Connect with us

Cities

मौसम ने फिर ली करवट बारिश से ठंडक बढ़ी

Published

on

पानीपत : कई दिनों तक मौसम साफ रहने के बाद सोमवार को मौसम ने एक बार फिर करवट ली। बारिश के साथ ठंडी हवा चली। तापमान में गिरावट दर्ज की गई। सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे। दोपहर 12 बजे बूंदाबांदी हुई। रात आठ बजे अचानक फिर से बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार शहर में 4 एमएम बारिश दर्ज की गई। अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार आज भी बारिश हो सकती है। कल मौसम साफ रहेगा। इसके बाद 16-17 जनवरी को फिर से बारिश की संभवाना है। पहाड़ी क्षेत्रों में हिमाचल, जम्मू में बर्फबारी हो रही है। जिससे मैदानी क्षेत्रों में ठिठुरन बढ़ी है। जिले के इसराना में सोमवार को ओले पड़़े हैं। आद्रर्ता का स्तर 100 फीसद रहा।

कृषि वैज्ञानिकों के अनुसार बारिश से गेहूं की फसल में फायदा रहेगा। गेहूं जौ को पर्याप्त पानी मिलने से पौधों की वृद्धि होगी।

समालखा संवाददाता के अनुसार शाम छह बजे रिमझिम बारिश ने फिजा में ठंडक घोल दी। हथवाला के किसान अंजू त्यागी, कारकौली के मांगेराम त्यागी, चुलाकना के प्रमोद छौक्कर, राक्सेड़ा के संजय शर्मा का कहना है कि गेहूं की फसल के लिए बारिश फायदेमंद है। मिट्ठू पट्टीकल्याणा ने कहा कि सब्जी की फसल को भी इससे फायदा होगा। बारिश कम हुई है।

बारिश की स्थिति

पानीपत : 4 एमएम

समालखा : 2 एमएम

मतलौडा : 1 एमएम