Connect with us

विशेष

बीजेपी में शामिल हूं, इसलिए छो ड़ी पुलिस की नौकरी

Published

on

babita 2

भाजपा में शामिल होने के बाद रे सलर बबीता फोगाट ने हरियाणा पुलिस की नौकरी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने 12 अगस्त को पिता महावीर फोगाट के साथ भाजपा की सदस्यता ली थी। सब इंस्पेक्टर पद पर कार्यरत बबीता ने अगले दिन ही अपना त्यागपत्र उच्चाधिकारियों को भेज दिया था। लेकिन यह बात गुरुवार को सामने आई।

बबीता ने न्यूज एजेंसी से कहा, “मैं भाजपा में शामिल हुई थी। अपने पूर्व के पद से इस्तीफा देने के बाद ही मैं पार्टी में शामिल हो सकती थी। क्योंकि दो पद पर बने रहना हितों का ट कराव का मामला होता। मैंने अपना इस्तीफा अगस्त में ही सौंप दिया था।”

babita 2

बबीता ने खट्‌टर के कश्मीर के बयान का समर्थन किया था

हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए बबीता के पिता महावीर फोगाट के साथ जननायक जनता पार्टी (जजपा) छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। दिल्ली के भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने बबीता और उनके पिता को पार्टी की सदस्यता दिलाई थी। बबीता ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के उस बयान का भी समर्थन किया था जिसमें उन्होंने कश्मीर से बहू लाने जैसे वि वादित टिप्पणी की थी।

babita

बबीता ने ग्लास्गो कॉमनवेल्थ में स्वर्ण पदक जीता था

बबीता ने 2018 में गोल्ड कोस्ट में खेले गए 53 किलो महिला कु श्ती स्पर्धा में सिल्वर मेडल अपने नाम किया था। उन्होंने 2010 दिल्ली कॉमनवेल्थ में रजत और ग्लास्गो में 2014 में स्वर्ण पदक जीता था। उनके पिता और कोच महावीर फोगाट को द्रोणाचार्य अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *