Connect with us

विशेष

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंपा

Published

on

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस गुरुवार शाम 4 बजे राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने पहुंचे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फडणवीस ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इस बीच, शिवसेना नेता संजय राउत राकांपा प्रमुख शरद पवार से मिलने उनके घर पहुंचे। इस बीच, शिवसेना ने अपने सभी विधायकों को बांद्रा के रंग शारदा होटल से मलाड के होटल रिट्रीट शिफ्ट कर दिया है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, ये विधायक यहां 15 नवंबर तक रुक सकते हैं।

कांग्रेस ने भाजपा पर हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप लगाया
कांग्रेस ने भाजपा पर हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप लगाया। कांग्रेस नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार ने कहा कि भाजपा ने शिवसेना विधायकों को खरीदने के लिए 50-50 करोड़ रुपए का ऑफर दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने कुछ कांग्रेस विधायकों से भी बात की थी।

हॉर्स ट्रेडिंग के आरोपों पर भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार ने कहा- कांग्रेस और राकांपा ने हम पर आरोप लगाए हैं। वे 48 घंटे के भीतर आरोपों को साबित करें, या फिर महाराष्ट्र की जनता के सामने माफी मांगें। राज्य की मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल कल (9 नवंबर) खत्म हो रहा है। फिलहाल, ऐसे में सरकार गठन को लेकर चल रहे प्रयासों का आज अंतिम दिन माना जा रहा है।

Devendra Fadnavis Resignation, Maharashtra Govt Formation LIVE Updates; Uddhav Thackeray, Shiv Sena MLAs, Sanjay Raut

राउत ने कहा- भाजपा से किसी भी तरह की बात नहीं हुई

शुक्रवार को शिवेसना सांसद संजय राउत ने कहा, ‘‘अगर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगता है तो यह जनादेश का अपमान होगा। महाराष्ट्र न तो झुक रहा है, न दिल्ली के सामने कभी झुकेगा। भाजपा से किसी भी तरह से कोई बात नहीं हुई है।’’ इस बीच, शिवसेना ने सभी जिलों के अध्यक्षों की बैठक बुलाई है। शिवसेना भवन में हो रही इस बैठक में उद्धव भी पहुंचे हैं। इसमें पार्टी के कुछ वरिष्ठ सांसद और विधायक भी मौजूद हैं।

गडकरी और उद्धव में मुलाकात हो सकती है- सूत्र

सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी शुक्रवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर सकते हैं। इसके बारे में पूछने पर राउत ने कहा, ‘‘गडकरी जी का घर मुंबई के वर्ली में है। उन्हें यहां आने से कोई नहीं रोक सकता। अगर उनके पास शिवसेना को ढाई साल मुख्यमंत्री पद देने का कोई खत हो तो यह जानकारी में उद्धवजी को दे दूंगा।’’ शिवसेना ने साफ कर दिया कि शुक्रवार यानी आज वह राज्यपाल से मुलाकात नहीं करेगी। राउत ने कहा कि हम राज्यपाल के अगले निर्णय का इंतजार करेंगे।

महाराष्ट्र में किसके पास, कितने नंबर?

पार्टीसीट
भाजपा105
शिवसेना56
राकांपा54
कांग्रेस44
बहुजन विकास अघाड़ी3
एआईएमआईएम2
निर्दलीय और अन्य दल24
कुल सीट288

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *