Connect with us

पानीपत

मेयर इन एक्शन: सेक्टर11-12 व हाउसिंग बोर्ड को कूड़े के ढेर से मिली मुक्ति…

Spread the love

Spread the love सेक्टर- 11/12 व हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में बनाए गए सभी अस्थाई 11 सेकेंडरी पॉइंट खत्म कर दिए गए हैं। इन क्षेत्रों की सड़कों व घरों से निकलने वाला कूड़ा अब कटारिया लैंड में बनाए प्राइमरी पॉइंट्स पर ही आएगा। यहां पर लगे शेड के नीचे यह कूड़ा एकत्र किया जाएगा और बड़ी […]

Published

on

Spread the love

सेक्टर- 11/12 व हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में बनाए गए सभी अस्थाई 11 सेकेंडरी पॉइंट खत्म कर दिए गए हैं। इन क्षेत्रों की सड़कों व घरों से निकलने वाला कूड़ा अब कटारिया लैंड में बनाए प्राइमरी पॉइंट्स पर ही आएगा। यहां पर लगे शेड के नीचे यह कूड़ा एकत्र किया जाएगा और बड़ी ट्राॅलियों में भरकर सीधा निंबरी के डंपिंग स्थल पर पहुंचेगा। कटारिया लैंड पर बनाए गए प्राइमरी पॉइंट की जांच करने के लिए बुधवार काे मेयर अवनीत कौर मौके पर पहुंची। उन्होंने ठेकेदार बॉबी व उनके कर्मचारियों को भी बुलाया। साथ ही पार्षद रविंद्र भाटिया व पूर्व मेयर भूपेंद्र सिंह भी पहुंचे। मेयर अवनीत ने कहा कि उन्होंने शहर को 100 दिनों में स्वच्छ करने का जो वादा किया था, उसे वह पूरा करके रहेंगी। इसी को पूरा करते हुए सेक्टरों में तो सभी सेेकेंडरी पॉइंट खत्म करवा दिए हैं। अब शहर में सुधार कराना ही टारगेट है।

इन जगहों पर बने थे मुख्य पॉइंट्स 

विशेष रूप सेे साईं बाबा चौक, सतबीर कादियान के मकान के पास, आहूजा स्वीट्स के सामने, शीना एक्सपोर्ट के पीछे खाली पार्क, शीना की कोठी के पास, बबैल नाका चौक, कमिश्नर चौक व उझा रोड समेत 11 जगहों पर सेकेंडरी पॉइंट्स थे। ये सभी खत्म कर दिए गए हैं। पूर्व मेयर सरदार भूपेंद्र सिंह ने कहा कि शहर की 30 प्रतिशत आबादी सेक्टरों में बसती है।

demo pic

40 लाख रुपए में 10 सेक्टरों में होती है सफाई 

सेक्टर-6, 7, 8, 11, 12, 13, 17, 18, 24 व 25 में प्रति माह 40 लाख रुपए में सफाई होती है। ठेकेदार बॉबी ने बताया कि उनके पास हर सेक्टर के लिए 10 रिक्शा लगी हैं। 200 कर्मचारी झाड़ू लगाने व कूड़ा उठाने वाले हैं। 12 ट्रैक्टर-ट्राॅली कूड़ा को निंबरी पहुंचाते हैं। प्राइमरी पॉइंट से कूड़ा ट्राॅली में भरने के लिए 1 डोजर है।

9215200048 पर करें शिकायत

सेक्टरवासियों की सुविधा के लिए ठेकेदार ने हेल्पलाइन नंबर 9215200048 भी जारी किया। उन्होंने कहा कि यह नंबर उनके ही पास है। जो भी शिकायत आएगी, उसका जल्दी समाधान का प्रयास किया जाएगा।

सीवर व नालों की हो रही विशेष सफाई

पार्षद रविंद्र भाटिया ने कहा कि बरसाती सीजन में उनका सेक्टर ही सबसे ज्यादा डूबता है। इसके समाधान के लिए विशेष रूप से नालों व सीवर की सफाई के लिए अलग से कर्मचारी लगाए जाएं। इस अवसर पर सुरेश काबरा, हिमांशु शर्मा, चेतन तनेजा व विशाल गोस्वामी मौजूद रहे।

टाटा-एस से गिर रहा था कूड़ा, महिला ने विरोध किया तो उसी के दरवाजे के सामने फेंक दिया

पानीपत | वार्ड-3 में तहसील कैंप के जट्टू चौक व मनसा राम स्कूल के पास शिव मंदिर वाली गली में डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन के लिए आई टाटा ऐस से गली में कचरा गिर रहा था। इसी दौरान महिला परमिला ने इसके बारे में कर्मचारी को टोका तो वह बहस करने लगा।

महिला ने चले जाने की चेतावनी दी तो भी कर्मचारी जिद पर अड़ गया और अपने आसपास के अन्य साथियों काे बुला लिया। ट्रैक्टर-ट्राॅलियों व अन्य वाहनों के साथ पहुंचे कर्मचारियों ने पूरे क्षेत्र को घेर लिया। इसी दौरान एरिया का सुपरवाइजर पहुंचा और महिला को माफी मांगने का दबाव बनाने लगा। माफी नहीं मांगी तो टाटा एस में भरा कूड़ा महिला के दरवाजे के सामने उड़ेल दिया।

किसी से नंबर लेकर मेयर को फोन मिलाया तो उन्होंने बाहर होने की बात कहते हुए मीडिया व निगम अधिकारियों को मौके पर बुलाने की बात कही। इसका पता चलते ही कर्मचारी मौके से वाहनों समेत कूड़ा उठाकर भाग निकले।

मेयर, मीडिया व अधिकारियों को बुलाने को संपर्क किया तो कूड़े को ले गए कर्मचारी

कर्मियों की नहीं है गलती

जेबीएम के क्षेत्रीय प्रबंधक अतिंद्र सिंह का कहना है कि उन्होंने कर्मचारियों से बातचीत की थी। हमारे कर्मचारियों की कोई गलती नहीं है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *