Connect with us

कुरुक्षेत्र

रेवाड़ी एम्स, करनाल मेडिकल विवि समेत आज 6 शिलान्यास करेंगे पीएम

Advertisement केंद्रीय पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय व प्रदेश सरकार की ओर से कुरुक्षेत्र में आयोजित होने वाले स्वच्छ शक्ति-2019 सम्मेलन में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश काे स्वच्छता का संदेश देंगे। सम्मेलन में देशभर से 20 हजार से ज्यादा महिलाएं पहुंचेंगी।   Advertisement सोमवार शाम तक दूसरे राज्यों से करीब 7 हजार व हरियाणा […]

Published

on

Advertisement

केंद्रीय पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय व प्रदेश सरकार की ओर से कुरुक्षेत्र में आयोजित होने वाले स्वच्छ शक्ति-2019 सम्मेलन में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश काे स्वच्छता का संदेश देंगे। सम्मेलन में देशभर से 20 हजार से ज्यादा महिलाएं पहुंचेंगी।

 

Advertisement

सोमवार शाम तक दूसरे राज्यों से करीब 7 हजार व हरियाणा से 10 हजार स्वच्छता गृही महिलाएं कुरुक्षेत्र पहुंच गईं। ये स्वच्छता गृही यहां से जाकर अपने राज्यों व जिलों में स्वच्छता का संदेश फैलाएंगी। पीएम स्वच्छता के क्षेत्र में बेहतर योगदान के लिए विभिन्न राज्यों की 12 महिला पंच व सरपंचों को सम्मानित करेंगे।

Image result for पीएम

Advertisement

पीएम कुरुक्षेत्र में आयुष विश्वविद्यालय, करनाल के कुटेल में मेडिकल यूनिवर्सिटी, पानीपत में वॉर मेमोरियल, रेवाड़ी के मनेठी में एम्स व पंचकूला में आयुष पीजी कॉलेज का शिलान्यास व झज्जर के राष्ट्रीय कैंसर संस्थान का उद्‌घाटन करेंगे।
ब्रह्मसरोवर किनारे मेलाक्षेत्र में होने वाले इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के साथ केंद्रीय मंत्री उमा भारती भी शिरकत करेंगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य करेंगे। सीएम मनोहरलाल समेत प्रदेश के मंत्री व विधायक भी रहेंगेे। दुर्गाशक्ति वाहनी प्रधानमंत्री को एस्काॅर्ट करेगी।

 

Advertisement

64 जिलों के डीसी भी आमंत्रित :

सम्मेलन में 27 प्रदेशों के 64 जिला उपायुक्तों को आमंत्रित किया गया है। इनमें वे उपायुक्त शामिल हैं, जिन्होंने स्वच्छता क्षेत्र में बेहतर काम किया है। इनमें पानीपत की डीसी सुमेधा कटारिया व रोहतक के डीसी डॉ. यश गर्ग भी हैं।

 

दूसरे राज्यों की महिलाओं को कुरुक्षेत्र में घुमाया :

बाहर से पहुंची महिलाओं को कुरुक्षेत्र पैनोरमा, महिला पुलिस थाना, ज्योतिसर मत्स्य फार्म, भौंर सैंयदा मशरूम फार्म, शाहाबाद हॉकी स्टेडियम, बीड़ सुजरा कचरा प्रबंधन प्रोजेक्ट दिखाए गए।

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *