Connect with us

ज्योतिष

राशिफल 29 दिसंबर 2017: जानिए किस्मत के पिटारे में आज किस को क्या मिल रहा है, पढ़ें आज का राशिफल

Published

on

 

राशिफल 29 दिसंबर 2017 ( आज का राशिफल Rashifal 29 December 2017 ) –

Rashifal 28 December 2017, 28 December horoscope, 28 दिसंबर राशिफल, astrological predictions, daily predictions, आज का राशिफल, दैनिक राशिफल, राशिफल मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ : अपने निजी लक्ष्यों पर ध्यान दें और पुराने दोस्तों से मिलें। नए लोगों से मीटिंग हो सकती है। आपकी अच्छी इमेज बन सकती है। समस्याओं के समाधान हेतु मन नई युक्तियों पर केंद्रित होगा, महत्वपूर्ण कार्यों के प्रति आलस्य न करें। नए-पुराने और महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात होगी। जो आने वाले दिनों में आपके लिए कारगर साबित होगी। थोड़ा पैसा भविष्य के लिए बचाने की बात मन में आ सकती है और यह ठीक भी रहेगा। संबंधों के किसी एक मामले पर आपको काफी ध्यान देना पड़ेगा। नए लोगों से दोस्ती होगी। क्षमता से परे किसी कार्य की जिम्मेदारी लेना हानिकारक हो सकता है। रोजगार में लाभकारी अवसर प्राप्त होंगे।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो : आज किसी महत्वपूर्ण कार्य में अवरोध से वृषभ राशि के जातकों का मन चिंतित होगा। किसी विद्वान के विचारों से प्रभावित मन में उत्साह का संचार होगा। स्टूडेंट्स को अधिक मेहनत से सफलता मिलेगी। आत्मविश्वास रखें। धन लाभ होगा। आपके जरूरी काम जो हमेशा एक ही ढंग से होते आए हैं, उनमें कुछ नया होने के भी योग है। आप किसी बड़े व्यावसायिक लेन-देन को अंजाम दे सकते हैं और मनोरंजन से जुड़ी किसी परियोजना में कई लोगों का संयोजन कर सकते हैं। नए समीकरण से कार्य क्षमता बढ़ेगी। प्रणय संबंध प्रगाढ़ होंगे। जीवन साथी के साथ मधुरता कायम रखें।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह : आज अपने व्यवहार और जीवन के प्रति अपनी सोच को बदलने के बारे मे विचार कर सकते हैं। समय के साथ अपने को ढ़ालने की आपकी कला आपको मुश्किल हालातों से बचा सकती है। कामकाज के मोर्च पर चीजें काफी कठिन नजर आ रही हैं। दुश्मन षड्यंत्र करके आपको हानि पहुँचा सकते हैं। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यकीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। कोई नई जिज्ञासा मन को आकर्षित करेगी, भौतिक सुख-साधनों की लालसा बढ़ेगी। रोजगार क्षेत्र में नए अवसर प्राप्त होंगे। स्वयं पर भरोसा रख योजनाओं को सुचारु रुप से क्रियान्वित करें। सगे-संबंधों में सरल एवं व्यावहारिक बनने की कोशिश करें।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो : आज आपके लिए पदोन्नति के योग बन रहे हैं, इसके साथ ही आपको किसी सामाजिक उत्सव में भी शामिल होना पड़ सकता है। मन सकारात्मक विचारों से प्रभावित रहेगा, नाजुक संबंधों में संतुलित व्यवहार एवं मधुर वाणी का प्रयोग करें। आपको जो भी जिम्मेदारी मिलें आप उसे समय पर पूरा करने की कोशिश करें, आपकी ये आदत आपको सफलता दिलायेगी। पुरानी समस्याओं पर विजय प्राप्त कर उत्साहित होंगे, नियोजित कार्यकुशलता से प्रगति के लिए आशान्वित होंगे। सभी प्रकार के दायित्वों की पूर्ति हेतु संतुलित योजना पर चलें, किसी महत्वपूर्ण निर्णय में संबंधियों का सहयोग प्राप्त होगा।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे : आज समाज में अच्छी इमेज बनेगी। धार्मिक कामों में मन लगेगा। कोई मांगलिक काम भी पूरा होगा। बिजनेस में फायदा होगा। आपकी सेहत भी अच्छी रहेगी। पार्टनर से भी सहयोग मिलेगा। आप सही दिशा में सही फैसले लेंगे। प्रभु की भक्ति में आपका मन लग सकता है, आपको उनकी भक्ति में आराम का एहसास होगा। कड़ी मेहनत आपको सफलता के रास्ते पर लेकर जायेगी। आपके जीवन से जो थोड़ी बहुत समस्या है वो जल्द ही समाप्त हो जायेगी बस आप अपना धैर्य बनाये रखें। आपसे जुड़े लोग जो आपके लिए कुछ बेहतर कर रहे हैं तो उनकी तारीफ जरुर करें, इसका लाभ आपको भी प्राप्त होगा।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो : आज आप दूसरों की उम्मीदों को पूरा नहीं कर पाएंगे। आज आप अपने किसी भी परिचित से कोई ऐसा वादा ना करें, जिसे आप पूरा नहीं कर सके। आपको एक खूबसूरत ताज्जुब का एहसास होगा। आपकी कड़ी मेहनत ही आपको सफलता दिलायेगी। आज आपको जल्दबाजी से बचना है, किसी भी मामले में जल्दबाजी ना करें। आपके अपने मित्र हो सकता है आपका साथ ना दें लेकिन आपको इस वजह से परेशान होने की जरुरत नही है। धीरे-धीरे सब ठीक हो जायेगा। वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है इसलिए किसी से भी बेवजह वाद-विवाद की स्थिति से बचें। जीवनसाथी के लिए व्यस्त दिनचर्या में भी थोड़ा समय जरुर निकालें।

राशिफल 29 दिसंबर 2017 ( आज का राशिफल Rashifal 29 December 2017 )-

Rashifal 28 December 2017, 28 December horoscope, 28 दिसंबर राशिफल, astrological predictions, daily predictions, आज का राशिफल, दैनिक राशिफल, राशिफल तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते : आज आपका भाग्य आपको मनोवांछित परिणाम हासिल कराने में सहायक रह सकता है, हालांकि व्यावसायिक जीवन में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अपना मूड बदलने के लिए किसी सामाजिक आयोजन में शिरकत करें। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। आज जिस नए समारोह में आप शिरकत करेंगे, वहाँ से नयी दोस्ती की शुरुआत होगी। आज नौकरी से संबंधित तमाम अवसर आपके सामने आ सकते हैं लेकिन पहले मिलने वाले अवसर को ही अंतिम अवसर समझ उसे हां ना बोल दें बल्कि उसके हर पहलू पर एक बार विचार कर लें।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू : आज का दिन आपके लिए शुभ है। व्यापार में लाभ के योग बन रहे हैं। किसी रमणीय स्थल पर पर्यटन का आयोजन होगा। परंतु मध्याह्न के बाद आप का शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ेगा। आंख के रोगों से कष्ट बढ़ सकता है। परिवारजनों के लिए उन्हीं के साथ खर्च करने का प्रसंग उपस्थित होगा। अपने प्रिय की खामियों को ढूंढने में समय बर्बाद न करें। आज के दिन कार्यक्षेत्र में चीजें वाकई बेहतरी की ओर बढ़ सकेंगी, अगर आप आगे बढ़कर उन लोगों से भी दुआ-सलाम करें जो आपको ज़्यादा पसंद नहीं करते तो अच्छा रहेगा। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीजें दिलाएगी।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे : आज कोई भी फैसला सोच-समझकर लें। जल्दबाजी में किए गए काम बिगड़ सकते हैं। कोई नकारात्मक संकेत मिले तो संभल जाएं। जोखिम लेंगे तो फालतू दौड़-भाग भी हो सकती है। किसी को उधार पैसा भी न दें। आज आप उत्साह और ऊर्जा से भरपूर रह सकते हैं, व्यवसायिक जीवन और अपने करियर में वृद्धि के लिए इस ऊर्जा को सकारात्मकता के साथ प्रयोग में ला सकते हैं। आपके खर्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं और इसलिए कई योजनाएँ बीच में अटक सकती हैं। करीबी पारिवारिक सदस्य आपको झुंझलाहट और जलन का अनुभव कराएंगे। बहस या झगड़े में उलझने की बजाय शांति से यह बताएँ कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी : आज आप के व्यवसाय से अन्य व्यापारी भी धन का लाभ ले पाएंगे। लंबे प्रवास का योग बलवान है। स्वास्थ्य संभालकर चलिएगा। दूर स्थित स्नेहीजनों के समाचार मिलेंगे। मध्याह्न के बाद कार्यालय में उपरी अधिकारी का सहयोग मिलेगा। गृहस्थों को सुख और संतोष की भावना आज दिनभर मन में रहेगी। व्यावसायियों को पदोन्नति से लाभ होगा। कामकाज के मोर्चे पर यह एक मुश्किल दिन हो सकता है। आज के दिन अधिकांश समय खरीदारी और दूसरी गतिविधियाँ में जाएगा। जीवनसाथी की ओर से मिले तनाव के चलते सेहत पर बुरा असर पड़ना मुमकिन है। सम्मान होने से आज मन प्रसन्न रहेगा।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा : नए कार्य का आयोजन करने के लिए आज का दिन बहुत शुभ है। अपूर्ण कार्य पूर्ण होंगे। मित्रों, स्नेहीजनों से उपहार मिलेगा। व्यापार के क्षेत्र में नए संपर्कों से भविष्य में लाभ होने की संभावना में वृद्धि होगी। परिवारजनों और मित्रों के साथ आनंददायी क्षण बिताएंगे। आय में वृद्धि होने के योग हैं। छोटा-सा परंतु आनंददायी प्रवास होगा। उदास और अवसादग्रस्त न हों। दूसरों को प्रभावित करने के लिए जरूरत से ज्यादा खर्चा न करें। बच्चे भविष्य की योजनाएँ बनाने की अपेक्षा घर के बाहर ज्यादा समय बिताकर आपको निराश कर सकते हैं। किसी भारी नुकसान के चलते वैवाहिक जीवन कुछ बाधित हो सकता है।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची : आज जरूरी काम निपट जाएंगे। सोचे हुए बहुत से काम समय पर पूरे होंगे। परिस्थितियों और महत्वाकांक्षाओं के साथ ताल-मेल बैठ जाएगा। आपकी महत्वाकांक्षाएं बढ़ सकती हैं। करियर से जुड़ी नई प्लानिंग हो सकती है। लोग आपका साथ देंगे। पैसों के मामले में कुछ फैसलों पर मन मार कर राजी होना पड़ेगा। आप एक्टिव भी रहेंगे। मुमकिन है कि माता-पिता आपकी बात को गलत तरह से समझें, क्योंकि आपने अपनी बात भली-भांति उनके सामने न रखी हो। सुनिश्चित करें कि आपकी बात उन्हें ठीक तरीके से समझ में आए। आज आप अपने प्रिय की मांगों को पूरा करने से बचिए।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ज्योतिष

जवानी लौटाने के नाम पर तांत्रिक ने डॉक्टर से ठगे 2 करोड़, 7 साल में 26 बार लिया 65 लाख

Published

on

By

55 साल की एक महिला MBBS डॉक्टर को तंत्र-मंत्र से दोबारा जवान बनाने और सोना दोगुना करने का लालच देकर एक तांत्रिक ने करोड़ो को चूना लगाया।

इसके बाद महिला डॉक्टर ने पुलिस को दी शिकायत में तांत्रिक पर 65 लाख रुपये और डेढ़ किलो सोने व चांदी के गहने ठगने का आरोप लगाया है। पुलिस ने तांत्रिक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

बता दें सुनीता शर्मा नाम की यह डॉक्टर मुरादनगर की अग्रसेन मार्केट इलाके में रहती हैं। उनके पति भी डॉक्टर हैं लेकिन दोनों में तलाक हो चुका है। महिला डॉक्टर पिछले 26 साल से कॉलोनी में प्राइवेट क्लिनिक खोलकर प्रैक्टिस कर रही हैं।

पुलिस के मुताबिक, डॉ. शर्मा के पास एक शख्स अपनी पत्नी का इलाज कराने आया था। इलाज के दौरान ही उसने बताया कि वह तांत्रिक है और तंत्र-मंत्र से सभी समस्याओं का समाधान करता है। डॉक्टर बिना सोचे समझे उसके बहकावे में आ गईं। उन्होंने अपनी घर में क्लेश, बेटे की बेरोजगारी और अन्य पारिवारिक समस्याओं के बारे में उसे बताया।

पुलिस को दी शिकायत में डॉक्टर ने बताया कि तांत्रिक ने मेरे बेटे अजय की नौकरी लगवाने, फिर से जवानी दिलाने और गोल्ड को दोगुना करने का झांसा देकर पूजा अर्चना के नाम पर सात साल के अंदर 26 बार में उनसे 65 लाख रुपये कैश और करीब डेढ़ किलो गोल्ड-सिल्वर की जूलरी ले ली। उसने मेरी मां और भाभी की जूलरी भी दोगुने करने के दावे किए। काफी समय बाद भी समस्याओं में सुधार नहीं हुआ तो डॉक्टर ने पैसे और जूलरी वापस मांगी तो तांत्रिक धमकी देने लगा। इस पर उन्होंने पुलिस में शिकायत कर दी

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

Continue Reading

ज्योतिष

हजारों साल पहले की गयी ये 10 भविष्यवाणीयाँ धीरे-धीरे हो रहीं हैं सच, जानें कहीं आप भी तो नहीं..

Published

on

By

हजारों साल पहले की गई भविष्यवाणी: हिन्दू धर्म के बारे में कहा जाता है कि यह विश्व का सबसे पुराना धर्म है। दरअसल हिन्दू धर्म सनातन धर्म से बना हुआ है। आज विश्व में हिन्दू धर्म को मानने वाले अरबों लोग हैं। भारत में हिन्दू धर्म को सबसे ज्यादा मानने वाले लोग हैं। इसके साथ ही नेपाल और कई अन्य देशों में भी हिन्दू धर्म को मानने वाले लोग हैं। हिन्दू धर्म में कई ऐसी बातों के बारे में बताया गया है, जो इन्सान के जीवन में बहुत मायने रखती हैं।

आज हो रही है हुबहू वैसी ही:

हिन्दू धर्म में कई धर्मग्रंथों के बारे में भी बताया गया है। इनमे से कई धर्मग्रन्थ बहुत ज्यादा पुराने हैं। कुछ के बारे में तो लोगों को पता ही नहीं है कि ये कब लिखे गए थे। महाभारत हिन्दू धर्म का सबसे प्रचिलित और पवित्र धर्मग्रन्थ माना जाता है। इसमें मनुष्य के जीवन से जुडी कई ऐसी बातों के बारे में बताया गया है, जिसका पालन करने वाला व्यक्ति जीवन में कभी भी मुश्किल में नहीं पद सकता है। इसके साथ ही इसमें कई ऐसी बातें भी बताई गयी हैं, जो आज हुबहू वैसी ही हो रही हैं।

5000 साल पहले की गयी थी भविष्यवाणी:

आपको बता दें महाभारत धर्मग्रन्थ की रचना आज से लगभग 5000 साल पहले मानी जाती है। इस ग्रन्थ में यह भी बताया गया है कि कलयुग में क्या-क्या होगा? कलयुग में होने वाली बातों और घटनाओं के बारे में इसमें पहले ही भविष्यवाणी कर दी गयी थी। आज हम श्रीमद्भागवत गीता की 10 ऐसी भविष्यवाणी के बारे में बताने जा रहे हैं जो आज के समय में सही साबित हो रही हैं।

हजारों साल पहले की गई भविष्यवाणी:

*- कलयुग में महिला और पुरुष एक दुसरे के साथ बिना विवाह किये आपसी सहमती से रहेंगे। जो आज लिव-इन-रिलेशन के नाम से जानी जाती है। कलयुग में छल-कपट से व्यापार होगा। पहले के समय में ब्राह्मण बहुत कुछ करते थे, लेकिन कलयुग में अपने शरीर पर एक धागा डालकर लोग खुद को ब्राह्मण मान लेंगे। *- धर्म, सत्यवादिता, स्वच्छता, सहिष्णुता, दया, जीवन की अवधि, शारीरिक शक्ति और स्मृति सभी लगातार धीरे-धीरे घटती जाएगी। *- कलयुग में जो व्यक्ति ज्यादा धनि होगा. वही सबसे ज्यादा बुद्धिमान और सम्मानित माना जायेगा। कलयुग में कानून न्याय शक्ति के बल पर लागू किया जायेगा। *- जो व्यक्ति घूस देने में सक्षम नहीं होगा उसे न्याय आसानी से नहीं मिल पायेगा। कलयुग में चालाक और धूर्त व्यक्ति ही विद्वान माना जायेगा। *- जो निर्धन होगा वह कलयुग में अधार्मिक और पापी माना जायेगा। विवाह इस समय दो लोगों के बीच एक समझौता बनकर रह जायेगा। इस समय लोग केवल स्नान करके समझ लेंगे कि वह शुद्ध हो गए हैं। *- कलयुग में लोग दूर-दूर स्थित नदी-तालाबों को तीर्थस्थल मानेंगे और पास में रहने वाले माता-पिता की निंदा करेंगे। इस समय पेट भरना ही लोगों का लक्ष्य होगा और सर पर बड़े-बड़े बाल रखना सुन्दरता बन जाएगी। *- कभी बारिश नहीं होगी तो कभी सूखा पड़ जायेगा और कभी भयानक सर्दी होगी तो कभी भयानक गर्मी पड़ेगी। इस परिस्थिति में व्यक्ति का सबकुछ नुकसान हो जायेगा *- अकाल और ज्यादा कर की वजह से लोग घर-बार छोड़कर सड़कों और पहाड़ों पर रहने के लिए मजबूर हो जायेंगे। इसके साथ ही आदिमानव वाला जीवन जीने के लिए मजबूर हो जायेंगे। *- लोग कलयुग में सामने अच्छा दिखने का दिखावा करेंगे। पृथ्वी पर भ्रष्ट लोग बढ़ जायेंगे और लोग सत्ता के लालच में एक दुसरे का खून भी करने लगेंगे।   *- भूख-प्यास और कई तरह की चिंताओं से लोग दुखी रहने लगेंगे। कई बिमारियों से भी घिर जायेंगे। कलयुग में लोगों की उम्र घटकर 20-30 साल रह जाएगी।

Continue Reading

ज्योतिष

राशिफल 9 जनवरी 2018 : आज मंगल को होगा इन 4 राशिवालों का मंगल, पढ़ें राशिफल

Published

on

By

9 जनवरी 2018, मंगलवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आज आपके सितारे क्या कहते हैं? यह जानने के लिए पढ़े आज का राशिफल। Rashifal 9 January 2018. Rashifal 9 january 2018, 9 january horoscope, 9 जनवरी राशिफल, astrological predictions, daily predictions, आज का राशिफल, दैनिक राशिफल, राशिफल, राशिफल 9 जनवरी

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ : आप ज्यादा फूर्ति से अपने काम निपटाना चाहेंगे। कोई नई जिम्मेदारी भी आपको मिल सकती है। परिवार और पैसों के मामलों में आप व्यस्त हो सकते हैं। ग्रह-स्थिति शुभ है। धन लाभ के योग बन रहे हैं। आप सिर्फ अपने मन पर भरोसा रखें। किसी रिश्तेदार के स्वभाव या व्यवहार के बारे में आपको कुछ बातें समझ आ सकती हैं। दूसरों की बातें सुनने और समझने में सावधान रहें। कर्ज चुकाने में आसानी रहेगी। सकारात्मक मन रखने की कोशिश करें। मेहनत और यात्रा भी करनी पड़ सकती हैं। धैर्य रखें। आज आप काफी जोश और उत्साहित नजर आयेंगे और सजने सवरने में आपकी रूचि ज्यादा रहेगी।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो : आज सफलता प्रदान करने वाला दिन है। दूसरों की सलाह ज्यादा गंभीरता से न लें। बेचैनी के कारण आप परेशान हो सकते हैं। जो भी काम करे अपनी जानकारी में करे और सोच समझकर करे। पुराना मित्र मिलेगा। आधी बात सुनने-समझने से समस्या हो सकती है। इसी तरह अपनी बात ठीक से न कह पाने के कारण भी कोई समस्या हो सकती है। हालात को नियंत्रण में रखने के लिए शांत रहें। इससे आपको फायदा होगा। जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें। बहुत कम लोग ही आपके इस आकर्षण का राज जान पाएंगे। किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा न करे नहीं तो आज धोखा भी खा सकते है।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह : आज आप आस्था और आत्मविश्वास से सभी क्षेत्रों में उम्मीद से अच्छा करेंगे। अधिकारीगण आप के कार्य से संतोष का अनुभव करेंगे। मुसीबत से बाहर निकलने के लिए आपको अपनों की मदद लेनी चाहिए। स्वास्थ्य का ख्याल रखें। आकस्मिक धनलाभ होने की भी संभावना है। आपको मानसिक संतोष मिलेगा। पिता और बड़ों के आशीर्वाद से लाभ होगा। प्रभावशीलता बनी रहेगी। सेहत के लिहाज से जरा संभलकर रहें। कहीं बाहर आप अपने दोस्तों के साथ वक़्त का भरपूर लुत्फ़ उठा सकते हैं। इससे पहले कि नकारात्मक विचार मानसिक बीमारी का रूप ले लें, आप उन्हें खत्म कर दें।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो : आज व्यापार के क्षेत्र में आपको लाभ होगा। संतानों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। आप के व्यवसाय से अन्य व्यापारी भी धन का लाभ ले पाएंगे। लंबे प्रवास का योग बलवान है। स्वास्थ्य संभालकर चलिएगा। दूर स्थित स्नेहीजनों के समाचार मिलेंगे। मध्याह्न के बाद कार्यालय में उपरी अधिकारी का सहयोग मिलेगा। गृहस्थों को सुख और संतोष की भावना आज दिनभर मन में रहेगी। व्यावसायियों को पदोन्नति से लाभ होगा। सम्मान होने से आज मन प्रसन्न रहेगा। विपरीत लिंगीय व्यक्तियों के साथ संभलकर व्यवहार करें नहीं तो परेशानी होगी। पैसों के मामलों में आप बहुत उदार हो सकते हैं। विदेश जाने के अनुकूल परिस्थिति का निर्माण होगा।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे : आज आपकी ऊर्जा और उत्तेजना बढ़ेगी और आप निजी और पेशेवर जीवन दोनों में अपना सर्वश्रेष्ठ देने में सक्षम होंगे। निजी जीवन में कुछ अच्छे बदलाव होंगे। परिवार के सदस्यों का प्यार व सहयोग प्राप्त होगा। तन-मन से स्वस्थ और प्रफुल्लित रहेंगे। पड़ोसी और भाई-बंधुओं के साथ के संबंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे। भाग्यवृद्धि के लिए अवसर सामने आएंगे। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त कर सकेंगे। किसी भी प्रकार के वाद विवाद से दूरी बनाये रखें। नई योजनायों का आरम्भ करके और नाम कमायेंगे। व्यापार में भी लाभ होने की संभावना है। हाथ में लिए हुए कार्य समय पर पूरा न होने पर हताशा अनुभव कर सकते हैं।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो : प्रात:काल के समय आप की शारीरिक स्फूर्ति और मानसिक प्रफुल्लता बनी रहेगी। परिवारजनों और मित्रों के साथ खान-पान का स्वाद ले पाएंगे। मध्याह्न के बाद आप को सहसा शारीरिक शिथिलता और मानसिक व्यग्रता का अनुभव होगा। मध्याह्न के बाद खान-पान में ध्यान रखिएगा। कार्य अपूर्ण रह जाने की पूरी संभावना है। नए कार्यों का आयोजन करने की इच्छा रखने वाले लोगों के लिए अनुकूल दिन है। नौकरी और व्यवसाय में लाभदायक परिणाम मिलेंगे। व्यापार में नई दिशाएं खुलती प्रतीत होंगी। सरकार द्वारा लाभ के समाचार मिलेंगे। प्रवास में विघ्न आएंगे। आध्यात्मिकता और ईश्वरभक्ति ही आप को सहायता देगी। Rashifal 9 january 2018, 9 january horoscope, 9 जनवरी राशिफल, astrological predictions, daily predictions, आज का राशिफल, दैनिक राशिफल, राशिफल, राशिफल 9 जनवरी

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते : आज कोई भी बड़ा निवेश करने से पहले आपका सोच-विचार कर लेना ठीक रहेगा। आर्थिक तौर पर आपके लिए थोड़ी सावधानी बरते बिजनेस या नौकरी के सिलसिले में की गई यात्राओं से फायदा होने के योग बन रहे हैं। रुका हुआ पैसा भी मिल सकता है। सामाजिक और सार्वजनिक क्षेत्र में प्रसिद्धि मिलेगी। परिवार एवं दांपत्य जीवन में सुख-संतोष का अनुभव करेंगे। रोमांस की पराकाष्ठा का अनुभव होगा। जीवनसाथी के साथ अच्छा मेल-जोल रहेगा। आज आपको हर मामले में अनुकूलता का अनुभव होगा। घर में सुख-शांति आएगी, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। आज का दिन घर से बाहर जाने तथा मित्रों से लाभ मिलने का है।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू : आज आपको पारिवारिक जीवन में शांति बनाए रखने के लिए आपको कड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है। किसी भी वाद-विवाद में पड़ने की बजाय अगर आप मामलों को शांति से सुलझाएं तो आपके लिए बेहतर होगा। आपको किसी कठिन स्थिति का सामना भी करना पड़ सकता है। परिवार में भी किसी न किसी तरह की उलझन भरी स्थिति बन सकती है। इन समस्याओं में समय और ऊर्जा काफी खर्च हो सकती है। आपके खर्चे भी बढ़ सकते हैं, सावधान रहें। कोई परेशानी की स्थिति बनने पर शांत रहने की कोशिश करें। व्यापारीगण साझेदारों के साथ धैर्य से काम लें। सार्वजनिक जीवन में अपयश न मिले इसका ध्यान रखें।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे : आज नौकरी में आप काफी मेहनत करने वाले हैं। आप अपने कार्य को बेहतर करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। आज आप जो पहल करेंगे या नया कदम उठाएंगे, समय आने पर उसके अच्छे नतीजे भी आपको मिल सकते हैं। आपके लिए बेहतर यह रहेगा कि सोचे हुए काम करते जाएं। अपने महत्वपूर्ण कामों की लिस्ट बनाएं और उन पर ध्यान दें। खुद को किसी से कम न समझें। जो आप सोचेंगे वह आसानी से करेंगे। कई महत्वपूर्ण मामले आज टल भी सकते हैं, लेकिन उससे आपको फायदा होगा। घर के बाहर के मामलों में आपकी महत्वाकांक्षाएं भी बढ़ सकती है। आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी : आज का दिन फायदेमंद रहने वाला है। पैसों का फायदा होने और कार्यक्षेत्र में कोई उपलब्धि मिलने का योग बन रहा है। आज आप शांत मन से काम करेंगे तो आपको काफी फायदा होगा। दूसरों की बात गंभीरता से सुने। कोई महत्वपूर्ण जानकारी आपको मिल सकती है। इस राशि के जो लोग प्लास्टिक के व्यापार से जुड़े हैं आज उनकी किसी बड़े व्यापारी से साझेदारी हो सकती है। विवाहितों के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है। रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी। जीवनसाथी से आपको सरप्राइज मिल सकता है। वाहन खरीदने का विचार हो सकता है। आपकी सेहत अच्छी रहेगी।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा : आज शिथिलता एवं अधिक कार्यभार के कारण मानसिक व्याकुलता का अनुभव होगा। सामाजिक दृष्टि से अपमानित न होना पड़े इस बात का ध्यान रखें। नए कार्य का प्रारंभ न करने की गणेशजी सलाह देते है। दूर रहने वाली संतानों से शुभ समाचार मिलेंगे। पर्यटन की संभावना है। निर्धारित समय में आप अपना कार्य पूर्ण कर पाएंगे। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए हानिकर भोजन न लें। प्रवास में विघ्न आने की संभावना है। परंतु मध्याह्न के बाद दूर स्थित स्नेही सम्बंधियों के समाचार मिलने से आप का आनंद दूना हो जाएगा। नौकरी पेशावालों के लिए आज का दिन शुभ है। आकस्मिक धन खर्च की संभावना है।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची : आज का दिन आपके लिए शानदार रहने वाला है। खुश हो जाएँ क्योंकि अच्छा समय आ गया है। कोई नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फायदा दिलायेगा। आज बच्चों के साथ कहीं घूमने के लिये जायेंगे। बिजनेसमैन पुरानी बातों को पीछे छोड़कर आगे आने वाले अच्छे वक़्त की ओर देखें। आपकी कोशिशें फलदायी रहेंगी। जीवनसाथी की किसी बात को गंभीरता से न लेने पर विवाद हो सकता है। हो सकता है शाम तक किसी अच्छे रेस्टोरेंट में जायें और लजीज खाने का लुत्फ़ भी उठायें। सेहत आज फिट रहेगी। नए कार्यों का प्रारंभ कर सकेंगे। नए कार्य का प्रारंभ करने का भी आज के दिन उत्साह रहेगा।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2018 Panipat Live