Connect with us

पानीपत

मेयर में अफ़सरों को चेताया, क़ूड़ा फिर मिला तो तुम्हारे दफ़्तर में ही डलवा देंगे… मेयर अवनीत इन एक्शन

Spread the love

Spread the love मेयर अवनीत कौर जैसे ही वीर भवन चौक के पास पहुंची तो उन्होंने वहां बदबू के कारण मंुह पर कपड़ा ढक लिया। इस पर कोने पर ही बने मकान व दुकान मालिक प्रिंसपाल सिंह उर्फ डिप्टी ने बोले कि मैडम आप तो आधा मिनट भी नाक पर कपड़ा ढकें बिना नहीं खड़ी […]

Published

on

Spread the love

मेयर अवनीत कौर जैसे ही वीर भवन चौक के पास पहुंची तो उन्होंने वहां बदबू के कारण मंुह पर कपड़ा ढक लिया। इस पर कोने पर ही बने मकान व दुकान मालिक प्रिंसपाल सिंह उर्फ डिप्टी ने बोले कि मैडम आप तो आधा मिनट भी नाक पर कपड़ा ढकें बिना नहीं खड़ी हो सकीं, हमारे बारे में भी सोचकर देखें, हमें तो यहां पर 24 घंटे रहना पड़ता है।

पुलिया टूटने से नाले में गिरती हैं छात्राएं :चौक पर ही नाले का पुलिया की स्लैब टूटी हुई हैं। इसी कारण यहां से होकर गुजरने वाली छात्राएं नाले में गिरती हैं। कई वाहन चालक भी नाले में गिर जाते हैं। इस पर मेयर ने ठेकेदार विजय सहगल को फोन किया तो उन्होंने समाधान के लिए 2 दिन का समय मांगा।

श्री देवी मंदिर सभा ने दीवार निकलवाने के लिए मांगे 2 दिन : वीर भवन चौक के पास ही श्री देवी मंदिर का प्लाॅट है। इसकी दीवार व दरवाजा टूटा हुआ है। यहां पर सुअर व अन्य पशु घूमते हैं। लोगों की शिकायत पर पूर्व मेयर भूपेंद्र सिंह ने मंदिर सभा के प्रधान काकू बंसल को फोन करके दीवार बनवाने का आग्रह किया। इस पर सभा ने दो दिन में दीवार निकाल देने का भरोसा दिलाया।

शहर में 11 पॉइंट ऐसे, जिन्हें हटवाना आसान नहीं 

शहर में 11 ऐसे सेकेंडरी पॉइंट हैं, जिनमें डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन करके डाला जाता है। इन्हें हटवाना अासान नहीं होगा। इन पॉइंट में मुख्य रूप से वीर भवन चौक, फतेहपुरी चौक, तहसील कैंप, सुखदेव नगर नगर रोड बस स्टैंड के पीछे, सनौली रोड पर शाह विलायत दरगाह के पास, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी पशु डेयरी वाली गली, दिगंबर जैन मंदिर के पास, असंध राेड गोहाना रोड पुल के नीचे, ओल्ड इंडस्ट्री एरिया में हाली झील पार्क, लालो भाई गुरुद्वारा के सामने लोधी गार्डन के पास, बरसत रोड पर नूरवाला के पास, सेक्टर-13/17 में नूरवाला के पास, वीर भवन चौक, फतेहपुरी चौक, तहसील कैंप, सुखदेव नगर नगर रोड बस स्टैंड के पीछे, सनौली रोड पर शाह विलायत दरगाह के पास, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी पशु डेयरी वाली गली, दिगंबर जैन मंदिर के पास, असंध राेड गोहाना रोड पुल के नीचे, ओल्ड इंडस्ट्री एरिया में हाली झील पार्क, लालो भाई गुरुद्वारा के सामने लोधी गार्डन के पास, बरसत रोड पर नूरवाला के पास, सेक्टर-13/17 में नूरवाला के पास है।

पानीपत. वीर भवन चौक पर जेबीएम कंपनी के कर्मचारियों को कचरा दिखती नगर निगम महापौर अवनीत कौर।

मौके पर ही मेयर व कंपनी अधिकारी आमने-सामने 

मेयर : सरकार करोड़ाें रुपए शहर को गंदा करने के लिए नहीं देती। यहां से स्कूल के बच्चे भी गुजरते हैं। मलेरिया, डेंगू, खांसी व एलर्जी जैसी बीमारी गंदगी के कारण ही फैलती है। इसी कारण हमारा शहर पीछे जा रहा है।
क्षेत्रीय प्रबंधक : मैडम ऐसा नहीं है। घराें से निकलने वाले कूड़ा सेकेंडरी पॉइंट पर आता है।

पूर्व मेयर : शहर में कहीं भी सेकेंडरी पॉइंट नहीं होने चाहिए।

क्षेत्रीय प्रबंधक : ये नहीं होंगे तो कूड़ा कहां डालेंगे। कहां से उठाएंगे।

पूर्व मेयर : सभी पॉइंट पर बड़े ट्रैक्टर-ट्राली खड़े करो। घरों से रिक्शा में व टाटा एस में आया कूड़ा साथ के साथ इनमें डालो।

क्षेत्रीय प्रबंधक : आप लिखकर दो, मैं सभी सेकेंडरी पॉइंट को खत्म करवा दूंगा।

मेयर : सभी क्षेत्रीय सुपरवाइजर व कर्मचारियों के मोबाइल लिखकर सड़कों व चौक चौराहों पर लगवाओ। ताकि जनता गंदगी फैलने पर संपर्क कर सके।

क्षेत्रीय प्रबंधक : इस काम के लिए कुछ समय दीजिए। शहर के सभी मुख्य चौक चौराहों पर ऐसे ही बोर्ड लगवा देंगे।

पुलिया का मुद्दा हाउस बैठक में उठाने को कहा

चौक पर बनी पुलिया की स्लैब टूटी हुई है। यह क्षेत्र वार्ड-8 में आता है। वार्ड की पार्षद चंचल रेवड़ी सहगल के पति विजय सहगल को फोन करके मेयर ने इस मुद्दे को हाउस में उठाने की बात कही।

22 फरवरी को पहली बार सौंपा गया था काम 

जेबीएम को डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन की जिम्मेदारी 22 फरवरी पहली बार सौंपी गई थी। सेक्टर-12 स्थित सामुदायिक केंद्र में हुए कार्यक्रम में विधायक रोहिता रेवड़ी, महिपाल ढांडा, मेयर सुरेश वर्मा के अलावा पूर्व मेयर एवं पूर्व पार्षद भूपेंद्र सिंह, पार्षद अशोक कटारिया, पार्षद संजीव दहिया व पूर्व पार्षद हरीश शर्मा शामिल हुए थे।

27 मार्च को रि-लॉन्च 

सेक्टर-25 स्थित जिम खाना क्लब से डीसी सुमेधा कटारिया व तत्कालीन कमिश्नर शिव प्रसाद शर्मा ने अभियान के रि-लांच किया था। कंपनी ने दोबारा फिर से सफाई अभियान शुरू किया था।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *