Connect with us

पानीपत

बड़ी लापरवाही, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नेहरू नगर स्थित अस्पताल में छापा मारकर अल्ट्रासाउंड मशीन सील कर दी

Published

on

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नेहरू नगर स्थित अबरोल मेडिकल एंड हार्ट केयर सेंटर में छापा मारकर अल्ट्रासाउंड मशीन सील कर दी। अल्ट्रासाउंड केंद्र का लाइसेंस 25 फरवरी को खत्म हो चुका था। इसके बावजूद भी अल्ट्रासाउंड किए जा रहे थे। फॉर्म एफ सहित अन्य रिकॉर्ड भी दुरुस्त नहीं मिला।

जिला पीसीपीएनडीटी अधिकारी एवं डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. मुनेश गोयल ने बताया कि अबरोल मेडिकल एंड हार्ट केयर सेंटर के अल्ट्रासाउंड केंद्र के लाइसेंस की अवधि खत्म हो गई थी। केयर सेंटर की ओर से रिनुअल के लिए अंतिम दिन आवेदन किया, इसलिए अवधि बढ़ाई नहीं जा सकी। इसकी सूचना भी सेंटर प्रबंधन को दी गई थी, इसके बावजूद अल्ट्रासाउंड बंद नहीं किए गए। सूचना मिलने पर जिला उपयुक्त कमेटी के निर्देश पर औचक निरीक्षण किया गया तो रिकॉर्ड में भी खामियां मिलीं।

Panipat News - haryana news abroad medical heart care center39s ultrasound machine seal registration and records not found

डॉ. गोयल के मुताबिक मशीन को सील कर कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया है। अगली बैठक में मामला कमेटी के समक्ष रखा जाएगा। रेडियोलॉजिस्ट डॉ. राजीव मान भी टीम में शामिल रहे।

लाइसेंस की अंतिम अवधि 25 फरवरी थी। अंतिम दिन आवेदन करने पर रिनुअल नहीं हो सका। स्वास्थ्य विभाग का 18 मार्च को जबाव आया था कि 90 दिनों के भीतर नए सिरे से लाइसेंस के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस जबाव के बाद हमने कोई अल्ट्रासाउंड नहीं किया।

डॉ. सुनील अबरोल, निदेशक-अबरोल मेडिकल एंड हार्ट केयर सेंटर

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: बुरी नज़र वाले तेरा मुँह कला