Connect with us

फरीदाबाद

पूरा गांव निकला ट्रैक्टर चोर, अब तक 80 ट्रैक्टर बरामद, 17 गिरफ्तार, कई फरार

Advertisement सोशल मीडिया पर पिछले दो दिनों से वाइरल हो रही दर्जनों ट्रैकटर चोरी की खबर पूरी तरह सच है। तस्वीरों को कोई इन ट्रैकटरों में से कुछ ट्रैकटर फरीदाबाद और हरियाणा के अन्य जिले का बता रहा है तो कोई मध्य प्रदेश के ट्रैकटर तो कोई राजस्थान के कुछ जिलों के नाम ले रहा […]

Published

on

Advertisement

सोशल मीडिया पर पिछले दो दिनों से वाइरल हो रही दर्जनों ट्रैकटर चोरी की खबर पूरी तरह सच है। तस्वीरों को कोई इन ट्रैकटरों में से कुछ ट्रैकटर फरीदाबाद और हरियाणा के अन्य जिले का बता रहा है तो कोई मध्य प्रदेश के ट्रैकटर तो कोई राजस्थान के कुछ जिलों के नाम ले रहा है।

Advertisement

कुछ लोग लगभग 150 ट्रैकटर बरामद करते की बात कर रहे है। मथुरा के छाता तहसील में बरामद हुए ट्रैकटर की खबर काफी हद तक सच है लेकिन 100 से कम ट्रैकटर बरामद किये गए हैं और अब तक बरामदगी का सिलसिला जारी है। अब तक 17 लोग इस मामले में गिरफ्तार किये गए हैं।

Advertisement

एक दिन पहले स्थानीय पुलिस ने प्रेस वार्ता कर बताया था कि राजस्थान पुलिस को सूचना मिल रहीं थीं कि ट्रैक्टर चोरी के कारोबार में लगे लोग ट्रैक्टरों को थाना छाता के खायरा गांव में खपा रहे हैं।

Advertisement

मंगलवार को राजस्थान और मध्यप्रदेश पुलिस के साथ स्थानीय पुलिस ने प्रशासन और एआरटीओ के साथ लेकर सर्च अभियान चलाया। मंगलवार को पहले दिन 52 ट्रैक्टर पकड़े थे। बुधवार को भी एसी देहात आदित्य कुमार, सीओ छाता चंद्रधर गौड़, छाता, बरसाना, शेरगढ़, कोसीकलां फोर्स, एसडीएम छाता डॉ. राजेंद्र कुमार पैंसियां, एआरटीओ प्रवर्तन मनोज मिश्र ने चोरी के ट्रैक्टरों के खिलाफ अभियान चलाया। खायरा गांव से 19 और कोसीकलां क्षेत्र से नौ ट्रैक्टर बरामद किए। दो दिन की संयुक्त कार्रवाई में 80 ट्रैक्टर बरामद किए गए हैं। जिन घरों से यह ट्रैक्टर बरामद किए गए हैं, वह लोग इनके कागज नहीं दिखा सके हैं। इस कार्रवाई के बाद गांव खायरा के कई लोग फरार हो गए है।

17 गिरफ्तार लोगों में नन्द किशोर ,गिर्राज,शंकर ,नन्दू,मुरारी भंगड ,श्याम सुन्दर फौजदार, भगवत, लक्ष्मण, मोनू, सियाराम,धनीराम,गणेश ,रमेश ,हरदेव ,चिरमोल ,रामदेही और लक्ष्मी नारायण शर्मा जिन्हे  खायरा गांव से गिरफ्तार किया। पकड़े गये लोगों ने पूछताछ पर बताया कि बीकानेर राजस्थान के कुछ लोगों ने बैंकों से लोन लेकर ट्रैक्टर खरीदा और चोरी की झूठी रिपोर्ट दर्ज कराकर उसके बीमा की राशि प्राप्त कर ट्रैक्टर को मथुरा में बेच देते थे।

पुलिस अब भी गिरफ्तार किये गए आरोपियों से पूंछतांछ कर रही है और ट्रैकटर बरामद होने की आशंका है।

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *