहन अधिनियम के विषय में जागरूक करने के लिए अभियान अब सितंबर माह तक चलेगा।

panipat traffic challan

ट्रैफिक कर्मचारी वाहन चालकों को बता रहे हैं कि संशोधित वाहन अधिनियम की पालना के लिए जुर्माना भरने से बचने के लिए यातायात नियमों का पालन बहुत जरूरी है। वाहन चलाते समय किसी भी नशे का प्रयोग न करे। सीट बैल्ट लगाकर वाहन चलाए। मोबाइल फोन का प्रयोग न करे। गलत ढंग से ओवरटेक ना करें, अपनी लेन में चले। दुपहिया वाहन चालक हेलमेट का प्रयोग करें। ट्रैफिक नियमों का पालन करते हुए सुरक्षित अपनी मंजिल पर पहुंचें।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *