Connect with us

ऑटोमोबाइल

बैंक नीलाम कर रहे हैं सस्ती कार 1 लाख में मिल रही चमचमाती कार-मात्र 13 हजार डाउनपेमेंट

Published

on

बैंकों का लोन ना चुका पाने वाले लोगों की गाड़ियां कब्जे में लेकर बैंक अब इन गाड़ियों की नीलामी कर रहे हैं। इस नीलामी में शामिल हैं कई कारें एवं अन्य कमर्शियल वाहन जो कि आपको बहुत ही कम दामों में मिल रहे है। आप भी इस नीलामी का हिस्सा बन सकते हैं और इन कारों एवं कमर्शियल वाहनों को अपने घर ला सकते हैं तो आइए जानते हैं।

कैसे कर सकते हैं आप आवेदन : आप इस नीलामी में शामिल होना चाहते हैं तो आपको bankauction.in पर जाकर व्हीकल केटेगरी में इस नीलामी के लिए अप्लाई करना पड़ेगा। महज़ 1.35 लाख में Maruti Ritz : आपको विश्वास नहीं होता कि महज़ 1.35लाख में Maruti Ritz। दिल्ली का कॉरपोरेशन बैंक महिपालपुर ब्रांच बेच रहा है मारुति रिट्ज जिसका की रिजर्व प्राइस 1.30 लाख है और यदि आप बोली लगाना चाहते हैं तो आपको देना होगा 5000 ज्यादा यानी कि 1.35लाख देने पड़ेंगे। अगर आप इसका लोन करवाते हैं तो आपको 13 हजार रुपए डाउनपेमेंट करनी होगी।। 22 जनवरी 2019 को 11.45 से दोपहर 1.15 बजे तक बोली होगी और इसके लिए आपको 21 जनवरी शाम पांच बजे तक अप्लाई करना होगा। यही बैंक एक और मारुति Ritz की नीलामी कर रहा है, जिसका रिजर्व प्राइस 2.10 लाख है और बिड इंक्रीमेंट 5 हजार रुपए है।

कमर्शियल वाहन भी सस्ते में :

कमर्शियल वाहन भी लेना चाहते हैं तो यह भी आपके लिए एक सुनहरा मौका है क्योंकि दिल्ली का ही कॉरपोरेशन बैंक SML isuzu का sartaj CNGE truck की भी नीलामी कर रहा है। इसका रिजर्व प्राइस है ₹260000 और यदि आप बोली लगाना चाहते हैं तो आपको 5000 ज्यादा देकर बोली की शुरुआत करनी होगी। इसकी बोली की तारीख भी 22 जनवरी 2019 को 11.45 से दोपहर 1.15 बजे तक बोली होगी और इसके लिए आपको 21 जनवरी शाम पांच बजे तक अप्लाई करना होगा।

1.60लाख की टाटा सूमो : कमर्शियल बैंक द्वारा टाटा सूमो की भी नीलामी की जा रही है जिसका मॉडल है 2013 का और इसका रिजर्व प्राइस है ₹1.60लाख और यदि आप नीलामी में हिस्सा लेना चाहते हैं तो आपको देने होंगे 5 हजार रुपए ज्यादा देने होंगे। बोली की तारीख 22 जनवरी 2019 को 11.45 से दोपहर 1.15 बजे तक बोली होगी और इसके लिए आपको 21 जनवरी शाम पांच बजे तक अप्लाई करना होगा।

बस की नीलामी : कॉरपोरेशन बैंक, कोडूनगलूर ब्रांच द्वारा एक अशोक लेलेंड पीसीवी बस की नीलामी की जा रही है। केरल नंबर की इस बस का रिजर्व प्राइस 2 लाख रुपए है और आपको अर्नेस्ट मनी के रूप में 50 हजार रुपए जमा कराने होंगे। आपको 10 हजार रुपए यानी कि 2 लाख 10 हजार रुपए से बोली की शुरुआत करनी होगी। बस का मॉडल 2013 का है। इस बोली में हिस्सा लेने के लिए आपको 27 दिसंबर तक अप्लाई करना होगा और 28 दिसंबर की सुबह करीब 11:45 से 1:15 तक आप इस बोली में हिस्सा ले सकेंगे।

Demo pic

टाटा नैनो की भी नीलामी : चैन्नई की अक्षय इमेजिंग सिस्टम प्राइवेट लिमिटेड द्वारा टाटा नैनो की नीलामी की जा रही है। 2014 मॉडल की इस कार का रिजर्व प्राइस 1 लाख रुपए है और आपको 5 हजार रुपए अधिक से बोली की प्रक्रिया शुरू करनी होगी।

इसके लिए आपको 27 दिसंबर को शाम 4:00 बजे तक आवेदन करना होगा जिसके बाद अब 28 दिसंबर को शाम करीब 3:00 से 4:00 बजे तक इस बोली में हिस्सा ले सकेंगे।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ऑटोमोबाइल

ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर मोदी सरकार ने दी बड़ी छूट…अब बेफ्रिक होकर चलाओ गाड़ी

Published

on

By

 केंद्र सरकार ने देश के करोड़ों किशोरों की बेफ्रिक होकर सड़कों पर दो पहिया वाहनों को चलाने की हसरत पूरी कर दी है। अब 16 से 18 साल के युवा भी दो पहिया वाहनों का ड्राइविंग लाइसेंस (डीएल) बनवा सकेंगे। वर्तमान में 18 साल अथवा इससे अधिक उम्र के युवा ही डीएल बनवा सकते हैं। नए नियम लागू होने से मोटरसाइकिल, स्कूटर, स्कूटी आदि दो पहिया वाहन युवा चला सकेंगे।

सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्रालय ने 20 दिसंबर को 16-18 साल के किशोरों को डीएल बनाने का अधिकार देने संबंधी अधिसूचना जारी कर दी है। इसके मुताबिक मोटरसाइकिल व हल्के दो पहिया वाहनों को चलाने के लिए किशोर डीएल बनवाने का आवेदन कर सकेंगे। शर्त होगी कि दो पहिया वाहन 50 सीसी से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं, वाहनों की अधिकतम रफ्तार 70 किलोमीटर प्रतिघंटा से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा वाहन की इंजन क्षमता 4.0 किलोवॉट तक सीमित हो। परिवहन विशेषज्ञों का कहना है कि सरकार के फैसले से करोड़ों किशारों को फायदा होगा। सरकार का यह कदम भविष्य में इलेक्ट्रिक व ग्रीन फ्यूल वाली मोटरसाकिल, स्कूटर, स्कूटी आदि को बढ़ावा देने में सहायक सिद्ध होगा। यही कारण है कि मंत्रालय ने इलेक्ट्रिक व ग्रीन फ्यूल वाहनों के इंजनों की क्षमता .25 से बढ़ाकर 4.0 किलोवाट कर दी है।

जिससे वाहनों की रफ्तार थोड़ी बढ़ सके। उन्होंने बताया कि अधिसूचना जारी होने के बाद राज्य सरकारें मोटर वाहन अधिनियम 1989 के नियमों में बदलाव कर किशोरों का डीएल बनवाने की प्रक्रिया शुरू करेंगी। ड्राइविंग लाइसेंस, केंद्र सरकार, 16 साल में ड्राइविंग लाइसेंस, डीएल, सड़क परिवहन मंत्रालय, युवा 16 साल की उम्र में बनवा पाएंगे डीएलपरिवहन विशेषज्ञ एस.पी. सिंह ने इसे देश में मोबिलटी बढ़ाने वाला कदम बताया। उन्होंने कहा, देश में सार्वजनिक परिवहन सेवा का बुरा हाल है।

महानगरों के अलावा छोटे शहरों में लोगों को गंतव्य तक पहुंचने के लिए घंटो इंतजार करना पड़ता है। नए नियम से किशोरों को आसानी होगी। ग्रामीण क्षेत्रों के किशोरों को अधिक फायदा होगा। अब यातायात पुलिस डीएल के अभाव में उनका चालान नहीं काटेगी। और युवा भी बेफ्रिक होकर घर का कामकाज भी निपटा सकेंगे।

Continue Reading

ऑटोमोबाइल

kia मोटर्स ने पेश-की थर्ड जनरेशन इलेक्ट्रिक soul

Published

on

By

साउथ कोरिया की दूसरी सबसे बड़ी ऑटो कंपनी किआ मोटर्स में लॉस एंजेलिस मोटर शो में अपनी थर्ड जनरेशन इलेक्ट्रिक व्हीकल ‘Soul’को पेश किया। Soul में लगी इलेक्ट्रिक मोटर 201PS का पावर और 395Nm टॉर्क प्रोड्यूस करने में सक्षम है

2020 किआ Soul इलेक्ट्रिक व्हीकल के फ्रंट डिजाइन बाकी कारों से काफी अलग है इसे नए ग्रिललैस थीम पर बेस्ड है जिसमें फुल LED हेडलैंप  और फ्रंट क्रॉस LED लाइट बार दी गई है।

इसमें 10.25 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम है जो हरमन कार्डन ऑडियो सिस्टम है जो वॉइस रिकॉग्नाइजेशन फीचर को भी सपोर्ट करता है।

रियर लुक की बात करें तो इस बॉक्सी शेप इलेक्ट्रिक हैचबैक कार में रियर टेल लैंप में फुल LED लाइट्स दी गई है

इसमें किआ मोटर्स की e-Niro इलेक्ट्रिक एसयूवी की ही इलेक्ट्रिक मोटर इस्तेमाल की गई है तो उम्मीद की जा रही है कि किआ Soul इलेक्ट्रिक व्हीकल सिगंल चार्जिंग में 484km तक का सफर तक करेगी।

ऑल न्यू 2020 किआ Soul इलेक्ट्रिक व्हीकल में 17 इंच के लाइटवेट व्हील्स दिए गए हैं जिसे इंजीनियर्स ने खासतौर पर डिजाइन किया है।

Continue Reading

ऑटोमोबाइल

महंगे पेट्रोल-डीजल की मार झेल रहे लोगों को बड़ी राहत देगी ये खबर

Published

on

By

लिथियम आयन बैटरियों की कीमत लगातार गिरती रही तो वर्ष 2025 तक इलेक्ट्रिक कारों के पैट्रोल कारों की अपेक्षा सस्ते होने की उम्मीद है।

ब्लूमबर्ग न्यू एनर्जी फाइनांस की एक रिपोर्ट के अनुसार 2024 तक कुछ माडलों की कीमत पैट्रोल कारों के बराबर हो जाएगी और आने वाले सालों में वे सस्ती हो जाएंगी। लंदन के एक खोजकर्ता ने कहा कि यह इस तरह होगा कि बैटरी की कीमतें डिमांड अनुसार घटती जाएंगी और इलेक्ट्रिक कारों की संख्या बढ़ती जाएगी।

इलेक्ट्रिक कार

इलेक्ट्रिक वाहनों के बढ़ने का शोर और बढ़ेगा क्योंकि देश और कम्पनियां अपने शहरों को स्मॉग से बचाने की दौड़ में शामिल हैं और पैरिस एग्रीमैंट की तरफ  से तय किए लक्ष्य को हासिल करना चाहती हैं। यू।के। के लॉमेकर्ज ने सितम्बर से मार्कीट में एक जांच शुरू कर दी है, जो मूलभूत ढांचे की जरूरत की खोज कर रही है और कोशिश कर रही है कि 2040 तक गैसोलीन और डीजल कारों की बिक्री को खत्म करने की सीमा तय की जा सके।

इलेक्ट्रिक कार

दुनिया के सबसे बड़े प्रदर्शक चीन इलेक्ट्रिक कारों के मामले में दुनिया का नेतृत्व करेगा क्योंकि उसकी सरकार इनकी बिक्री ज्यादा करने के लिए उत्पादन बढ़ाने के बारे में सोच रही है। बीबीएनईएफ ने कहा कि यह विस्तार लिथियम आयन स्टोरेज की वृद्धि के साथ होंगे जो बैटरी की कीमत को 2030 तक 70 डालर प्रति किलोवाट तक लाने में मददगार होगा। फिलहाल 2017 में यह 208 डालर प्रति किलोवाट है।

इलेक्ट्रिक कार

बीएनईएफ के ट्रांसपोर्ट एनालिस्ट कोलिन मैकररैचर ने कहा कि आने वाले सालों में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री लगातार बढ़ेगी परंतु बैटरी की कीमत कम करने की जरूरत है जिससे यह असली मार्कीट में इस्तेमाल की जा सके।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

Continue Reading

Trending